इस दिन सबसे ज्यादा होता है ब्रेकअप, रिसर्च में हुआ खुलासा

करीब 75 फीसदी लोग शुक्रवार के दिन साथी से बहाने बनाते हैं या उनसे सच छिपाते हैं.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 8:12 AM IST
इस दिन सबसे ज्यादा होता है ब्रेकअप, रिसर्च में हुआ खुलासा
partner breakup on friday survey
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 8:12 AM IST
प्यार भरे रिश्ते में कई बार साथी की तल्खियों या अन्य कारणों की वजह से दरार आ जाती है. कई बार तो ब्रेकअप की नौबत तब आती है जब हम अपने साथी पर आंखें मूंद कर विश्वास कर रहे होते हैं और वो केवल हमारी भावनाओं से खिलवाड़ कर रहा होता है. प्यार भरा दिल और विश्वास टूटने में एक पल नहीं लगता और इसी के साथ बिखरने लगता है हमारा आत्मविश्वास भी. रिश्ते में दरार को लेकर हाल में ही एक शोध किया गया है जिसमें हैरान कर देने वाली बातें सामने आई हैं. आइए जानते हैं कि ब्रेकअप को लेकर क्या कहता है यह सर्वे:

illicit encounters नामक वेबसाइट ने तकरीबन 1 हजार लोगों पर यह सर्वे किया. इसमें यह बात खुलकर सामने आई कि ज्यादातर रिश्ते शुक्रवार के दिन ही टूटते हैं. यही वो दिन है जिस दिन लोगों को प्यार में सबसे ज्यादा धोखे मिलते हैं. यह वीमेन हेल्थ ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट है. इसके मुताबिक, अगर आपको शुक्रवार के दिन ऐसा महसूस होता है कि साथी आपसे झूठ बोल रहा है तो इस बात की संभावना कई गुना बढ़ जाती है कि वो जल्द ही आपको धोखा दे सकता है. करीब 75 फीसदी लोग शुक्रवार के दिन साथी से बहाने बनाते हैं या उनसे सच छिपाते हैं.



27 साल से कोमा में थी महिला, बेटे की आवाज सुनकर वापस होश में आई

इस सिलसिले में illict encounters के स्पोक्सपर्सन क्रिस्टन ग्रांट ने जानकारी दी कि प्यार में धोखा देना लोगों का बुनियादी व्यवहार है. जो लोग एकदम कड़ाई से अपने दैनिक नियमों पर चलते हैं वही अपने साथी को ज्यादा धोखा देते हैं. साथी को धोखा देने वाले लोग अपने पार्टनर से सप्ताह में 2 बार मिलना पसंद करते हैं. तकरीबन 64 प्रतिशत धोखेबाज साथी अपने पार्टनर के साथ मंगलवार के दिन साथ रहना पसंद करते हैं. जब तक कि उनका साथी उन्हें रंगे-हाथ पकड़ नहीं लेता या उन्हें कोई ठोस बहाना न मिल जाए वो अपने साथी को हमेशा धोखा देते रहते हैं और प्यार में होने की वजह से पार्टनर उनके हर झूठ को सच मानकर विश्वास कर लेता है.

टॉयलेट सीट जितनी गंदी है ATM मशीन, रिसर्च में हुआ खुलासा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार