Home /News /lifestyle /

पिंपल्‍स ने कर रखा है परेशान तो रातभर में इन्‍हें दूर भगाएं, सिर्फ इस चीज का करें प्रयोग

पिंपल्‍स ने कर रखा है परेशान तो रातभर में इन्‍हें दूर भगाएं, सिर्फ इस चीज का करें प्रयोग

कोई पिंपल अचानक से आ गया है तो आप अब इसे एक रात में भी ठीक कर सकते हैं. Image Credit :shutterstock

कोई पिंपल अचानक से आ गया है तो आप अब इसे एक रात में भी ठीक कर सकते हैं. Image Credit :shutterstock

Skin Care Tips : हमारे खाने पीने की आदत और हार्मोनल बदलाव की वजह से पिंपल्‍स और ऐक्‍ने हमारी स्किन (Skin) की सबसे बड़ी समस्‍या है. अगर आप पिंपल्‍स (Pimples) से परेशान हैं और एक रातभर (Night) में इससे निजात पाना चाहते हैं तो यहां बताए गए तरीके (Method) अपनाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं.इसके लिए आप ऐक्ने और पिंपल पैच (Patch) का उपयोग कर सकते हैं. ये पैच आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    Remove Pimple In One Night : पिंपल्‍स और ऐक्‍ने हमारी स्किन (Skin) की सबसे बड़ी समस्‍या है. ये ना केवल हमारी खूबसूरती को प्रभावित करते हैं साथ ही इनकी वजह से दर्द भी झेलना पड़ता है. ये पूरी तरह से हमारी स्किन की सेहत पर निर्भर हैं. अगर स्किन सही तरीके से डिटॉक्‍स हो रही है तो इन्‍हें होने से रोका जा सकता है. आमतौर पर यह हमारे खाने पीने की आदत और हार्मोनल बदलाव की वजह से होते हैं. चेहरे पर ऐक्ने या कोई पिंपल (Pimples) अचानक से आ गया है तो आप अब इसे एक रात में भी ठीक कर सकते हैं. इसके लिए आप ऐक्ने और पिंपल पैच (Patch) का उपयोग कर सकते हैं. ये पैच आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा.

    कैसे करें पैच का उपयोग

    पिंपल्‍स से छुटकारा पाने के लिए आप पहले रात को अच्‍छी तरह चेहरे का साफ कर लें और मॉश्‍चराइजर लगाएं. अब इस पैच को चेहरे पर प्रभावित जगह पर लगा लें. सुबह उठें और इसे हटाएं. आप पहले से अधिक आराम महसूस करेंगे और स्किन भी क्‍लीन नजर आएगा. इसके बाद आप चेहरे पर मॉश्‍चराइजर लगा लें. पिंपल अगर बहुत मोटा, लाल, दर्द देने वाला है तो इसे ठीक होने में एक रात से अधिक का समय लग सकता है.

    इसे भी पढ़ें : Sawan 2021: घर पर बनी मेहंदी का रंग गहरा करने के लिए आजमाएं ये खास टिप्स

     

    पस वाले पिंपल्‍स पर भी करता है काम

    अगर आपका पिंपल पूरी तरह पक चुका है और तो भी आप पैच का प्रयोग कर सकते हैं. आप ब्लिस्टर बैंडेज (Blister Bandages) का भी उपयोग कर सकते हैं. यह आपके पिंपल का पूरा पस खींचकर इसे जल्दी सुखा देता है.

    कैसे करता है ये काम

    इस पैच को बनाने में सैलीसिलिक ऐसिड, बेंज़ोइल पेरोक्साइड,  अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड, टी-ट्री ऑइल का प्रयोग किया जाता है. लेकिन यह जरूरी है कि इसका उपयोग रात के समय ही करनी चाहिए. यही नहीं, जिस रात आप इसका प्रयोग करें उसके दूसरे दिन सुबह धूप में जानें से बचें या सनस्‍क्रीन का प्रयोग करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Beauty Tips, Beauty treatments, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर