लाइव टीवी

उसे अब भी सपनों में सुनाई देती है पति की वही आवाज़ - 'KILL HER..'

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: January 30, 2019, 8:37 PM IST

LoveSexaurDhokha: एक आदमी सुपारी देकर अपनी बीवी का कत्ल करवाता है. अपनी बीवी के अंतिम संस्कार व शोक सभा के दौरान वह आदमी भौचक्का रह जाता है, जब उसके सामने उसकी बीवी खड़ी होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2019, 8:37 PM IST
  • Share this:
लोग अंतिम संस्कार में आ रहे थे, मक़तूल को श्रद्धांजलि देकर प्रार्थना के बाद जा रहे थे. जाते हुए लोग बाली से उसकी बीवी के कत्ल पर हमदर्दी जता रहे थे. वह सबकी हमदर्दी के लिए शुक्रियादा कर रहा था. सबके जाने के बाद बाली जैसे ही जाने के लिए मुड़ा, उसके होश उड़ गए. उसकी बीवी सामने खड़ी थी! दो पल उसे समझ नहीं आया कि ये कैसे मुमकिन था?

READ: बॉयफ्रेंड के धोखे में किसी और के साथ SEX

ये कहानी है एक अफ्रीकी औरत नोएला की, जो ऑस्ट्रेलिया में अपने पति बलेंगा उर्फ बाली के साथ लंबे वक्त से रह रही थी. नोएला अस्ल में, साल 2004 में बुरुंडी से एक सोशल वर्कर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हुई थी. तब वह मेलबर्न में नयी थी इसलिए उसकी संस्था ने मूलत: अफ्रीकी बाली को उसके साथ काम और उसकी मदद करने के लिए कहा क्योंकि वह अंग्रेज़ी ठीक से नहीं जानती थी, सिर्फ स्वाहिली बोलती थी.

READ: बेवफा पति से बीवी कहती थी 'आय लव यू'

नोएला के लिए बाली ट्रांसलेशन करता और उसके काम में हर तरह से मदद. इसी दौरान दोनों के बीच एक ट्यूनिंग बनती गई, जो प्यार में बदल गई. दोनों का रिश्ता आगे बढ़ गया. साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया में ही दोनों ने शादी कर ली. आने वाले वक्त में दोनों के तीन बच्चे हुए. नोएला पहले से तलाकशुदा औरत थी इसलिए उसके पांच बच्चे और भी थे. बाली ने उसके सभी बच्चों को बाप की तरह अपनाया.

वक्त गुज़रने के साथ नोएला को बाली के अतीत के बारे में पता चल रहा था कि वह एक बागी सेना में रह चुका था. पिछली बीवी व अपने बच्चे को मार चुका था. वह हिंसक व उग्र मिज़ाज का आदमी था. नोएला को ये जानकर डर तो लगा था लेकिन उसे यकीन था कि वक्त के साथ बाली बदल चुका था, क्योंकि शादी के कई साल होने के बावजूद बाली ने उसके साथ किसी तरह की कोई हिंसा नहीं की थी.

conspiracy of wife murder, africa news, australia news, बीवी का कत्ल, अफ्रीका समाचार, ऑस्ट्रेलिया समाचार, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationshipशादी के दस साल हो चुके थे. साल 2015 में एक खबर आई कि बुरुंडी में नोएला की सौतेली मां की मौत हो गई थी. उसके अंतिम संस्कार के लिए नोएला बुरुंडी गई. अंतिम संस्कार की लंबे विधि विधानों के बाद थकी और बेचैन नोएला होटल के कमरे में पहुंची और आराम करने बिस्तर पर लेटी. तभी बाली का फोन आया. बाली ने कहा कि वह खुली हवा में वॉक करे तो उसे आराम मिलेगा.

फोन रखकर नोएला कमरे से बाहर निकली और तभी, एक नकाबपोश ने उसके सिर पर पिस्तौल रखते हुए कहा 'खबरदार, अगर कोई आवाज़ की तो! तुम चीखीं तो मैं गोली मार दूंगा. शायद मुझे जेल हो जाए लेकिन तुम यकीनन मारी जाओगी..' बुरी तरह घबरा चुकी नोएला चुपचाप उस आदमी की बात मानती गई. उसे एक कार में बिठाया गया और उसकी आंखों पर पट्टी बांध दी गई.

तकरीबन आधे घंटे बाद कार किसी सुनसान जगह पर रुकी. नोएला को बाहर निकाला गया. एक बिल्डिंग के अंदर ले जाकर एक कुर्सी से नोएला को बांध दिया गया. इस बीच, नोएला लगातार किडनैपरों की आपस की और फोन कॉल्स पर हो रही बातें सुन रही थी. एक फोन कॉल के बाद किडनैपरों ने नोएला से बात की.

किडनैपर : अगर तुम्हें पता चले कि कोई तुम्हें मार डालने के लिए हमें पैसा दे रहा है, तो उसके साथ तुम क्या करोगी?
नोएला : क्या बकवास है ये? मुझे कौन मारना चाहेगा? तुम लोग हो कौन?
किडनैपर : चल, तुझे सच बता ही देता हूं. बाली ने भेजा है हमें, तेरा कत्ल करने के लिए.
नोएला : क्या! झूठे, मक्कार आदमी. तुम लोग चाहते क्या हो? क्यों ऐसा मज़ाक कर रहे हो?

किडनैपर नोएला की इस नादानी पर ज़ोर से हंसे. उन्होंने और एक दो बार नोएला को यकीन दिलाने की कोशिश की लेकिन नोएला मानने को तैयार नहीं थी कि बाली उसे मरवाने की साज़िश रच सकता था. फिर किडनैपरों ने उसे एक फोन कॉल स्पीकर पर सुनवाया जिसमें दूसरी तरफ से बाली किडनैपरों से कह रहा था - 'किल हर.. मार डालो उसे.'

बाली की आवाज़ पहचानने के बाद नोएला अपनी हैरानी और डर की वजह से बेहोश हो गई. किडनैपरों ने दो दिन नोएला को कैद में रखा और दो दिन बाद वो हुआ, जिसका नोएला को कतई यकीन नहीं था. उसे आज़ाद किया जा रहा था.

नोएला : तुम लोग मुझे छोड़ क्यों रहे हो? या ये कोई और साज़िश है?
किडनैपर : तुम्हें छोड़ने की तीन वजहें हैं. पहली, हमारा उसूल है कि हम औरतों का कत्ल नहीं करते. दूसरी, तुम्हारा भाई हमारा दोस्त है और तीसरी ये कि तुम अपनी बेवकूफी को समझो और अपने जैसी बेवकूफ औरतों को बताओ कि प्यार के झांसे में उन्हें कैसे धोखा दिया जाता है. तुम्हारे पति से हमने 7 हज़ार डॉलर्स ले लिये हैं और उसे बता दिया है कि तुम मारी जा चुकी हो. अब तुम सोचो कि तुम्हें क्या करना है...

नोएला आज़ाद हो चुकी थी. उसके मन में कई सवाल थे. बाली ऐसा कैसे कर सकता था? क्यों किया? वो बदला कैसे ले या बाली को सबक कैसे सिखाए? ये सब सोचते हुए उसने फौरन ऑस्ट्रेलिया लौटने की कवायद की. बाली को बगैर कुछ बताए, वो मेलबर्न जाकर उस चर्च के पादरी से मिली, जहां वो और बाली अक्सर जाते थे. पादरी को नोएला ने सब कुछ बताया और मदद मांगी.

conspiracy of wife murder, africa news, australia news, बीवी का कत्ल, अफ्रीका समाचार, ऑस्ट्रेलिया समाचार, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationship

पादरी ने नोएला के मारे जाने की खबर फैलाते हुए उसकी अंतिम संस्कार का इंतज़ाम करवाया. कब्रिस्तान से कुछ ही दूर नोएला अपनी कार में छुपकर बैठी अपने ही अंतिम संस्कार का पूरा नज़ारा देख रही थी और इंतज़ार कर रही थी कि मौका मिलते ही वह बाली का सामना करे. सबके जाते ही वह बाली के सामने पहुंची तो बाली का सिर चकरा गया. अब वह बाली के मुंह से पूरा सच सुनना चाहती थी.

नोएला : क्या गुनाह था मेरा जो तुमने मेरे साथ ऐसा किया?
बाली : मैंने क्या किया नोएला? तुम्हारा मर्डर नहीं हुआ, ये जानकर मैं कितना खुश हूं, मैं तुम्हें बता नहीं सकता...
नोएला : इस नाटक की ज़रूरत नहीं है बाली, मुझे पता है कि सच क्या है. मेरे पास तुम्हारे फोन की रिकॉर्डिंग भी है. बस, मुझे तुम्हारे मुंह से सब कुछ सुनना है कि क्यों किया तुमने ये सब.

कुछ और देर मुकरते रहे बाली को जब उसकी आवाज़ में कत्ल की सुपारी देने की रिकॉर्डिंग नोएला ने सुना दी, तब बाली ने सच बोलना शुरू किया.

हां, मैंने किया था. मैंने कॉंट्रैक्ट दिया था तुम्हारे कत्ल का, लेकिन उन कमीनों ने मुझे धोखा दिया और तुम्हें मारा नहीं. क्यों किया मैंने ये सब? तुम जानती हो. मैंने धोखा नहीं दिया तुम्हें, तुमने फरेब किया मेरे साथ. मुझे भी पता है कि तुम्हारा अफेयर किसके साथ चल रहा है. तुम्हें सबक सिखाना ज़रूरी था और मैं तो हूं ही ऐसा. अपने रास्ते का कांटा निकालने में वक्त नहीं लगाता मैं, तुम तो जानती हो...


बाली सब कुछ कबूल करता रहा और कुछ ही देर में वहां पुलिस पहुंची. अस्ल में, नोएला ने पुलिस की मदद भी ली थी और इस बातचीत यानी बाली के कबूलनामे को रिकॉर्ड किया जा रहा था, जो पुलिस सुन रही थी. पुलिस ने बाली को गिरफ्तार किया और बाली गिड़गिड़ाते हुए नोएला से माफी मांगता रहा. बाद में, कोर्ट ने बाली को 9 साल कैद की सज़ा सुनाई.



प्यार में शक और धोखे की कहानी तो यहां खत्म हो गई लेकिन नोएला की मुसीबतें कम नहीं हुईं. उसे कई तरह की धमकियां मिलती रहीं. किसी दिन धमकी भरी कोई चिट्ठी मिलती तो किसी शाम उसके घर का कोई दरवाज़ा टूटा हुआ मिलता. 8 बच्चों की परवरिश अकेले कर रही नोएला पुलिस और सरकार से मदद मांगती रही. नोएला ने साल 2016 से मीडिया को अपनी कहानी सुनाते हुए कहा कि 'मुझे अब भी उसी फोन कॉल की आवाज़ें हर रात सुनाई देती हैं, जिसमें बाली मुझे मारने का हुक्म दे रहा था. मैं चौंककर जाग उठती हूं. लेकिन मैं मज़बूत बनूंगी और नयी ज़िंदगी शुरू करूंगी, हर कीमत पर.'

(यह कहानी मीडिया में रही खबरों पर आधारित है जिसमें नाम खबरों के अनुसार वास्तविक हैं.)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अपराध की और कहानियों के लिए क्लिक करें

कलंक कथा: ज़मीनों पर कब्ज़े, सूदखोरी जैसे कई काले धंधों का खिलाड़ी निकला भ्रष्ट IRS अफसर
नीलोफर ने याकूब को अचानक छोड़कर अकबर से क्यों कर ली शादी?
करोड़ों की आनलाइन ठगी का ये है ‘नाइजीरियन’ तरीका

PHOTO GALLERY : तीन कत्ल, जिनकी मास्टरमाइंड थी एक हसीना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए LSD से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 8:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर