हफ्ते में छह बार करें सेक्स, काम और ज़िन्दगी खुशहाल होगी- जैक मा

रिपोर्ट के मुताबिक़, जैक मा ने अपने कर्मचारियों को एक नया नियम '669' अपनाने की सलाह दी है.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:39 AM IST
हफ्ते में छह बार करें सेक्स, काम और ज़िन्दगी खुशहाल होगी- जैक मा
हफ्ते में छह बार करें सेक्स, ज़िन्दगी खुशहाल होगी - जैक मा
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:39 AM IST
चीन के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा अक्सर अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए जिंदगी से जुड़ी अहम बातें बताते रहते हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने कर्मचारियों को '996' मंत्रा को अपनाने की सलाह दी थी. '996' का मतलब है सप्ताह के 6 दिन तक 9 घंटे काम करना. रिपोर्ट के मुताबिक़, जैक मा ने अपने कर्मचारियों को एक नया नियम '669' अपनाने की सलाह दी है.

जैक मा ने अपनी कंपनी अलीबाबा के एक स्टाफ की शादी के समारोह में अपने कर्मचारियों को यह सलाह दी कि उन्हें सप्ताह के 6 दिन 6 बार अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहिए. उन्होंने कहा कि काम के मामले में मैं '996' के कांसेप्ट को सही मानता हु लेकिन निजी जीवन में जीवन की ख़ुशी बरकरार रखने के लिए लोगों को '669' के कांसेप्ट पर चलना चाहिए. इससे उनकी प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी.



Opinion- प्यार की तलाश में हैं लोग! क्या शादी से उठ गया है विश्वास?

जैक मा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हो रही है. सुशील माहेश्वरी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, '996' करने के बाद '669' कौन कर पाएगा.' वहीँ दीपिका भारद्वाज नाम की एक यूजर ने लिखा कि अलीबाबा के जैक मा चाहते हैं कि कर्मचारी ऑफिस में '996' करें यानी कि 1 सप्ताह में 6 दिन सुबह 9 से लेकर रात 9 बजे तक काम करें. और वो ये भी चाहते हैं कि घर पर लोग '669' को मानें यानी कि सप्ताह में 6 दिन 6 बार सेक्स करें. क्या इस आदमी को अभी भी अंदाजा नहीं है कि हम अब तक इंसान हैं, रोबोट नहीं?

कपड़े उतारे मर्द, शर्मिंदा हों औरतें

एक अन्य ट्विटर यूजर देबारती ने लिखा कि जैक मा ने स्वस्थ जीवन के लिए कर्मचारियों को 6 दिन में 6 बार साथी से संबंध बनाने को कहा है. उन्हें इस बारे में थोड़ा विस्तार से बताना चाहिए कि कम्पनी में काम के दौरान '996' करने के बाद किसमें बिस्तर पर '669' का पालन करने की हिम्मत बचेगी.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करेंएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार