साथी बना रहा है आपसे दूरियां, ये संकेत करते हैं इशारा

अगर इस तरह का व्यवहार करे पार्टनर तो दिल मजबूत कर लीजिए आपका रिश्ता केवल एक दिखावे के रूप में ही बचा है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 12:53 PM IST
साथी बना रहा है आपसे दूरियां, ये संकेत करते हैं इशारा
अगर इस तरह का व्यवहार करे पार्टनर तो दिल मजबूत कर लीजिए आपका रिश्ता केवल एक दिखावे के रूप में ही बचा है.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 12:53 PM IST
प्यार के रिश्ते में कब तल्खियां दरार बन जाती हैं इस बात का एहसास ही नहीं होता है. जब हकीकत सामने आती है तो कई बार लोग दिल के टुकड़े हाथ में लिए ठगा हुआ सा महसूस करते हैं. रिश्ते में होने के दौरान लोग अपने साथी से सारे सुख, दुःख जीवन के सारे पल साझा करना पसंद करते हैं लेकिन अगर वो रिश्ते से बोर हो जाते हैं तो धीरे धीरे से एक फासला बनाना शुरू करते हैं जिसका अंदाजा शुरुआत में लगाना मुमकिन नहीं होता है. आइए जानते हैं ऐसे कौन से तरीके हैं जिससे आप पता लगा सकते हैं कि अब साथी को आपमें पहले जैसी दिलचस्पी नहीं रही ताकि संभाल लें खुद को.

जब वो अचानक से आपको कॉल करना कम कर दें और जब आप उसे याद दिलाएं वो आपको लड़ाकू विमान करार दे दे तो समझ लीजिए कि उसे अब आपकी परवाह नहीं है. पहले जहां वो जहां आपको पल पल का हाल बताता था और आपका हाल जानना चाहता था अगर ऐसा शख्स इस तरह का व्यवहार करें तो दिल मजबूत कर लीजिए आपका रिश्ता केवल एक दिखावे के रूप में ही बचा है.

इसे भी पढ़ें:  पुरुषों की दाढ़ी में कुत्ते के बाल से ज्यादा खतरनाक बैक्टीरिया, रिसर्च में हुआ खुलासा

जब आप अपने पार्टनर को ये बताएं कि कोई ड्रेस उस पर काफी सूट कर रही है लेकिन सामने से कोई प्रतिक्रया न आए. तो ये आपके रिश्ते के लिए खतरे की घंटी है. याद करिए बीता हुआ समय जब आपकी तारीफ का जवाब साथी की मुस्कराहट और शरारती नजर दिया करती थी.

जब पार्टनर के जीवन से जुड़ी अहम बातों जैसे प्रमोशन, घर में कोई फंक्शन जैसी खबर आपको उसके दोस्तों या किसी अन्य परिचित के जरिए मिले तो समझ लीजिए कि आपके रिश्ते का टाइम अप तो चुका है. प्यार में रहने के दौरान लोग सबसे पहले कोई जरूरी बात अपने साथी से साझा करना पसंद करते हैं.

इसे भी पढ़ें: हर हालात में दें खुद का साथ, चाहे पूरी दुनिया छोड़ दे साथ

जब आप अपने पार्टनर के साथ कोई प्लान बनाएं और वो सीधी तरीके से मना न करके अपने दोस्तों के साथ बहाना बनाकर आपकी बात टाल दे तो समझ जाइए कि आपके रिश्ते में अब पहले जैसा स्पार्क बाकी नहीं है. याद करिए वो समय जब आपके साथ प्यार भरे पल बिताने के लिए वो ऑफिस तक में बहाना बनाकर ऑफिस से जल्दी छुट्टी ले लिया करते थे.
Loading...

जब आपके और साथी के बीच बेहद मामूली सी बातों पर तकरार होने लगे और इससे कई दिनों तक बोलचाल बंद हो जाए तो समझ जाना चाहिए कि साथी अब आपसे किनारा करने की कोशिश कर रहा है. वहीं, जब आपके रिश्ते में प्यार था तो वो आपको मनाने की हर संभव कोशिश करता था और आपको ज्यादा देर तक रूठने नहीं देता था.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
First published: July 3, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...