रिश्ते को खत्म कर देती हैं ये बातें, हैं धोखा देने से ज्यादा खतरनाक

ये बातें साथी को धोखे से भी ज्यादा चोट पहुंचाती हैं...

News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 3:49 PM IST
रिश्ते को खत्म कर देती हैं ये बातें, हैं धोखा देने से ज्यादा खतरनाक
रिश्ते को खत्म कर देती हैं ये बातें, हैं धोखा देने से ज्यादा खतरनाक
News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 3:49 PM IST
पारस्परिक विश्वास ही प्यार भरे रिश्ते की नींव होता है. अगर ये भरोसा लड़खड़ा जाए तो प्यार का महल भरभराकर गिरते देर नहीं लगती. लेकिन रिश्तों में कुछ मोड़ ऐसे भी आते हैं जब प्यार होने के बावजूद कपल्स में दूरियां बढ़ती जाती हैं. रिश्ते में एक दूसरे के प्रति समर्पित होना और साथी के प्रति वफादार होना पहली शर्त है. लेकिन कई बार कुछ ऐसी बातें भी होती हैं जो साथी को धोखे से भी ज्यादा चोट पहुंचाती हैं. आइए जानते हैं उन बातों के बारें में ताकि कभी न आए आपके रिश्ते में दरार.

रिश्ते में तभी प्यार बरकरार रह सकता हैं जब पार्टनर्स एक दूसरे के साथ बराबरी का व्यवहार करें. कई बार लोग अनजाने में ही अपने साथी का दिल दुखा बैठते हैं. रिश्ते में दोनों की इच्छाएं, खुशियां मायने रखती हैं. अगर आप साथी की इच्छा का ख्याल नहीं रखेंगे तो उसे दुख पहुंचना लाजिमी है. इसलिए रिश्ते में स्वार्थ की भावना उसे पूरी तरह से बर्बाद कर सकती है.



World Environment Day 2019: पर्यावरण बचाने के लिए ये शख्स साइकिल से घूमा 28 देश, जमीन तक बेची

रिश्तों में उतार-चढ़ाव आना बेहद स्वाभाविक है. सुख और दुख जीवन के नियम हैं. शुरुआत में हर रिश्ता रूमानी एहसास के साथ शुरु होता है लेकिन जब हम साथी को गहराई से जान जाते हैं तो कुछ बातों पर मतभेद भी होते हैं जिसके चलते आप साथी से सामंजस्य नहीं बैठा पाते हैं. लेकिन इसके बावजूद अगर आप रिश्ते को रखते हैं भले ही दुनिया को दिखाने के लिए तो ये साथी के लिए धोखे से ज्यादा खतरनाक हो सकता है.

लू से बचने के लिए करें ये काम, न करें इन चीजों का सेवन, Health Ministry ने जारी की Advisory

झूठ की उम्र लंबी नहीं होती है. लेकिन कई बार बहुत छोटी-छोटी बातों पर हम अपने साथी से झूठ बोल ले जाते हैं या चीजें छिपा लेते हैं. कोशिश करना चाहिए कि साथी से झूठ बोलने की जरूरत न पड़े. जिसे आपसे सच्चा प्यार होगा वो आपको आपकी तमाम कमियों के बाद भी स्वीकारेगा.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...