शादी के लिए वर्किंग वीमेन इसलिए हैं लड़कों की पहली पसंद

ज़्यादातर लड़के शादी के लिए जॉब करने वाली प्रोफेशनल लड़कियों को पसंद करते हैं.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:41 PM IST
शादी के लिए वर्किंग वीमेन इसलिए हैं लड़कों की पहली पसंद
शादी के लिए वर्किंग वीमेन इसलिए हैं लड़कों की पहली पसंद
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:41 PM IST
आज के समय में ज़्यादातर लड़के शादी के समय जीवनसाथी का चुनाव करते वक्त कामकाजी (वर्किंग) लड़कियों को तरजीह देना पसंद करते हैं. अब पहले की अपेक्षा लड़कियों को लेकर लड़को की सोच में कुछ बदलाव आया है. पहले जहां शादी के लिए लोग सुंदर, सुशील और घर का काम काज बेहतर तरीके से संभालने वाली लड़की पसंद करते थे वहीं अब ज़्यादातर लड़के शादी के लिए जॉब करने वाली प्रोफेशनल लड़कियों को पसंद करते हैं. आइए जानते हैं कि पितृसत्तामक समाज में रहने और बड़े होने के बाद आखिर क्यों बदलती जा रही है लड़कों की शादी के लिए पसंद.

अंडरस्टैंडिंग होगी: लड़कों का मानना होता है कि जॉब करने वाली लड़की उन्हें और उनकी परेशानियों को बेहतर तरीके से समझ पाएगी. कई बार ऐसा होता है जब ओवर टाइमिंग की वजह से ऑफिस में लेते हो जाता है या बॉस की किसी बात पर मूड खराब रहता है तो वर्किंग पार्टनर इस बात को बेहतर तरीके से समझ सकती है.



आर्थिर रूप से आत्मनिर्भर: बढ़ती महंगाई से आजकल हर कोई परेशान है. इसलिए शादी करते वक्त लड़के ऐसी लड़की का चुनाव करना पसंद करते हैं जो कामकाजी हो. क्योंकि जैसे जैसे लोगों की जरूरतें बढ़ी हैं उनके खर्चे भी बढ़े हैं. हर इंसान आरामपसंद जिंदगी बिताना चाहता है और चाहता है कि भविष्य में उसे पैसे को लेकर परेशान न होना पड़े. यही वजह है कि लड़के अब कामकाजी लड़की से शादी करना पसंद करते हैं.

खुली सोच: ज़्यादातर वर्किंग वुमन खुली सोच की होती हैं वो बेवजह किसी के मामले में पड़ना पसंद नहीं करती है. यही वजह है कि अगर पति देर तक अपनी महिला मित्रों के साथ गपशप में बिजी रहे या देर रात तक ऑफिस का कम निपटाता रहे. वो बेवजह किसी बात पर रोकटोक या शक करना पसंद नहीं करती हैं.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...