Home /News /lifestyle /

rakshabandhan 2022 how to celebrate when you are far from siblings in hindi shw

Rakshabandhan 2022: दूर रहकर मनानी है राखी, तो अपने भाई-बहन को ऐसे स्पेशल फील कराएं

बचपन की यादों का वीडियो बनाएं.

बचपन की यादों का वीडियो बनाएं.

रक्षाबंधन भाई-बहन का खास त्योहार है. इस दिन एक-दूसरे से दूर रहना हर भाई-बहन को खलता है. ऐसा क्या करें, जिससे दूर होकर भी एक-दूसरे के साथ यह त्योहार सेलिब्रेट कर सकें और आपसी जुड़ाव बना रहे. हम आपको बताते हैं, इस दिन को खास बनाने से जुड़ी 5 ज़रूरी बातें.

अधिक पढ़ें ...

राखी का त्योहार आने वाला है. इसे लेकर भाई-बहन के बीच खासा उत्साह होता है. साल का यह बड़ा त्योहार हर भाई-बहन एक-दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं. हालांकि, ज़िम्मेदारियों और नौकरी-पढ़ाई जैसी मजबूरियों के बीच ऐसा हो पाना बेहद मुश्किल होता है. अगर आप भी अपने भाई या बहन से दूर हैं, तो आज हम आपको बताते हैं किस तरह उनसे दूर होकर भी आप इस खास दिन को स्पेशल बना सकते हैं.

भाई-बहन को लेटर भेजें – डिजिटल ज़माने में चिट्ठी का महत्व खत्म होता जा रहा है. लोग हर पर्व त्योहार पर मैसेज भेजकर काम चला लेते हैं. हालांकि, जो बात चिट्ठियों में होती है, वो किसी भी मैसेज या कॉल की कमी को पूरा नहीं कर सकते हैं. ऐसे में भाई या बहन एक-दूसरे से दूर हैं, तो उन्हें चिट्ठी लिखकर इस खास दिन को मनाएं. इससे भाई-बहन का रिश्ता अधिक प्यार और मिठास से भर जाएगा.

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर भाई को सुनाएं यह कथा, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें

पुरानी यादों का वीडियो बनाएं – बचपन की फोटो को इकट्ठी करें और इन सबका कोलाज या वीडियो बनाकर भाई/बहन से शेयर करें. बचपन की खट्टी-मीठी यादें आप सभी को चुलबुलाएंगे. इस खास दिन को और खास बनाने के लिए आप अलग-अलग वीडियो क्लिप्स और इमेजेस को जोड़कर स्पेशल डिजिटल गिफ्ट तैयार कर सकते हैं.

दूर बैठकर ट्रीट दें – स्मार्ट फोन ने वाकई हमारी ज़िंदगी स्मार्ट कर दी है. यही वजह है कि आप कहीं भी बैठकर किसी करीबी के लिए कुछ भी कर सकते हैं. आप चाहें तो भाई/बहन को स्पेशल फील कराने के लिए डिनर का सरप्राइज़ दें. उन्हें अड्रेस पर डिनर आर्डर कर उन्हें इस ख़ास दिन और रिश्ते के लिए थैंक्यू कहें.

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan Puja Thali: राखी पर इन चीजों को पूजा की थाली में सजाना न भूलें

साथ में फिल्म देखें – कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ग्रुप वॉच के ऑप्शन मौजूद हैं. अगर आप इस दिन को स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो अपनी या सिब्लिंग्स की पसंद का कोई फिल्म चुनें और उनके साथ अलग-अलग जगह बैठकर ग्रुप वॉच करें. आप बचपन की पसंद का कोई फिल्म भी चुन सकते हैं.

गिफ्ट भेजें – इस स्पेशल दिन को खास बनाने के लिए अपने भाई या बहन को गिफ्ट भेजें. वैसे तो गिफ्ट आप कभी भी भेज सकते हैं, लेकिन राखी को लेकर जब आप गिफ्ट भेजते हैं, तो आपके सिब्लिंग्स को बेहतर फील होता है. छोटे-छोटे गिफ्ट्स भी उन्हें इस खास रिश्ते की इम्पोर्टेंस समझाने के लिए काफी होते हैं.

Tags: Lifestyle, Rakshabandhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर