Home /News /lifestyle /

saree draping tips for plus size women from sari draping expert kalpana shah pra

पहननी है स्टाइलिश तरीके से साड़ी, तो फॉलो करें साड़ी ड्रेपिंग एक्‍सपर्ट कल्पना शाह के ये टिप्स

प्‍लस साइज महिलाएं ऐसे बांधे साड़ी.

प्‍लस साइज महिलाएं ऐसे बांधे साड़ी.

सेलिब्रिटी साड़ी ड्रेपिंग एक्‍सपर्ट कल्पना शाह ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्‍ट शेयर किया है. इस पोस्ट में कल्पना प्लस साइज़ महिलाओं को साड़ी ड्रेपिंग के ऐसे टिप्स बता रही हैं, जिसे अपानकर वे खूबसूरत और स्लिम ट्रिम नज़र आ सकती हैं. अगर आप भी प्लस साइज़ की हैं, तो जानें साड़ी कैरी करने के तरीके.

अधिक पढ़ें ...

Saree Draping Tips For Plus Size Women : साड़ी एक ऐसी पोशाक जिसमें हर महिला खूबसूरत और आकर्षक नजर आती है. साड़ी एक ऐसा पारंपरिक परिधान है, जिसे अलग-अलग पैटर्न से पहना जा सकता है. यंग जेनेरेशन की महिलाएं भी साड़ियां पसंद करती हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है ट्रेंड के हिसाब से साड़ी ड्रेपिंग का अंदाज़ बदलना.  सेलिब्रिटी साड़ी ड्रेपिंग एक्‍सपर्ट कल्पना शाह (kalpana shah) बता रही हैं, साड़ी ड्रेपिंग से जुड़े कुछ ज़रूरी टिप्स.

प्‍लस साइज महिलाएं साड़ी पहनने को लेकर अक्सर असहज हो जाती हैं. उन्हें लगता है कि साड़ी में वो अधिक मोटी और बेडौल नज़र आएंगी. उन महिलाओं को जानना चाहिए कि साड़ी ड्रेपिंग के तरीके सीख लेने के बाद आप इस ख्याल से बाहर निकल आएंगी ‘कहीं मैं मोटी तो नहीं लग रही’. इतना ही नहीं, कल्पना शाह के टिप्स को फॉलो करते हुए आप खुद में स्टाइलिश और खूबसूरत महसूस करेंगी.

टिप नंबर 1 – साड़ी तभी अच्‍छी लगती है जब उनमें ज़्यादा प्लेट्स बने हो. ऐसे में प्‍लस साइज महिलाओं को लंबी साड़ी खरीदनी चाहिए. अगर ना मिले तो आप साड़ी की लेंथ को बढ़ाने के लिए मैचिंग का कपड़ा अटैच कर सकती हैं.

टिप नंबर 2 –  पेटीकोट को ढीली बांधने से बचें और साड़ी को इसमें अच्‍छी तरह टक इन करें. आप साड़ी की हाइट को फ्लोर लेंथ तक रखें और साड़ी एक राउंड अच्छे से टकइन करने के बाद लोवर प्‍लेट्स बनाना शुरू करें.

इसे भी पढ़ें : गर्मियों में भी बन सकती हैं साड़ी वाली गर्ल‘, खूबसूरत लुक के लिए फॉलो करें बी-टाउन गर्ल्स का स्टाइल

टिप नंबर 3 – इस बात का ध्‍यान रखें कि अगर आप प्‍लस साइज की हैं तो आपको डबल शेड की साड़ी नहीं कैरी करनी चाहिए और ना ही हॉरिजॉन्‍टल (सपाट) प्रिंट वाली साड़ी का चुनाव करना चाहिए. बेहतर होगा अगर आप वर्टिकल (सीधी-लंबी) लाइन या प्रिंटेड साड़ी पहनें.

यह भी पढ़ें-
आलिया भट्ट की योगा ट्रेनर ने बताईं 3 ब्रीदिंग टेकनीक, ये गर्मी में आपको रखेंगी कूल

टिप नंबर 4 – प्‍लेट्स बनाते समय इसे सीधी और एक के ऊपर एक रखने की कोशिश करें. जब प्‍लेट्स बन जाएं तो उन्‍हें नाभि की सीध में टक इन करें. ध्‍यान रहे कि प्‍लेट्स इस तरह बने हों कि पेटीकोट में डालने के बाद वे फैले नहीं बल्‍की सलीके से एक के उपर एक ही रहें.

टिप नंबर 5 – पल्लू सेट करते वक्‍त इस बात का ध्‍यान रखें कि अगर आपका कंधा चौड़ा है तो पल्‍लू का प्‍लेट चौड़ा ही रखें. वहीं अगर आपका कंधा पतला है तो पतला प्‍लेट पतली कर सकती हैं.

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर