Home /News /lifestyle /

Saree Draping Tips: साड़ी पहनते वक्‍त हर समय खुलने का रहता है डर, तो फॉलो करें ये टिप्स

Saree Draping Tips: साड़ी पहनते वक्‍त हर समय खुलने का रहता है डर, तो फॉलो करें ये टिप्स

साड़ी पहनने से पहले कर लें मेकअप. Image : Insatagram/saree_draping_bydiiva

साड़ी पहनने से पहले कर लें मेकअप. Image : Insatagram/saree_draping_bydiiva

Saree Draping Tips : फैशन (Fashion) किसी भी जमाने की हो, साड़ी एवरग्रीन ड्रेस माना जाता रहा है. फिर चाहे ऑफिस जाना हो या किसी त्‍योहार या फंक्‍शन में, हर लड़की साड़ी (Saree) पहनना चाहती है. लेकिन भागदौड़ भरी लाइफ में साड़ी कैरी करना हर किसी के बस की बात नहीं होती. अधिकतर लड़कियों को साड़ी कैरी करने में हर वक्‍त यह दिक्‍कत आती है कि उन्‍हें यह डर रहता है कि साड़ी कहीं खुल ना जाए. ऐसे में जिन लड़कियों को साड़ी पहनने की आदत (Habit) नहीं है उनके लिए कुछ जरूरी टिप्‍स (Tips) हैं जिन्‍हें अपनाकर वे कॉन्फिडेंटली साड़ी कैरी कर सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Saree Draping Tips : अगर आप एलिगेंट, सोवर, सेक्‍सी या हॉट लुक चाहती हैं तो इन तमाम लुक्‍स के लिए आप साड़ी का उपयोग कर सकती हैं. यही वजह है कि यंग लड़कियां भी साड़ी को त्योहार, शादियों या ऑफिस हर जगह पहनना पसंद करती हैं. साड़ी को सबसे एलिगेंट और खूबसूरत ड्रेस (Dress) में से एक गिना जाता है जिसका फैशन (Fashion) जमाने के साथ हमेशा बदलता रहा है. हालांकि साड़ी दिखने में जितनी आसान और पहनने में ईजी दिखती है इसे पहनना उतना ही ट्रिकी होता है. दरअसल साड़ी बांधना एक कला है जिसे आदत के साथ इंप्रूव किया जा सकता है. अगर आपको भी साड़ी पहनने में इसके खुलने का डर लगता है या आप कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं तो यहां आपके लिए साड़ी ड्रिपिंग के आसान और जरूरी टिप्‍स (Saree Tips) बताए गए हैं जिनकी मदद से आप भी आसानी से इसे दिनभर कैरी कर सकती हैं.

    साड़ी पहनते समय इन बातों का रखें ध्‍यान

    1.साड़ी पहनने से पहले कर लें मेकअप

    अगर आप साड़ी पहनने के बाद मेकअप करेंगी तो हो सकता है कि आपकी साड़ी पर मेकअप प्रोडक्‍ट गिर जाए और आपकी साड़ी खराब हो जाए. इसलिए बेहतर होगा कि आप पेटीकोट और ब्लाउज पहनने के बाद अपना मेकअप और हेयरस्टाइलिंग करें.

    इसे भी पढ़ें : Wedding Season Beauty Hacks: फेस मास्‍क लगाने से मेकअप हो जाता है खराब, तो याद रखें ये 5 जरूरी टिप्‍स

    2.पहनने से पहले साड़ी प्रेस जरूर करें

    अगर आपकी साड़ी प्रेस की हुई नहीं है तो आपका सारा लुक खराब हो सकता है. ऐसे में प्रेस करने से इसके क्रीज़ भी चले जाएंगे और साड़ी नई सी लगेगी. इससे आपको प्‍लेट बनाने में भी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ेगा.

    3.पेटीकोट की फिटिंग जरूरी

    हमेशा अपने साइज की पेटीकोट ही पहनें. अगर ये छोटी, लंबी या लूज़ होगी तो आपकी साड़ी की फिटिंग भी खराब होगी. आप बेहतर फिटिंग के लिए बॉडी शेव पेटीकोट भी खरीद सकती हैं.

    4.पहले फुटवेयर पहनें

    साड़ी पहनने से पहले अपनी हील्‍स को पैरोंं में पहन कर ही साड़ी पहनें. ऐसा करने से साड़ी उंची नहीं बंधेगी. ध्‍यान रखें किं साड़ी जमीन से एक इंच उंची ही रहनी चाहिए, इससे अधिक नहीं.

    5.अधिक ऊंची न बांधें साड़ी

    साड़ी में स्टाइलिश लुक तभी आता है जब ये ना तो नीचे से बहुत ज़्यादा ऊपर हो और ना ही कमर पर इतनी नीचे कि ये ऑड लगे. ऐसे में परफेक्‍ट जगह पर ही साड़ी को बांधें.

    इसे भी पढ़ें : सोने से पहले मेकअप हटाना है बहुत जरूरी, वरना चेहरे पर आ सकता है जल्‍दी बुढ़ापा

    6.प्लेट्स का रखें ध्यान

    अगर आप स्लिम हैं तो आप पतली प्लेट्स बनाएं और अगर कर्वी हैं तो थोड़ी चौड़ी प्लेट्स बनाएं. जिससे आपके पेट वाले एरिया पर बहुत सारा फैब्रिक इकट्ठा ना हो और आपको शेप अजीब ना लगे.

    7.सेफ्टी पिन

    आप साड़ी पहने वक्‍त सेफ्टी पिन का यूज कर सकती हैं. अगर आप प्लेट्स, आंचल और कंधे पर इसे यूज़ करें तो साड़ी कभी नहीं खुलेगी.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर