लाइव टीवी

बॉयफ्रेंड के 'जानलेवा' धोखे से बच नहीं सकी मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट! फिर छेड़ी जंग

Bhavesh Saxena | News18Hindi
Updated: January 28, 2019, 12:38 PM IST

LoveSexaurDhokha: वो औरत मार्शल आर्ट कोच थी लेकिन 'जानलेवा हमले' से नहीं बच सकी. वो आदमी एक फर्म में सिक्योरिटी एक्सपर्ट था लेकिन अपनी सुरक्षा नहीं कर सका, क्योंकि बचने के लिए जिस किस्म का प्रोटेक्शन लाज़मी था, उसे इग्नोर किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2019, 12:38 PM IST
  • Share this:
प्यार में जब उसे एक 'जानलेवा' धोखा मिला, तो उसने तय किया कि वह उस फरेबी आशिक को बख़्शेगी नहीं. उसने गायब हो चुके उस आशिक की तलाश में ज़मीन आसमान एक कर दिया. इस तलाश के दौरान वह और लड़कियों के संपर्क में आई, जिन्हें उसके आशिक ने वैसे ही छला था तो हर कदम पर एक झटका लगा. क्या था ये जानलेवा हमला? और, कैसे वो फरेबी पहुंचा सलाखों के पीछे?

READ: बॉयफ्रेंड के धोखे में किसी और के साथ SEX

साल 2002 में 50 की उम्र की हो चुकी डायेन अपनी जवान बेटी के साथ रहते हुए खुद को अकेला महसूस करती थी. वजह थी 18 साल चली शादी टूट चुकी थी. उम्र के इस पड़ाव पर उसे एक साथी की मन ही मन तलाश तो थी लेकिन उम्मीद नहीं थी. तब उसके कुछ दोस्तों ने सलाह दी कि वह डेटिंग वेबसाइट्स का रास्ता चुने.



READ: बेवफा पति से बीवी कहती थी 'आय लव यू'



ये उपाय आकर्षक तो था, लेकिन उम्र और इंटरनेट का ज़्यादा अनुभव न होने की वजह से डायेन के लिए अटपटा भी था. फिर भी, उसने कोशिश की और जल्द ही वह इस डेटिंग से थक गई. वह इस सिलसिले को बंद करने ही वाली थी लेकिन तभी अमेरिका के टैक्सस के आदमी ने उसे डेटिंग प्रपोज़ल भेजा. डायेन ने उसकी प्रोफाइल देखी. ये फिलिप था, 40 की उम्र पार कर चुका एक हैंडसम आदमी.

डायेन ने प्रपोज़ल एक्सेप्ट किया और उसके साथ पहली मुलाकात की. डायेन अपने अकेलेपन से परेशान थी इसलिए मन ही मन किसी साथी के लिए उतावली थी और फिलिप उसे पहली मुलाकात में भा रहा था. दो घंटे चली मुलाकात के आखिरी पलों में फिलिप ने भी फ्लर्ट किया और इशारों में डायेन को प्रपोज़ कर दिया. और डायेन यही चाह रही थी इसलिए उसने बात आगे बढ़ने दी.

एड्स रोगी के साथ संबंध, अमेरिका समाचार, जानलेवा धोखा, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationship

देखते ही देखते दोनों अक्सर मिलने लगे. हफ्ते में तीन—चार बार. दोनों ने एक दूसरे के बारे में जाना. फिलिप एक बड़ी कंपनी में सुरक्षा विशेषज्ञ था और डायेन अपनी मार्शल आर्ट क्लासेस चलाती थी. फिलिप को भी मार्शल आर्ट में दिलचस्पी थी और काफी कुछ जानता था. वह डायेन की क्लास पर कभी कभी मिलने आता था. दोनों डेटिंग करने लगे थे. बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के तौर पर.

दोनों के अफेयर के एक साल बाद ही फिलिप की नौकरी चली गई. डायेन ने कुछ मदद की और फिर उसे मार्शल आर्ट क्लास में ही काम करने पर राज़ी कर लिया. इसी तरह रिश्ता चलता रहा और दोनों को निभाते हुए चार साल से ज़्यादा हो चुके थे. इस दौरान, डायेन की बेटी की शादी फिक्स हुई और फिलिप हर काम में हर वक्त डायेन का साथ निभाता गया.

शादी की तारीख पर डिनर के वक्त अचानक इस रिश्ते में एक मोड़ आया जब फिलिप ने बीमारी की बात कहकर डिनर पर आने से इनकार कर दिया. डायेन डिनर पर गई लेकिन उसका मन नहीं लगा. उसने सोचा कि एक बार वह फिलिप की सेहत का जायज़ा ले ले. वह फिलिप के फ्लैट पर पहुंची और अपनी चाबी से दरवाज़ा खोला लेकिन फिलिप घर पर नहीं था.

डायेन ने फिलिप के फोन में मैसेज देखे और वॉइस मैसेज सुने तो उसे पता चला कि दो—तीन लड़कियों के फ्लर्ट भरे मैसेज थे. अब डायेन को शक हुआ और हैरानी भी. वह उसी वक्त सब कुछ साफ करना चाहती थी इसलिए पार्किंग में रुकी हुई फिलिप का इंतज़ार करने लगी. करीब डेढ़ घंटे बाद फिलिप वहां एक लड़की के साथ अपनी कार से पहुंचा तो उसने डायेन को देख लिया.

डायेन को देखते ही वह घबरा गया और उसने अपनी कार का रुख मोड़ लिया. डायेन ने अपनी कार से फिलिप का पीछा किया. अब डायेन बेहद तैश में आ चुकी थी. हाईवे पर जब फिलिप ने महसूस किया कि डायेन पीछे ही पड़ गई थी तो उसने कार रोकी और डायेन का सामना किया.

डायेन : यू रास्कल, चीट, तुम मुझसे इस तरह बर्ताव करोगे, मुझे यकीन नहीं होता!
फिलिप : तो क्या करूं? गिड़गिड़ाकर माफी मांगूं तुमसे? तुमने देख लिया था, तुम्हें पता चल गया था तो इग्नोर करतीं, मुझे शर्मिंदा करने की कोशिश ही इस बात का सबूत है कि मेरे लिए तुम्हारे दिल में न प्यार है, न इज़्ज़त.
डायेन : शट अप फिलिप. चोरी और सीनाज़ोरी. तुम्हें शर्म नहीं आती. क्या कुछ नहीं किया मैंने तुम्हारे लिए और तुम...
फिलिप : और तुमने.. तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरे घर में घुसने की, मेरा पर्सनल फोन चेक करने की. तुम्हें कोई हक नहीं था.
डायेन : बस. दैट्स इट फिलिप. तुम मेरी ज़िंदगी की गलती हो. बात खत्म.

डायेन ने तैश में सच कहा था लेकिन उसे अंदाज़ा भी नहीं था कि फिलिप उसकी ज़िंदगी की कितनी बड़ी गलती था. आने वाला वक्त उसे पूरा सच समझाने वाला था. साल 2006 के उस शनिवार की रात डायेन ने ब्रेक अप किया और पूरी रात कभी रोती, कभी पछताती तो कभी शराब पीती रही. इतवार को कुछ नॉर्मल हुई और अपनी बेटी के साथ वक्त बिताया. फिर सोमवार को उसे अपनी क्लास जाना था.

एड्स रोगी के साथ संबंध, अमेरिका समाचार, जानलेवा धोखा, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationship

सोमवार को क्लास के दौरान डायेन अपने रूटीन बॉडी चेकअप के लिए गई. शाम तक रिपोर्ट आई और उसमें सर्वाइकल सेल्स में कुछ समस्या नज़र आई. और डिटेल रिपोर्ट में पता चला कि इस बीमारी का नाम था HPV, यानी एक ऐसा वायरस जिससे शरीर में गांठें या मस्से उभरते हैं और कुछ मामलों में ये कैंसर के कारण बन सकते हैं. इसका इलाज था सर्जरी.

इलाज की तैयारियां चल रही थीं और दूसरी तरफ, डायेन सोच रही थी कि उसे यह बीमारी कैसे हुई? उसे पूरा शक था कि इस बीमारी की वजह फिलिप ही हो सकता था क्योंकि ये बीमारी सेक्स से फैल सकती थी और दोनों के बीच काफी अरसे से सेक्सुअल संबंध थे. इन सब चिंताओं के साथ डायेन ने एक कदम और उठाया. चूंकि काफी वक्त से फिलिप के फोन सहित कई खर्चे वही उठा रही थी इसलिए उसके पास फिलिप के फोन के कई महीनों के रिकॉर्ड थे.

उसने सारे नंबर खंगाले और उन दो लड़कियों से कॉंटैक्ट किया, जिनके वॉइसमेल उसे उस रात फिलिप के फोन पर मिले थे. डायेन चाहती थी कि वह उन दो लड़कियों को भी फिलिप की इस बीमारी के बारे में होशियार करे. इन लड़कियों से बातचीत की तो डायेन को और भी लड़कियों के बारे में पता चला जो फिलिप के साथ प्यार में सेक्सुअल संबंध बना चुकी थीं.


इन लड़कियों और औरतों से बात करने में डायेन को काफी मुश्किलें हो रही थीं. कुछ फिलिप के बारे में बात नहीं करना चाहती थीं क्योंकि गुस्से में थीं और कुछ प्यार में थी इसलिए उसके खिलाफ नहीं सुनना चाहती थीं. लेकिन ये मुश्किलें हल हो रही थीं और बातचीत आगे बढ़ पा रही थी. इसी बीच, एक और टेस्ट हुआ और डायेन के लिए बुरी खबर आई कि वह HIV यानी एड्स की शिकार थी.

यह डायेन के लिए बहुत बड़ा शॉक था. उसने एक के बाद एक टेस्ट करवाए और हर बार वह पॉज़िटिव पाई गई. एड्स की शिकार डायेन के सामने सेहत को लेकर तो समस्या खड़ी हुई ही, फाइनेंशियल संकट खड़ा हो गया क्योंकि ज़िंदा रहने के लिए लगातार इलाज चलना था. साथ ही, उसके मन में डर बैठ चुका था कि अब वो ज़िंदा नहीं बचेगी और वो भी एक ऐसे आदमी की वजह से, जिस पर उसने भरोसा किया, जिसे प्यार किया!

अब डायेन ने अपनी बाकी समस्याओं का सुलझाते हुए मिशन बनाया कि वह फिलिप को सबक सिखाकर रहेगी. उसने उसकी पिछली ज़िंदगी में शामिल रही औरतों से संपर्क करना शुरू किया. बड़ी मुश्किलों के बाद उसे एक लड़की मिली, जो फिलिप की वैसी ही शिकार थी, जैसी डायेन. दोनों ने मिलकर पुलिस में शिकायत दर्ज की लेकिन बात अटक गई. पुलिस का कहना था कि एक तो कोई सबूत फिलिप के खिलाफ नहीं है और दूसरे दो शिकायतों पर वॉरंट जारी होना मुश्किल था.

एड्स रोगी के साथ संबंध, अमेरिका समाचार, जानलेवा धोखा, love sex or dhokha, detective stories, cheating stories, spouse cheating, shak, doubt, husband and wife, extra marital affairs, how woman cheat on you, tricks of cheating, detective cheating case, real stories of cheating, जासूसी कथाएं, जासूसी कहानियां, वो कैसे देता है धोखा, धोखे की कहानियां, धोखा मिलाना, चीटिंग, साथी ने दिया धोखा, शक, लव सेक्स धोखा, अवैध संबंध, detective story, love sex dhokha, illicit relationship

अब डायेन ने अपनी ही तरह शिकार इस लड़की की मदद से और फिलिप की और शिकार लड़कियों को तलाशना शुरू किया. एक लंबी जद्दोजहद के बाद ऐसी चार—पांच लड़कियां और औरतें सामने आ गईं जो फिलिप के खिलाफ यह जंग लड़ने को तैयार हुईं. अब पुलिस के सामने एक जायज़ वजह थी. फिलिप की तलाश शुरू हुई और उसे जल्द ही पकड़ लिया गया.

आखिरकार फिलिप के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई, साल 2009 में यानी डायेन के एड्स रोगी पाए जाने के दो—ढाई साल बाद. दो—ढाई सालों तक डायेन ने हार नहीं मानी थी और उसने बहुत मेहनत कर फिलिप के खिलाफ मोर्चा खोलकर केस को यहां तक लाने की लड़ाई लड़ी थी लेकिन अब भी इंसाफ होना बाकी था.

इतनी बड़ी लड़ाई के लिए किसी हिम्मत और सहारे की ज़रूरत पड़ती है और डायेन की ज़िंदगी में भी ऐसा एक सहारा आया था 2008 में. फिलिप के खिलाफ लड़ती और अपने मुश्किल हालात से जूझती डायेन की मुलाकात एक आदमी से हुई थी. दोनों को एक दूसरे को पसंद किया और जब दूसरी अंतरंग मुलाकात में डायेन ने उस आदमी को पूरा सच रोते हुए बताया तो उसने डायेन को बांहों में लेकर कहा था — 'डोंट वरी, मैं समझता हूं. मेरा भाई एड्स से मर चुका है. तुम फिक्र मत करो, मैं तुम्हारे साथ हूं'.

कहानी का अंजाम यह है कि फिलिप को छह महिलाओं को जानते बूझते हुए एड्स का शिकार बनाने के जुर्म में 45 साल की सज़ा सुनाई जा चुकी है और वह शायद अपनी पूरी उम्र सलाखों के पीछे गुज़ारेगा. डायेन अपनी कहानी मीडिया के सामने कुछ वक्त पहले लेकर आई ताकि औरतों को प्यार के रिश्ते बनाने और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखने में मदद मिले. साथ ही, डायेन अब भी उन और औरतों को तलाश कर संपर्क कर रही है, जो फिलिप की ज़िंदगी में रही थीं और शायद एड्स की शिकार हो सकती हैं.

(यह कहानी एक वेबसाइट पर प्रकाशित लेख पर आधारित है, जिसमें डायेन ने आपबीती बताई है.)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अपराध की और कहानियों के लिए क्लिक करें

'कुंआरी' से नहीं हुई थी शादी, फिर और सच खुले तो बीवी से उसे घिन आने लगी!
बेंगलूरु की लड़की, हिमाचल के गाइड से प्यार और पंजाब में धोखा!
गर्लफ्रेंड के सदमे में खुदकुशी करने वाले 'लड़के' के सच से परिवार, पुलिस, दोस्त सब हैरान

PHOTO GALLERY : हॉलीवुड डीवा शेरॉन के कत्ल की भयानक रात, मैंसन फैमिली ने एक के बाद एक ऐसे गिराई थीं लाशें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए LSD से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2019, 9:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading