होम /न्यूज /जीवन शैली /Relationship Tips: क्या आपकी पार्टनर आपको कर रही है इग्नोर? ये हो सकते हैं कारण, समझे संकेत

Relationship Tips: क्या आपकी पार्टनर आपको कर रही है इग्नोर? ये हो सकते हैं कारण, समझे संकेत

रिश्ते में कई बार दबाव महसूस होने की स्थिति में भी लोग इग्नोर करने लगते हैं.

रिश्ते में कई बार दबाव महसूस होने की स्थिति में भी लोग इग्नोर करने लगते हैं.

Relationship News, Love Relationship: रिश्ते के शुरुआत में जब आप दोनों साथ थे तो एक उत्साह और उमंग था लेकिन अगर धीरे धी ...अधिक पढ़ें

Relationship News, Love Relationship: एक हेल्दी रिलेशनशिप के लिए जरूरी होता है कि दोनों ही पॉर्टनर एक दूसरे को समय दें और एक दूसरे की इंपॉर्टेस को समझे. लेकिन कई बार रिश्तों में ऐसा मोड़ भी आ जाता है कि आपकी पॉर्टनर आपको इग्नोर करने लगती है तब आपके मन में कई तरह के सवाल उठने लगते हैं. आप सोचने लगते हैं कि आखिर वह मुझे क्यों अनदेखा कर रही है. बिना किसी सही जवाब आप तनाव की स्थिति में पहुच जाते हैं.

स्टाइल क्रेज की खबर के अनुसार अगर आपकी पार्टनर इग्नोर कर रही है तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देने की जरूरत है जिससे आपको आपके सवालों का जवाब भी मिल सकता है. आपको उस कारण को तलाशना होगा जिनकी वजह से वह आपको अनदेखा कर रही है. यहां कुछ कारण हम आपको बता रहे हैं जिनकी वजह से वह आपको अनदेखा कर सकती है.

आप में नहीं है कोई दिलचस्पी
आपकी पार्टनर का इग्नोर करने का सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है कि उसे अब आपमें किसी तरह की भी दिलचस्पी न हो. वह आपसे संबंध नहीं रखना चाहती हो. यदि आपकी पार्टनर आपसे बात करने में कोई इंट्रस्ट नहीं दिखाती और बात करते समय वह सिर्फ आंखो से संपर्क बनाती है आपको टच नहीं करती तो आप समझ सकते हैं कि उसे आप पर दिलचस्पी नहीं है और आपको उसे दूरी बना लेनी चाहिए.

वह आपसे ऊब चुकी है
रिश्ते के शुरुआत में जब आप दोनों साथ थे तो एक उत्साह और उमंग था लेकिन अगर धीरे धीरे चीजें सुस्त हो रही है और आपकी पार्टनर आपके साथ पहले की तरह नहीं है तो हो सकता है कि वह आपसे ऊब चुकी हो. हो सकता है कि वह अब महसूस करती है कि अब आप उसके जीवन में और कुछ नहीं जोड़ सकते हैं और कोई नया उत्साह नहीं बचा है.

अपोसिट बिहेवियर होने पर ऐसे बनाएं पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल, जानें बेहतरीन टिप्स

उसकी जिंदगी में कोई और हो सकता है
अगर आपकी पॉर्टनर आपको इग्नोर करती है तो इसका एक सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है कि आपके अलावा उसकी जिंदगी में कोई और हो और उसे आप की बजाय उसमें दिलचस्पी हो. अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको इस बारे में भी विचार करना चाहिए.

पहला कदम उठाने का इतंजार करते रहना
आप उसे पसंद करते हैं और देर रात तक चैट करते रहते हैं लेकिन रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपनी बात रखने से डरते हैं. लेकिन कई बार इतना लेट हो जाता है कि आपकी पार्टनर इंतजार में थक जाती है और वह आपको इग्नोर करना शुरू कर देती है. हो सकता है कि आपने उसे अपनी तरफ लाने में देर कर दी हो.

आपकी प्रतिष्ठा
कई बार समाज में आपकी प्रतिष्ठा का आपके रिश्ते पर गहरा प्रभाव पड़ता है. अगर आपमें कोई नेगेटिव बात है जिससे लोग आपसे दूरी बनाते हैं आप से बात करना पसंद नहीं करते, तो हो सकता है कि इस वजह से भी आपकी पार्टनर आपको अनदेखा कर रही हो. महिलाएं दूसरों से अपनी भावनाओं के बारे में बात करती हैं, और यदि आपने कभी किसी अन्य महिला के साथ अशिष्ट या अनुचित व्यवहार किया है, तो इस बात की संभावना अधिक है कि उसे भी आपकी यह बात मालूम चल चुकी हो. हमेशा अपने आसपास अपनी छवि और प्रतिष्ठा के बारे में अधिक जागरूक रहें.

How to Deal with Criticism: आलोचना से न हो परेशान, इन 7 प्वाइंट्स से इसे बनाए अपनी सक्सेस की सीढ़ी

उसका व्यस्त शेड्यूल
हो सकता है कि आपकी पार्टनर किसी ऐसे क्षेत्र में काम करती हो जहां वह आपके लिए पर्याप्त मात्रा में समय नहीं निकाल सकती. कई महिलाएं अपने काम को लेकर कुछ ज्यादा ही सजग रहती है और वह अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा नहीं सोचती क्योंकी वह अपने प्रोफेशन को ज्यादा तवज्जो देती हैं. अगर आप अपनी पॉर्टनर का ध्यान अपनी तरफ नहीं खींच पा रहें तो समझिए कि वह अभी तैयार नहीं है.

कंफ्यूजन बनाए रखना
कई बार अगर आप सामने वाले तक सही से बात नहीं पहुंचा पाते तो भी रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है. अगर आप उसे पसंद करते है लेकिन अपने व्यवहार से कंफ्यूजन क्रिएट करते हैं तो इससे वह समझ नहीं पाती कि आपके मन में उसके लिए क्या चल रहा है. मिला जुला संकेत रिश्ते के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. आप उसे अपने प्यार का सही संकेत नहीं दे पाते तो वह आपको अनदेखा करना शुरू कर सकती है.

उसे कुछ और समय चाहिए
आपने उसका नंबर लिया और उससे बात करना और चैट करना शुरू कर दिया। आपको तुरंत एहसास हो गया कि वह आपके लिए है. आपका उत्साह रिश्ते को और आगे ले जाने की कोशिश करेगा और आप उसे लगातार संदेश भेजना शुरू कर सकते हैं. लेकिन अगर उसके पास आपकी तरह की भावनाएं नहीं हैं तो वह आपके मैसेज से दबाव महसूस करेगी और धीरे धीरे आपको इग्नोर करना शुरू कर सकती है. आपको यह जानना जरूरी है कि जैसा आप सोच रहे हैं सामने वाला भी क्या आपके लिए वैसा ही सोच रहा है.

Tags: Lifestyle, Love, Relationship

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें