होम /न्यूज /जीवन शैली /

पार्टी में ब्लैक स्मोकी आई लुक को कंप्लीट करने के लिए फॉलो करें ये आसन टिप्स

पार्टी में ब्लैक स्मोकी आई लुक को कंप्लीट करने के लिए फॉलो करें ये आसन टिप्स

ब्लैक स्मोकी आई मेकअप टिप्स (image-canva)

ब्लैक स्मोकी आई मेकअप टिप्स (image-canva)

Black smokey eyes - स्मोकी आई मेकअप काफी ट्रेंड में है. स्मोकी आइज क्रिएट करने के लिए आपको किसी पार्लर जाने की जरूरत नहीं है केवल कुछ आसान टिप्स को फॉलो करके आसानी से लुक को कंप्लीट कर सकती हैं.

हाइलाइट्स

आई मेकअप करने से पहले आंखो पर प्राइमर लगाएं.
स्मोकी आईज के लिए मैट आईलाइनर का इस्तेमाल करें.
ब्लैक आईशैडो और डार्क ग्रे शेड मिक्स कर लगा सकते हैं.

Tips for Smokey Eye Makeup : बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी अभिनेत्रियां कई बार ब्लैक स्मोकी आई मेकअप से लोगों की तारीफें बटोर चुकी हैं. पार्टी फंक्शन में ब्लैक, रेड, गोल्डन या सिल्वर कलर की ड्रेसेस पर ब्लैक आई मेकअप काफी खूबसूरत लगता है. स्मोकी आई मेकअप लुक लड़कियों के बीच काफी समय से छाया हुआ है जिससे आंखें खूबसूरत, बोल्ड और बड़ी लगती हैं. किसी भी अच्छे मेकअप लुक के लिए आई मेकअप खूबसूरत होना बेहद जरूरी है. स्मोकी आई मेकअप से आंखें खूबसूरत और अट्रैक्टिव लगती है और इस लुक को क्रिएट करना काफी आसान और सिंपल है. आइए आज हम आपको बताते हैं ब्लैक स्मोकी आई मेकअप कंप्लीट करने के लिए आसान टिप्स.

स्मोकी आई मेकअप के लिए आसान टिप्स :
– गर्मी और पसीने के कारण आई मेकअप खराब हो सकता है इसलिए स्मोकी आइज क्रिएट करने के लिए सबसे पहले अपनी आंखो पर अच्छी क्वालिटी का प्राइमर ब्रश की मदद से लगाएं. अच्छा प्राइमर मेकअप को लंबे समय तक फैलने से बचाता है.
– प्राइमर लगाने के बाद आईलिड और आंखो के नीचे वाले हिस्से को हाईलाइट और मेकअप के लिए तैयार करने के लिए कंसीलर लगाएं. कंसीलर लगाने से मेकअप अच्छे से सेट होता है.

– आईशैडो के लिए मैट ब्लैक आईशैडो या डार्क ग्रे आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं. स्मोकी आईज के लिए ब्लैक आईशैडो और ग्रे आईशैडो को मिक्स करके भी लगाया जा सकता है.आईब्रश की मदद से दोनों आईशैडो को आईलिड पर अच्छी तरह स्मज करें.
– खूबसूरत आई मेकअप के लिए आईशैडो को अच्छी तरह ब्लेंड और स्मज करना बेहद जरूरी है इसीलिए बड़े आई मेकअप ब्रश से आईशैडो को सेट करें.
– आईशैडो को अच्छे से मिक्स और ब्लेंड करने के बाद अपर लेशलाइन पर आई लाइनर लगाएं स्मोकी आई के लिए लिक्विड आईलाइनर के बजाय मैट आईलाइनर बेहतर हो सकता है.
– ब्लैक स्मोकी आई लुक को कंप्लीट करने के लिए आंखो में मोटा और स्मजप्रूफ काजल लगाएं.

ये भी पढ़ें: मानसून में ट्राई करें ये आयुर्वेदिक हेयर पैक, नेचुरली हेल्दी और खूबसूरत रहेंगे बाल

इसे भी पढ़ें: Home Remedies: ये 5 चीजें पेट दर्द, गैस, ऐंठन और कब्ज़ से तुरंत देंगी राहत

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर