सफेद रंग के कपड़े करने हों कैरी, तो इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान

वाइट कलर इंडियन और वेस्‍टर्न दोनों ही तरह के कपड़ों में खूब जंचता है. Image Credit : Pixabay

वाइट कलर इंडियन और वेस्‍टर्न दोनों ही तरह के कपड़ों में खूब जंचता है. Image Credit : Pixabay

अगर आप फैशन रूल्‍स के हिसाब से ड्रेस कैरी करना पसंद करती हैं तो आपको वाइट ड्रेस (Wearing White Dress) पहनने से पहले कुछ बातों को ध्‍यान में रखने की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 4:10 PM IST
  • Share this:
सफेद रंग के कपड़ों (White Dress) को पहनने का कोई एक खास ओकेज़न या मौसम नहीं होता, इसे हर मौसम में कैरी किया जा सकता है लेकिन लोग सर्दियों और बरसात की तुलना में गर्मी के मौसम (Summer) में वाइट कलर को पहनना अधिक पसंद करते हैं. यह कलर इंडियन और वेस्‍टर्न दोनों ही तरह के कपड़ों में जंचता भी खूब है. ऐसे में अगर आप भी इस समर वाइट के साथ कॉम्बिनेशन ड्रेस बनाने की सोच रही हैं तो यह निश्चित ही आपके स्‍टाइल में चार चांद लगाने वाला है लेकिन अगर आप फैशन रूल्‍स (Rules For Wearing White Dress) के हिसाब से ड्रेस कैरी करना पसंद करती हैं तो आपको वाइट पहनने से पहले कुछ बातों को ध्‍यान में रखने की जरूरत है. कुछ फैशन टिप्‍स (Fashion Tips) को फॉलो कर आप सफेद कपड़ों में एक बेहतरीन लुक पा सकेंगी . तो आइए जानते हैं कि सफेद रंग के कपड़ों को पहनते समय किन बातों को ध्‍यान में रखना जरूरी है.

1.फिटिंग का रखें ध्‍यान

जब भी अपने लिये वाइट ड्रेस खरीदें तो यह ध्‍यान रखें कि यह पूरी तरह से आपके साइज की हो. अगर यह ज्‍यादा ढीली या टाइट है तो दिखने में अजीब लग सकती है. ऐसे में वाइट ड्रेस पहनने से पहले उसकी फिटिंग जरूर चेक कर लें.

इसे भी पढ़ें : नाखून से तुरंत हट जाते हैं नेल पेंट तो करें ये उपाय, लंबे समय तक रहेंगे बरकरार
2.पूरी तरह मैंचिंग से बचें

सफेद कपड़ों को कैरी करते समय इस बात को ध्‍यान में रखें कि आपकी बॉटम और अपर पूरी तरह से व्हाइट ना हो क्योंकि यह दिखने में थोड़ा अजीब लग सकता है. बेहतर होगा कि आप कॉन्‍ट्रास्‍ट मैचिंग बनाएं. अगर आप पूरी तरह से वाइट ही पहनना चाह रही हैं तो उसके साथ एसेसरीज, जूते और लिप्‍सटिक ब्राइट कलर के रखें. इससे आपकी खूबसूरती बढ़ेगी.

3.पहले कर लें मेकअप



अगर आप ड्रेसअप होने के बाद मेकअप करेंगे तो हो सकता है कि मेकअप आपके कपड़ों पर गिर जाए और ड्रेस को गंदा कर दे. ऐसे में वाइट आउटफिट कैरी करने से पहले अपना मेकअप कंप्‍लीट कर लें और इसके बाद ही ड्रेस पहनें.

इसे भी पढ़ें : इन तरीकों से रखें अपने हाथों का ख्‍याल, दिखेंगे कोमल और नाजुक

4.इस कलर की लिपस्टिक रहेगी खास

सफेद कपड़े सादगी के प्रतीक जरूर हैं लेकिन अगर आप वाइट कपड़ों में भी अट्रैक्टिव और ब्‍यूटीफुल दिखना चाहती हैं तो अपने होठों पर ब्राइट लिप्‍सटिक लगाने से नहीं कतराएं. आप सफेद कपड़ों के साथ रेड, वाइन कलर, या चेरी रेड कलर की लिप्‍सटिक लगा सकती हैं.

5.ज्वैलरी का भी रखें ध्‍यान

आपको बता दें कि सफेद कपड़ों के साथ एंटीक सिल्‍वर या ऑक्सिडाइज जूलरी का कॉम्‍बीनेशन बहुत ही अच्‍छा जाता है. आप इन ईयररिंग या नेक पीस को बिना विचारे किसी भी ओकेजन में कैरी कर सकती हैं. इसके अलावा, अगर आप बोल्‍ड लुक चाहती हैं तो रंग बिरंगे बीड्स वाले नेकपीस भी वाइट के साथ कैरी की जा सकती है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज