तुलसी और आंवला है बेहद फायदेमंद, फेमस ब्यूटीशियन शहनाज़ हुसैन ने बताया ये राज़

शहनाज़ हुसैन ने बताए तुलसी, आंवले की गुण (credit: shutterstock/AALA IMAGES)

Shahnaz Husain Tips To Boost Immunity: कोरोना काल (Covid Time) को देखते हुए शहनाज़ हुसैन ने इम्यूनिटी स्ट्रांग करने, बॉडी से विषैले तत्व बाहर निकालने, सर्दी, खांसी और जुकाम में फायदा पहुंचाने वाले नुस्खों के बारे में बताया.

  • Share this:
    Shahnaz Husain Tips To Boost Immunity : शहनाज़ हुसैन फेमस ब्यूटीशियन और फिटनेस एक्सपर्ट हैं. शहनाज़ हुसैन आए दिन अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खूबसूरती, सेहत और फिटनेस से जुड़े नुस्खे शेयर करती रहती हैं. हाल ही में कोरोना काल को देखते हुए शहनाज़ हुसैन ने इम्यूनिटी स्ट्रांग करने, बॉडी से विषैले तत्व बाहर निकालने, सर्दी, खांसी और जुकाम में फायदा पहुंचाने वाले नुस्खों के बारे में बताया. तुलसी और आंवले की खासियतें उन्होंने अपनी पोस्ट में बताईं. तुलसी कई औषधीय गुणों से भरपूर होती है. रोज तुलसी का सेवन करने से कई बीमारियों में राहत रहती है. वहीं, आंवला डाइजेशन सिस्‍टम स्‍ट्रॉन्ग करता है. यह स्किन और बालों के लिए भी फायदेमंद है. विटामिन सी की प्रचुरता के कारण इसे इम्‍यूनिटी बूस्‍टर (Immunity Booster) के रूप में खूब प्रयोग किया जाता है. आइए जानते हैं शहनाज़ हुसैन ने क्या ख़ास बातें बताई हैं...

    तुलसी के हैं कई फायदे:
    शहनाज़ हुसैन ने बताया कि तुलसी नेचुरल इम्यून बूस्टर है. इसके सेवन से कफ, कोल्ड में राहत मिलती है. इसका इस्तेमाल घरेलू उपचार के तौर पर किया जाता है. तुलसी में जर्म्स को मारने की क्षमता होती है. इन्फेक्शन के दौरान बॉडी में टॉक्सिन की सफाई करने में भी तुलसी अहम भूमिका निभाती है. एक्सपर्ट ने कहा कि अगर आपको रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है तो भी, अगर आपका रोग प्रतिरक्षा तंत्र अच्छा है तो आप ठीक हो सकते हैं.

    यह भी पढ़ें:  दीपिका पादुकोण की मेकअप आर्टिस्ट से सीखें विंग्ड आइलाइनर लगना, बिगनर्स भी दिखाएं स्वैग












    आंवला भी है फायदेमंद:
    शहनाज़ हुसैन ने अपनी इन्स्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हमें अपनी इम्यून पॉवर मजबूत करनी होगी. इम्यून सिस्टम को मजबूत करना केवल थेरेपी का हिस्सा ही नहीं है, बल्कि ये किसी भी रोग के होने को भी रोकता है. आंवला में विटामिन-सी (Vitamin C) प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले एक आंवले के जूस को एक ग्लास पानी में डालकर पिएं. इससे आपको काफी लाभ होगा.
    Published by:Bhagya Shri Singh
    First published: