Home /News /lifestyle /

Valentine's Day 2022: खास अंदाज में मनाएं वैलेंटाइन डे, सोलमेट के साथ प्लान करें रोमांटिक ट्रिप

Valentine's Day 2022: खास अंदाज में मनाएं वैलेंटाइन डे, सोलमेट के साथ प्लान करें रोमांटिक ट्रिप

वैलेंटाइन डे (Valentine's day) पर आप अपने पार्टनर के साथ गोवा, मनाली, उदपुर जा सकते हैं.

वैलेंटाइन डे (Valentine's day) पर आप अपने पार्टनर के साथ गोवा, मनाली, उदपुर जा सकते हैं.

Romantic Destinations To Travel In India: अगर आप वैलेंटाइन डे (Valentine's day) पर अपने लाइफ पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिताना चाहते हैं तो भारत में ही कुछ खास जगहों पर जा सकते हैं. हांलाकि, कहीं भी घूमने से पहले उस जगह की कोरोना गाइडलाइन्स (Corona Guidelines) अच्छे से जरूर पढ़ें.

अधिक पढ़ें ...

Romantic Destinations To Travel In India: ज्यादातर लोगों को घूमना बहुत पसंद होता है. बहुत सारे लोग सोलो ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं तो वहीं बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो अपने पार्टनर के साथ दुनिया घूमना चाहते हैं. अगर आप इस बार वैलेंटाइन डे (Valentine’s day) किसी रोमांटिक जगह पर मनाने का प्लान कर रहे हैं या आपकी नई-नई शादी हुई है और पहला वेलेंटाइन यादगार बनाना चाहते हैं तो भारत में ही कुछ खास जगहों पर ‘प्यार के फेस्टिवल’ को सेलिब्रेट कर सकते हैं.

हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी डेस्टिनेशन्स के बारे में जहां घूमने के बाद आप रिग्रेट नहीं करेंगे.

वैलेंटाइन डे पर इन जगहों पर घूमें (Travel Destinations For Valentine’s day)
दार्जिलिंग (Darjeeling)
कहते हैं कि दार्जिलिंग जैसा कोई दूसरा हिल स्टेशन है ही नहीं. दार्जिलिंग की एक कप ताजी चाय, पहाड़ों की खूबसूरती और जीवनसाथी का साथ. वैलेंटाइन डे (Valentine’s day) आपके लिए रोमांटिक के साथ-साथ सुकून भरा भी बन जाएगा.

यह भी पढ़ें- Valentine’s Day Gift For Women: इस वैलेंटाइन डे पर अपनी फीमेल लवमेट को दें ये खास गिफ्ट्स
मनाली (Manali)
मनाली कई सारे लोगों का गो-टू-प्लेस (Go-to-place) है. यहां जा कर बोरियत अपने आप खत्म हो जाती है. बर्फ से ढकी चोटियां, ऊंचे-ऊंचे पेड़ और ब्यास नदी के साफ पानी देखकर मन खुश हो जाता है. आप शादी के बाद पहली बार यहां जा रहे हैं तो तिब्बती मठ, प्राकृतिक गर्म पानी के फव्वारे के साथ हिडिम्बा देवी मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं. मनाली जा कर कपल फोटोशूट जरूर करवाएं. आप चाहें तो वहां की पारंपरिक डिश और ड्रेस भी ट्राई कर सकते हैं.
गुलमर्ग (Gulmarg)
कश्मीर को तो वैसे ही धरती का स्वर्ग कहा जाता है. कई बॉलीवुड फिल्मों में कपल्स को गुलमर्ग में रोमांस करता हुआ दिखाया गया है. आप भी यहां अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं. यहां आउटर सर्कल वॉक के लिए जाएं. आप गुलमर्ग में गोंडोला, स्कीइंग आदि का मजा भी ले सकते हैं.

ऊटी (Ooty)
न्यूली वेड कपल ऊटी हिल स्टेशन पर जा सकते हैं. धुंध से ढके पहाड़ और चारों ओर हरियाली, ऊटी की सुंदरता आपको अपना बना लेगी. आप ऊटी में बॉटनिकल गार्डन से लेकर इलायची के बागानों में भी घूम सकते हैं. ऊटी झील के किनारे बैठ कर अपने सोलमेट को खुल कर बता सकते हैं कि आप उनसे कितना ज्यादा प्यार करते हैं.

गोवा (Goa)
बहुत सारे लोगों का गोवा जाने का प्लान बस प्लान बन कर ही रह जाता है लेकिन यकीन मानिए अगर आप गोवा के बीच पर एक बार अपने पार्टनर के साथ पहुंच गए तो बस आपके और उनके चेहरे पर खुशी ही देखने को मिलेगी. आप दक्षिण गोवा समुद्र तट पर झोपड़ियों (Huts) में रह सकते हैं. आप गोवा की नाइटलाइफ़ में शामिल हो सकते हैं. आप मंडोवी के घने मैंग्रोव पर या डॉल्फिन क्रूज और पैरासेलिंग जैसे कुछ वॉटर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं. आप बीच किनारे अपने पार्टनर के साथ हाथ पकड़ का घूम भी सकते हैं और खूबसूरत नजारे के बीच लंच या डिनर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Valentine’s Day 2022: शादी के बाद अपना पहला वैलेंटाइन डे इस तरह बनाएं खास, बस करें ये काम
उदयपुर (Udaipur)
जगमगाती शांत झीलें, पहाड़ियां, हरियाली के बीच रॉयल अंदाज में आप उदयपुर के कई सारे पैलेस घूम सकते हैं. राजस्थानी खाना और ट्रेडिशनल कपल ड्रेस ट्राई करना न भूलें. फतेह सागर लेक या पिछोला झील पर नाव की सवारी करें. मेवाड़ के राजघरानों, जग मंदिर और शानदार उदयपुर सिटी पैलेस परिसर के घरों को देखें. इसके बाद झील के किनारे कैफे या रेस्त्रां में लंच व डिनर करें.

कहीं भी घूमने से पहले उस जगह की कोरोना गाइडलाइन्स (Corona Guidelines) अच्छे से पढ़ें. साथ ही खुद को सुरक्षित रखें.

Tags: Lifestyle, Travel, Valentine Day

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर