Home /News /lifestyle /

ये है बॉलीवुड के 'दबंग' खान का फिटनेस फंडा, आप भी कीजिए फॉलो

ये है बॉलीवुड के 'दबंग' खान का फिटनेस फंडा, आप भी कीजिए फॉलो

film still

film still

सलमान खान की फैन फॉलोइंग का क्या कहना. जितने अच्छे और मासूम वह स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, उतने ही वह वास्तव में भी हैं. उनकी फिटनेस के बारे में बात की जाए, तो वह भी तारीफ के काबिल है.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    सलमान खान की फैन फॉलोइंग का क्या कहना. जितने अच्छे और मासूम वह स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, उतने ही वह वास्तव में भी हैं. उनकी फिटनेस के बारे में बात की जाए, तो वह भी तारीफ के काबिल है. आइए जानें सुपरस्टार सलमान खान के फिटनेस फंडा और स्वस्थ जीवनशैली की कुछ ख़ास बातें.

    सुपरस्टार सलमान खान आपने फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल को लेकर काफी सतर्क हैं. वह स्वस्थ जीवन जीना पसंद करते हैं और संतुलित आहर लेने की कोशिश करते हैं.

    सलमान का डाइट रुटीन


    सलमान का कहना है कि “मैं साइकिल चलाता हूं, तैराकी करता हूं और जिम जाता हूं. इसके सात ही सही तरीके का खाना खाता हूं और देर से सोता हूं, क्योंकि मुझे आसानी से नींद नहीं आती है. जिस तरह का खाना आप खाते हैं, वह आपकी कसरत जितना ही अहम होता है.”

    “मुझे स्वस्थ जीवन जीना पसंद है और प्रसंस्कृत और मीठे भोजन से बचता हूं. वे अपने खाने में प्रोटीन की मात्रा ज़्यादा लेते हैं और मां के हाथों से बनी पीली दाल उनकी फेवरेट है.”

    उन्होंने आगे कहा कि “मेरे पसंदीदा पकवानों में सादा खाना है, जिसमें राजमा, चावल और रोटी शामिल है. जहां तक मेरे खाने के रुटीन की बात आती है, तो नाश्ते में मैं चार अंडों की सफेदी और कम वसा वाला दूध लेता हूं.”

    “कसरत से पहले मैं प्रोटीन शेक, दो अंडों की सफेदी लेता हूं. कसरत के बाद, एक प्रोटीन बार, जौ, बादाम और तीन अंडों की सफेदी लेता हूं. दोपहर के भोजन में गोश्त होता है, जिसमें मटन, तली हुई मछली, सलाद और बहुत सारे फल शामिल होते हैं. रात के खाने में मैं कुछ भी- मुर्गा, मछली, सब्जियां या सूप लेना पसंद करता हूं.”

    Tags: Salman khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर