लाइव टीवी

'GODFATHER' से प्रेमिका ने कहा था 'मैं तुम्हारी अय्याशी का सामान नहीं हूं'

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: March 7, 2019, 9:39 PM IST

LoveSexaurDhokha: दुनिया जिसे 'गॉडफादर' के चेहरे के तौर पर जानती है, उसके 100 से ज़्यादा अफेयर रहे थे, वो भी सिर्फ औरतों के साथ नहीं! यही दिलफेंक फितरत उसके प्यार और शादी के रिश्ते में तनाव बनती रही जिसका अंजाम भयानक हुआ.

  • Share this:
गॉडफादर के रोल से मशहूर सुपरस्टार मार्लन ब्रांडो के बारे में हॉलीवुड में उस वक्त कहा जाता था कि उसके 100 से ज़्यादा अफेयर रहे थे और वह एक दर्जन से ज़्यादा बच्चों का गुमनाम बाप था. उन्हीं दिनों हिंदोस्तान की एक लड़की फिल्मों में किस्मत आज़मा रही थी. मार्लन और उस लड़की के बीच रिश्ता प्यार से शुरू हुआ जो रंजिश के साथ खत्म हुआ. और एक कत्ल की जड़ में कहीं यही रिश्ता रहा.

READ: नौकरानी के बच्चे की शक्ल जब घर के मालिक से मेल खाने लगी!

साल 1955 की सर्दियों के मौसम में पैरामाउंट स्टूडियो के कैफे में मार्लन लंच कर रहा था. उसने देखा कि एक सांवली सी खूबसूरत लड़की अकेली एक कुर्सी पर बैठी हुई थी. 'हलो, क्या हम बात कर सकते हैं?' उस लड़की ने अपने सामने सुपरस्टार मार्लन को देखा तो वह यह जताने से खुद को रोक नहीं सकी कि वह भी उसकी फैन थी. दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई तो लड़की ने अपना नाम एना बताया.

READ: वो उस 'सेक्स सिम्बल' के लिए बाप भी बनना चाहता था, पति भी

अगले ही दिन एना के पास मार्लन का फोन पहुंचा तो उसे ये हैरानी हुई कि मार्लन को उसने नंबर तो दिया नहीं था, फिर उसने फोन कैसे किया. ख़ैर दोनों की मुलाकात हुई और फिर होने लगीं. एना को मार्लन के स्टारडम का अंदाज़ा था लेकिन उसकी आशिकमिज़ाजी का नहीं.

तमाम अफेयर्स और कई औरतों के बच्चों के बाप कहे जाने वाले मार्लन ने तब तक कोई शादी नहीं की थी. धीरे धीरे हॉलीवुड के गलियारों में एना को काम मिलना भी शुरू हुआ और उसे मार्लन के कई किस्से सुनने को मिले, तब वह मार्लन के साथ डेटिंग शुरू कर चुकी थी.

दोनों का रिश्ता जज़्बाती हो चुका था लेकिन शारीरिक संबंधों के लिए एना और मार्लन, किसी ने भी पहल नहीं की थी. साल 1956 में दोनों के बीच अंतरंग संबंध बनना शुरू हुए और तभी, एना को खबर मिली कि मार्लन का अफेयर उसकी को-स्टार रीटा के साथ भी चल रहा था. एना ने फौरन एक फैसला किया.
Loading...

एना ने मार्लन के दिए तमाम तोहफे उसे लौटाए और उसके घर से चली गई. मार्लन ने जब उसे मनाने की कोशिश की तो एना ने साफ कहा 'अगर तुम शादी कर सकते हो, तभी हमारे रिश्ते का कोई मतलब है. मैं तुम्हारी अय्याशी की गिनती में शामिल नहीं होना चाहती.'

Marlon Brando affairs, Hollywood thriller, celebrity love affair, हॉलीवुड थ्रिलर, फिल्म स्टार अफेयर, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationship
एना काशफी.


मार्लन के सामने ये मुश्किल का दौर था क्योंकि इशारों में वह रीटा को भी शादी का भरोसा दिला चुका था. फिर, मार्लन को पता चला कि एना प्रेगनेंट थी. हालांकि मार्लन के लिए ये नयी बात नहीं थी लेकिन वह भी एना से जज़्बाती तौर पर जुड़ा था इसलिए उसने एना के साथ शादी करने का फैसला किया.

READ: वो उसी डायरेक्टर को चाहती थी, जिसके साथ उसकी एक्ट्रेस बेटी का अफेयर था!

साल 1957 में प्रेगनेंट एना और मार्लन ने शादी की. 'तुम्हें वादा करना होगा कि अब तुम किसी और औरत की ख्वाहिश नहीं करोगे'. एना की इस बात पर मार्लन खामोश ही रहा. दोनों हनीमून पर गए तो मार्लन होटल बुक करवाना भूल गया और घंटों बेवर्ली हिल्स इलाके में यों ही कार चलाता रहा. एना का मूड खराब हो चुका था और दोनों वापस घर आ गए.

ये शादी कहीं मार्लन की मजबूरी रही थी और कहीं कुछ देर के जज़्बात का नतीजा. इस शादी से नाखुश मार्लन को एक बहाना तब नज़र आया मीडिया में खबरें छपीं कि एना किसी हिंदोस्तानी शाही खानदान की लड़की नहीं बल्कि आयरलैंड के किसान परिवार की बेटी थी, जो एना के जन्म के वक्त हिंदोस्तान में रहा था.

इन खबरों के बाद मार्लन सोचने लगा कि वह एना के इस झूठ को हथियार बनाकर शादी खत्म कर सकता था. मार्लन के बर्ताव और इन खयालों को लेकर मार्लन और एना के बीच झगड़े होने लगे. झगड़े भी ऐसे कि आसपास के कई लोग कभी बगीचे तो कभी किसी पब्लिक प्लेस पर तमाशा देखते. गर्भवती एना को छोड़कर मार्लन नाराज़ होकर अपनी दूसरे घर में रहने चला गया.

मीडिया में एना ने कहा कि 'मैं मार्लन की बीवी हूं और उसके बच्चे की मां बनने वाली हूं इसलिए उसे मेरे साथ रहना चाहिए न कि शादी के बाद भी दूसरी औरतों के चक्कर में पड़ना चाहिए.' मीडिया में कई तरह की खबरें बनी रहीं और इसी बीच, एना ने 1958 में क्रिस को जन्म दिया.

READ: 70 वर्षीय बुज़ुर्ग के परिवार को मंज़ूर नहीं था उसका प्रेम प्रसंग!

एना को खबरें मिल रही थीं कि मार्लन लगातार अफेयर्स में था और एना का रवैया साफ था 'मैं और मेरा बच्चा तुम्हारी ज़िम्मेदारी है इसलिए तुम कुछ भी कर लो, मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगी.' दोनों जब भी मिलते, झगड़ते और कई बार बात हाथापाई तक पहुंच जाती. आखिरकार मार्लन ने तलाक का केस फाइल कर दिया.

मार्लन ने एना पर इल्ज़ाम लगाए कि वह नशे की लत की शिकार थी और उसके साथ मारपीट करती थी. इस बीच, मार्लन का रसूख काम कर रहा था और एना को डर था कि वह तलाक का केस हार जाएगी और उसके बच्चे की कस्टडी भी मार्लन को मिल जाएगी.

एना अपने बच्चे क्रिस को लेकर वहां से भाग खड़ी हुई. मेक्सिको जाकर एना ने कुछ वक्त तक पनाह ली और क्रिस को 'हिप्पियों' की एक बस्ती में छुपाकर रखा ताकि उसके बच्चे को कोई उससे अलग न कर सके. लेकिन यह फरारी ज़्यादा दिन नहीं की बात नहीं थी. एना को लौटना पड़ा और आखिरकार तलाक हुआ. जैसा एना को डर था, क्रिस की कस्टडी भी मार्लन ने हासिल कर ली.


इसके बाद मार्लन अपनी ज़िंदगी में मसरूफ हो गया और उसने बाद में और शादियां भी कीं. क्रिस उसके साथ पलता रहा लेकिन उम्र के साथ क्रिस के साथ मार्लन का बर्ताव उसके बाकी बच्चों से अलग था. मार्लन के मना करने के बावजूद जब क्रिस अपनी मां एना से मिलने जाता तो बताता कि 'डैडी कहते हैं कि अगर मैं आपसे मिलूंगा तो वो मुझे बेदखल कर देंगे.'

एना ने भी 70 के दशक में दूसरी शादी कर ली थी और वह मार्लन के खिलाफ फिर कोई लड़ाई नहीं लड़ना चाहती थी इसलिए उसने क्रिस को प्यार और हमदर्दी देना ही मुनासिब समझा. यह वादा भी किया कि मार्लन को पता नहीं चलेगा कि क्रिस उससे मिलना आता था.

Marlon Brando affairs, Hollywood thriller, celebrity love affair, हॉलीवुड थ्रिलर, फिल्म स्टार अफेयर, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationship
मार्लन ब्रांडो और एना काशफी.


इस पूरे घटनाक्रम के दौरान क्रिस अपने बाप के सौतेले बर्ताव के कारण ड्रग्स और जुर्म की सोहबत की तरफ बढ़ने लगा. साल 1990 में तीस की उम्र पार कर चुके क्रिस को जब उसकी सौतेली बहन चेयेन ने बताया कि वह प्रेगनेंट थी और उसका बॉयफ्रेंड उसे टॉर्चर करता था तो क्रिस अपना आपा खो बैठा. क्रिस ने शराब के नशे में चेयेन के बॉयफ्रेंड से झगड़ा किया और इस झगड़े में चली गोली से चेयेन का बॉयफ्रेंड मारा गया.

क्रिस के खिलाफ केस चला और उसे पांच साल कैद की सज़ा हुई. एना ने तब भी यही कहा कि क्रिस की बर्बादी का ज़िम्मेदार मार्लन ही था क्योंकि उसने हमेशा क्रिस के साथ सौतेला बर्ताव किया. उसे एक बाप का प्यार और हिफाज़त का एहसास नहीं दिया. जिस बच्चे की कस्टडी के लिए सालों पहले मार्लन ने हर मुमकिन कोशिश की थी, आखिर उस बच्चे को वह कभी दिल से अपना ही नहीं सका.

एना ने ये भी कहा था कि मार्लन के साथ उसका रिश्ता उसकी ज़िंदगी का बुरा ख्वाब और बदकिस्मती बनकर रह गया. 'मार्लन ने मुझे अपनी प्रेमिकाओं और प्रेमियों के लिए हमेशा धोखा दिया.' यह बयान देकर एना ने ये भी खुलासा किया था कि मार्लन के समलैंगिक संबंध भी रहे थे और उनके कारण भी दोनों के बीच तनाव रहता था.

(यह कहानी मीडिया में रही खबरों और लेखों पर आधारित है.)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अपराध की और कहानियों के लिए क्लिक करें

पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के बाद बनी लहर को भुना रहे हैं साइबर ठग
Total Recall: नौकरानी के बच्चे की शक्ल जब घर के मालिक से मेल खाने लगी!
The Misfits: वो उस 'सेक्स सिम्बल' स्टार के लिए बाप भी बनना चाहता था, पति भी

PHOTO GALLERY : इस बार चापो खोज पाएगा जेल से भागने का रास्ता?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए LSD से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 9:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...