• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • लिव इन रिलेशनशिप में रहने से हो सकते हैं ये 5 नुकसान, नहीं जानते हैं तो अब जान लीजिए

लिव इन रिलेशनशिप में रहने से हो सकते हैं ये 5 नुकसान, नहीं जानते हैं तो अब जान लीजिए

लिव इन रिलेशनशिप में रहने से पहले सिर्फ इसके पॉजिटिव साइड की बात होती है.

लिव इन रिलेशनशिप में रहने से पहले सिर्फ इसके पॉजिटिव साइड की बात होती है.

आप भी किसी के साथ लिव इन में रहने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके पॉजिटिव साइड का ग्राफ दिमाग में तैयार कर चुके हैं तो शायद ये खबर आपको थोड़ी सी निराशा दे सकती है. इससे पहले की आप कुछ और सोचे, दिमाग में नई धारणा बनाए हम आपको बताने जा रहे हैं लिव इन रिलेशनशिप के 5 नुकसान.

  • Share this:
    आज के वक्त में एक लड़का और लड़की का लिव इन रिलेशनशिप में रहना बहुत ही आम सा हो गया है. खासकर बड़े शहरों में लड़कें और लड़कियों को एक साथ रहने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है. जब बात आती है लिव इन रिलेशनशिप में रहने की तो अक्सर लोग इसके फायदे के बारे में ही बात करते हैं. इसके नुकसान क्या हो सकते हैं इसके बारे में बात करना तो दूर लड़के और लड़कियां सोचते भी नहीं है.

    अगर, आप भी किसी के साथ लिव इन में रहने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके पॉजिटिव साइड का ग्राफ दिमाग में तैयार कर चुके हैं तो शायद ये खबर आपको थोड़ी सी निराशा दे सकती है. इससे पहले की आप कुछ और सोचे, दिमाग में नई धारणा बनाए हम आपको बताने जा रहे हैं लिव इन रिलेशनशिप के 5 नुकसान. हालांकि ये 5 नुकसान हर लिव इन रिलेशनशिप पर अप्लाई नहीं होते हैं और ये बात तो हम सभी जानते हैं रिश्ता दोनों तरफ से बराबर रहता है तभी मजबूती से आगे बढ़ता है.

    लिव इन रिलेशनशिप में एक कपल के रिश्ते के टूटने की संभावना जल्द रहती है.
    लिव इन रिलेशनशिप में एक कपल के रिश्ते के टूटने की संभावना जल्द रहती है.


    जल्दी टूटने की संभावना
    लिव इन रिलेशनशिप में एक कपल के रिश्ते के टूटने की संभावना जल्द रहती है. अगर, पार्टनर पूरी तरह से आपके लिए समर्पित न हो तो वो रिश्ते को बोझ समझने लगेगा और इस रिश्ते को बॉय-बॉय बोल देगा.



    इसे भी पढ़ें: सावधान अगर वैसलीन, लोशन, नारियल तेल का करते हैं सेक्स के दौरान इस्तेमाल: रिपोर्ट



    कमजोरी का फायदा
    आज हर अखबार के पन्नों पर गर्लफ्रेंड का बोल्ड वीडियो या न्यूड वीडियो बनाकर बॉयफ्रेंड ने किया ब्लैकमेल जैसी खबरें आम हो गई है. लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए पार्टनर के साथ फिजिकल होना कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन उन निजी पलों का वीडियो बनाना गलत बात है. तो बहुत सोच समझकर और पार्टनर को जानने के बाद ही लिव इन में रहने का फैसला करें.

    रिश्ते जब वक्त के साथ बढ़ते हैं तो फाइनेंशियली सपोर्ट होना लाजिमी सी बात है.
    रिश्ते जब वक्त के साथ बढ़ते हैं तो फाइनेंशियली सपोर्ट होना लाजिमी सी बात है.


    फाइनेंशियली सपोर्ट
    रिश्ते जब वक्त के साथ बढ़ते हैं तो फाइनेंशियली सपोर्ट होना लाजिमी सी बात है. लड़के और लड़कियां दोनों ही फाइनेंशियली सपोर्ट लेते हैं. कई बार ये सपोर्ट रिश्तों में कड़वाहट का कारण बन सकता है. वक्त के बाद यही कड़वाहट रिश्ते के टूटने की वजह बन सकता है.



    इसे भी पढ़ें: Ghosting से लेकर Eclipsing तक, फेमस हो रहे हैं ये अजब-गजब डेटिंग ट्रेंड्स



    डिपेंडेंसी हो सकती है खतरनाक
    किसी भी रिश्ते में लड़का और लड़की एक दूसरे पर डिपेंड हो जाते हैं. अब बात चाहे शादी की हो या लिव इन की. लड़कियों को अपनी सब चीजें सही जगहों पर चाहिए होती हैं. वहीं, लड़के इस मामले में थोड़े से लापरवाह होते हैं. फीमेल पार्टनर पर ज्यादा डिपेंड होकर रहना कई बार दिमाग के लिए के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. लिव में रहते हुए अगर, आपके ज्यादतर काम फीमेल पार्टनर करती है और जब आप अलग होते हैं तो हम में अशांति सी रहती है जिससे डिप्रेशन हो सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज