Home /News /lifestyle /

क्या आप सही तरीके से सनस्क्रीन लगा रहे हैं? ऐसे करें चेक

क्या आप सही तरीके से सनस्क्रीन लगा रहे हैं? ऐसे करें चेक

बहुत से लोग अपनी नियमित दिनचर्या में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं

बहुत से लोग अपनी नियमित दिनचर्या में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं

Sunscreen For Skin Care: बहुत से लोगों को लगता है कि सनस्क्रीन सिर्फ धूप में ही लगाया जाता है. वहीं बहुत से लोगों को सनस्क्रीन के इस्तेमाल के फायदों की जानकारी तो होती है लेकिन उन्हें इसे लगाने का सही तरीका नहीं पता होता है. ऐसे में डॉक्टर सू ने अपने इंस्टाग्राम पर सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका शेयर किया है.

अधिक पढ़ें ...

Sunscreen For Skin Care: जब भी बात स्किन केयर (Skin Care) की आती है तो सबसे पहले चेहरे के बारे में ख्याल आता है. चेहरे की केयर करने के लिए हमें सभी डॉक्टर्स एक ही सलाह (Advice) देते हैं. चेहरे पर सनस्क्रीन (Sunscreen) लगाने की. आप चाहे घर पर हों या फिर धूप में निकल रहीं हों आपको हर हाल में नियमित रूप से सनस्क्रीन लगाते रहना चाहिए. बहुत से लोगों को लगता है कि सनस्क्रीन सिर्फ धूप में ही लगाया जाता है. वहीं बहुत से लोगों को सनस्क्रीन के इस्तेमाल से फायदों की जानकारी होती है लेकिन उन्हें इसे लगाने का सही तरीका नहीं पता होता है. डॉक्टर सू ने अपने इंस्टाग्राम पर सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका शेयर किया है आइए जानते हैं.

बहुत से लोग अपनी नियमित दिनचर्या में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या वे जानते हैं कि अपने चेहरे पर सनस्क्रीन को ठीक से कैसे लगाया जाए.

यह भी पढ़ें – सर्दियों में अपनाएं ये 7 उपाय, नहीं फटेंगे आपके होंठ

ज्यादातर लोग सनस्क्रीन की एक-दो बूंद लेकर अपने चेहरे पर लगा लेते हैं. कभी-कभी वे अपनी गर्दन और कान के पीछे वाले हिस्से पर भी इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपके साथ इंस्टाग्राम का एक वीडियो शेयर कर रहें हैं. जिसमें त्वचा विशेषज्ञ डॉ सू ने इंस्टाग्राम पर सही तरीके से सनस्क्रीन लगाने का वीडियो शेयर किया है.

वीडियो में डॉक्टर सू ने बताया सनस्क्रीन सिर्फ थोड़ा सा लेकर चेहरे पर लगाना सही नहीं है बल्कि इसे अपनी दो उंगलियों पर लेकर लगाना चाहिए. यानी आपको इतना सनस्क्रीन लेना है जितना आपकी इंडेक्स और मिडिल फिंगर में आ पाए और फिर उसे अपने चेहरे और गले पर लगाना चाहिए. जैसे फेस पैक या फेस मास्क लगाते हैं. उसके बाद उसे पूरे चेहरे पर अच्छे से फैला लें.

यह भी पढ़ें – ऊनी कपड़ों से आ रही है बदबू? दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय

थोड़ी देर तक अपने चेहरे पर इसकी मसाज करें यह अपने आप आपकी स्किन में अवशोषित हो जाएगा. यही सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका है जिससे अंदरूनी लेयर तक बचाव मिल पाता है. अगर आप स्किन पर इसे अच्छी तरह से लगाएंगे तो ये आपके चेहरे को और भी ज्यादा प्रोटेक्ट करेगा

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर