Seafood Satay Recipe: सीफूड साते स्टार्टर से फैमिली में ही करें हाउस पार्टी

सीफूड साते (pic credit: instagram/ramesh.prasad12)
सीफूड साते (pic credit: instagram/ramesh.prasad12)

सीफूड साते रेसिपी (Seafood Satay Recipe): सीफूड साते वाइट फिश (White Fish) और छोटे झींगे (Prawn) को मिलाकर बनता है और ये काफी यमी भी होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 6:49 AM IST
  • Share this:
सीफूड साते रेसिपी (Seafood Satay Recipe): कोरोना काल जब से शुरू हुआ है तब से बाहर या होटल का कुछ खाने में भी मानो डर सा लगता है. चाट, पकौड़ा, समोसा तो आप आए दिन बना कर बोर ही हो चुके होंगे. तो क्यों न इस बार सीफूड बनाया जाए. सीफूड साते वाइट फिश और छोटे झींगे को मिलाकर बनता है और ये काफी यमी भी होता है. सीफूड साते एक ऐसा स्टार्टर है जिसे अगर आप अपने फैमिली मेम्बर्स के साथ हाउस पार्टी में एन्जॉय कर सकते हैं. तो आइए सीखते हैं सीफूड साते बनाने की रेसिपी...

सीफूड साते सामग्री:
सफेद मछली के फिन्स कटे हुए 300 ग्राम
श्रिंप/ छोटे झींगे 1 कप
ताज़ी लाल मिर्च 2-3
थाई रेड करी पेस्ट २ बड़े चम्मच


नमक स्वादानुसार
ब्राउन शुगर १ बड़ा चमचा
काफ़िर लाइम के पत्ते 3-4
सूखे नारियल का बूरा 1 कप
एक्स्ट्रा वरजिन ऑलिव आइल स्वादानुसार

सीफूड साते बनाने की रेसिपी:

सीफूड साते बनाने के लिए सबसे पहले वाइट फिश, झींगा मछली, लाल मिर्च, थाई रेड करी पेस्ट, नमक, ब्राउन शुगर और काफिर लाइम लीव्ज़ को मिक्सी में डालकर बारीक पीस लें. इसके बाद इसमें नारियल का बूरा डालकर चला लें. इस मिक्सचर को एक प्लेट में निकाल लें.

ग्रिल पैन को आंच पर रखें. इसमें थोड़ा सा एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिवआयल डालें और गर्म करें. हथेलियों को पानी से हल्का गीला करें, फिश मिक्सचर का छोटा सा भाग लेकर इसे साते स्टिक पर चिपकाएं.

इसी प्रकार बाकी का मिक्सचर भी साते स्टिक पर चिपकाएं. साते स्टिक को ग्रिल पैन पर रखकर पकाएं. थोड़ी-थोड़ी देर में पलट कर गोल्डन ब्राउन होने तक पकाएं. गरमागरम ही नारियल की चटनी के साथ सर्व करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज