इसलिए लड़के नहीं निभा पाते रिश्ता, कर लेते हैं ब्रेकअप!

प्यार के मामले में लड़कियों की अपेक्षा लड़के ज्यादा धोखेबाज होते हैं. लड़कियों के साथ बस टाइमपास या मस्ती करनी हो तो कई साल बिता देंगे लेकिन शादी की बात आने पर उनके होश फाख्ता हो जाते हैं.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:43 PM IST
इसलिए लड़के नहीं निभा पाते रिश्ता, कर लेते हैं ब्रेकअप!
इसलिए लड़के नहीं निभा पाते रिश्ता, कर लेते हैं ब्रेकअप
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:43 PM IST
प्यार एक ऐसा एहसास जो लोगों के अधूरेपन को भर देता है. केवल साथी की याद भर से होठों पर मुस्कान आ जाती है. लेकिन तब क्या हो जब प्यार-वफ़ा के हजारों कसमें, वादे करने वाला इंसान समाज का सामना होने पर आपका हाथ छोड़ दें. बात रिश्ते को नाम देने की आए तो उसके सारे संस्कार जाग जाएं. माता, पिता की रजामंदी याद आए. प्यार के मामले में लड़कियों की अपेक्षा लड़के ज्यादा धोखेबाज होते हैं. लड़कियों के साथ बस टाइमपास या मस्ती करनी हो तो कई साल बिता देंगे लेकिन शादी की बात आने पर उनके होश फाख्ता हो जाते हैं. सोचने वाली बात है प्यार करने के लिए मां-बाप से नहीं पूछा, संस्कारों की याद नहीं आई लेकिन जब रिश्ता निभाने की बात आई तो मां, बाप का मुंह देखने लगे लड़की के संस्कारों पर सवाल उठाने लगे. मतलब हद है. आइए जानते हैं आखिर क्यों प्यार के हजार वादे करने के बाद भी लड़के नहीं निभा पाते हैं रिश्ता:

लड़कों के लिए प्यार में भावनाओं से ज्यादा शारीरिक संबंध अहमियत रखता है. ऐसा नहीं है कि बिल्कुल भावुक नहीं होते. लेकिन भावनाएं उनके लिए दूसरे पायदान पर आती हैं. अगर साथी से उनकी शारीरिक जरूरतों की पूर्ती नहीं होती तो लड़के दूसरा पार्टनर चुनने या अपनी महिला साथी को धोखा देने में वक्त नहीं लगाते. हालांकि वो इस बात को कभी स्वीकार नहीं करते.



गर्लफ्रेंड बनाते वक्त लड़कों को कूल, चिल और बिंदास लड़कियां पसंद आती हैं. लेकिन जब बात शादी की आती है तो हर भारतीय लड़का चाहता है कि उसकी बीवी साड़ी के पल्लू से सिर ढककर किचन में खाना बनाए, मां-बाप के पैर दबाये और उसके अहम की पूर्ति के लिए हमेशा तैयार रहे.

लड़के बड़ी आसानी से नए की तलाश में दूसरी लड़कियों की तरफ आकर्षित हो जाते हैं. इसमें उन्हें एक अलग ही रोमांच का एहसास होता है. इस एहसास को हासिल करने के लिए पुरुष अपनी महिला साथी को धोखा देने में भी पीछे नहीं हटते.


लड़के शुरू में लड़कियों के बेतक्कलुफ अंदाज और उनके बेपरवाह रवैये पर फिदा हो जाते हैं. लेकिन धीरे-धीरे समय के साथ लड़कियां जब रिश्ते को लेकर भावुक हो जाती हैं तो यही बात लड़कों को खटकने लगती है. लड़के शारीरिक नजदीकी तो चाहते हैं लेकिन बिना भावनात्मक लगाव के.

कई बार ऐसा भी होता है जब लड़कियां साथी पर हक़ जताने लगती हैं. उनके कहना होता है कि तुम मेरे अलावा किसी से बात नहीं कर सकते, किसी को देख नहीं सकते. जब ऐसा होता है तो लड़कों के मन में रिश्ते से खटास पैदा हो जाती है. इसलिए वो अपनी महिला साथी से दूरी बना लेते हैं.नोट: जरूरी नहीं कि सारे लड़के एक जैसे ही हों. कुछ ऐसे भी होते हैं जो प्रेम में किए गए वादों को आखिरी सांस तक निभाना भी जानते हैं. शायद यही वजह है कि झूठ की इस दुनिया में प्रेम आज भी जीवित है और दुनिया खूबसूरत है. इसलिए कभी भी हर लड़के को एक ही तराजू से तौलने की भूल न करें.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार