Home /News /lifestyle /

Aromatherapy Facial: अरोमा थेरेपी फेशियल करें ट्राई, स्किन को पैंपर करने का है ये बेहतरीन तरीका

Aromatherapy Facial: अरोमा थेरेपी फेशियल करें ट्राई, स्किन को पैंपर करने का है ये बेहतरीन तरीका

अरोमा थेरेपी फेशियल के कई फायदे हैं. Image :shutterstock

अरोमा थेरेपी फेशियल के कई फायदे हैं. Image :shutterstock

Aromatherapy Facial And Its Benefits : यूथफुल स्किन के लिए अगर आप अरोमाथेरेपी (Aromatherapy) फेशियल (Facial) ट्राई करें तो ये स्किन (Skin) टेक्‍सचर को इंप्रूव करने के साथ ही स्किन की हर जरूरतों को भी पूरा करता है.

    Aromatherapy Facial And Its Benefits : अरोमा थेरेपी (Aromatherapy) एक नेचुरल कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट है जो एजिंग, रिंकल्स, एक्‍ने, ड्राइनेस जैसी स्किन की समस्याओं को आसानी से दूर किया जा सकता है. अरोमाथेरेपी को एसेंशियल ऑयल थेरेपी भी कहा जाता है. इसमें ऐसे ऑयल का प्रयोग किया जाता है जो बहुत ही खुशबूदार होते हैं और स्किन (Skin) को काफी फायदा पहुंचाते हैं. अगर आपकी स्किन नॉर्मल से ड्राई कैटेगरी में आती है तो ये आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है. इसमें प्रयोग होने वाले ऑयल स्किन को रेजुवेनेट करने का काम करते हैं.

    टिप्‍स एंड ब्‍यूटी के मुताबिक, यह स्किन की समस्‍याओं को तो दूर करता ही है, स्किन कॉम्‍प्‍लेक्‍शन को भी ठीक करता है. इसके अलावा यह स्किन पर होने वाले इरिटेशन और रैशेज को ठीक करने में भी काफी फायदेमंद (Benefits) होता है. तो आाइए जानते हैं कि अरोमा थेरेपी फेशियल के और क्‍या क्‍या फायदे हैं.

    अरोमा थेरेपी फेशियल के फायदे

    1.एजिंग करे दूर

    इसमें प्रयोग होने वाले ऑयल जैसे बादाम ऑयल, ऑलिव ऑयल, कैस्‍टर ऑयल एजिंग की समस्‍या को ठीक करता है और प्रीमेच्‍योर स्किन को हील करता है. यह पोर्स को अनक्‍लॉग करने में मदद  करता है जिससे स्किन पर एजिंग का असर धीरे धीरे कम हो जाता है.

    इसे भी पढ़ें : हेयर कलरिंग से पहले इन 5 बातों का रखें ख्याल, बाल दिखेंगे सिल्‍की और खूबसूरत

    2.मुंहासे की समस्या करे दूर

    यह एक्‍ने की समस्या दूर करने में बहुत लाभदायक है. इस फेशियल को करने से अंदर की त्वचा पर दबाव पड़ता है और कील-मुंहासे जैसी समस्या से निजात मिलता है.

    3.चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल निकाले

    इसे करने से चेहरे का एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है और आपकी स्किन साफ और निखरी हुई नजर आती है.

    4.स्किन को बनाएगा सॉफ्ट

    इसमें ऐसे तेल का प्रयोग किया जाता है जो स्किन के पोर्स को क्‍लीन कर अच्‍छी तरह से नैरिश करते हैं. जिससे स्किन बहुत सॉफ्ट और कोमल हो जाती है.

    इसे भी पढ़ें : मॉनसून में फुट केयर के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स, पैर हमेशा रहेंगे कोमल और इंफेक्‍शन फ्री

    5.साइड इफेक्‍ट नहीं

    यह केमिकल फ्री प्रोसेस है जिस वजह से स्किन पर किसी तरह का साइड इफेक्‍ट नही होता. यह एजिंग, स्किन डिस्‍कलरेशन, एलर्जी आदि नहीं करता.

    6.डेड सेल्‍स हटाए

    इस फेशियल को करने से स्किन पर मौजूद डेड स्किन आसानी से बाहर आ जाते हैं. जिससे स्किन सॉफ्ट, क्‍लीन और निखरी हुई नजर आती है. अगर आपकी स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स हैं तो इस थेरेपी से इसे भी कम किया जा सकता है.

    Tags: Glowing Skin, Lifestyle, Skin care

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर