Home /News /lifestyle /

After Bleach Skin Care Tips: ब्लीच करने के बाद इन गलतियों को करने से बचें

After Bleach Skin Care Tips: ब्लीच करने के बाद इन गलतियों को करने से बचें

ब्लीच के बाद कुछ घंटो तक धूप में न जायें

ब्लीच के बाद कुछ घंटो तक धूप में न जायें

Skin Care Tips After Bleach: कई लोग चेहरे (Face) को खूबसूरत बनाने के लिए ब्लीच (Bleach) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ब्लीच करने का सही तरीका न पता होने के कारण उन्हें रैशेज, रेडनेस और त्वचा से जुड़ी कई अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए बेहद जरुरी है कि ब्लीच के बाद कुछ चीजों का ध्यान रखा जाये. जिससे आप बिना किसी साइड इफेक्ट (Side effect) के अपने चेहरे पर नेचुरल निखार लाने में कामयाब हो सकें.

अधिक पढ़ें ...

Skin Care Tips After Bleach: आजकल फैशन के इस दौर में लोग अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. चेहरे को चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए पार्लर में फेस पैक से लेकर घर के आम नुस्खों तक कई कोशिशें की जाती हैx. इसी कड़ी में एक नाम ब्लीच (Bleach) का भी शामिल है. ब्लीच का इस्तेमाल (Uses) चेहरे पर निखार लाने, अनचाहे बालों के रंग को हल्का करने और फेस पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए किया जाता है. हालांकि, केमिकल प्रोडक्ट होने के कारण ब्लीच के कई साइड इफेक्ट्स (Side Effects) भी होते हैं.

आम तौर पर लोग जानकारी के अभाव में ब्लीच इस्तेमाल करते समय कुछ अहम बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. जिसका परिणाम बाद में उनकी स्किन को भुगतना पड़ता है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि ब्लीच इस्तेमाल करते समय छोटी-छोटी गलतियां करने से बचें. तो आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे ब्लीच के बाद महज कुछ एहतियात बरत कर आप अपने चेहरे पर निखार लाने के साथ-साथ स्किन को भी प्रोटैक्ट कर सकते हैं.

ब्लीच के बाद न करें ये गलतियां (Mistakes to avoid after bleaching)

धूप में बिल्कुल न जाएं

ब्लीच के बाद धूप में जाने से आपकी स्किन पर रैशेज पड़ सकते हैं. साथ ही आपकी त्वचा रेडनेस का भी शिकार हो सकती है. इसीलिए ब्लीच करने के बाद आप कुछ घंटों के लिए धूप में जाने से बचें.

ये भी पढ़ें: चेहरे पर दिखने लगी हैं झाइयां? इन गलतियों को करने से बचें

ठंडे पानी से धोएं चेहरा

कुछ लोग ब्लीच करने के बाद ज्यादा निखार लाने के लिए अपने चेहरे को फेसवॉश या फिर गर्म पानी से धोने लगते हैं. ये तरीका आपके चेहरे के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसीलिए चेहरे से ब्लीच हटाने के लिए हमेशा ठंडे पानी का ही इस्तेमाल करें.

स्क्रब का इस्तेमाल करने से बचें

अमूमन स्क्रब की सहायता से चेहरे की डेड स्किन और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. लेकिन ब्लीच के बाद कुछ समय तक आपकी त्वचा काफी नाजुक रहती है. ऐसे में स्क्रब से रैशेज और रेडनेस की शिकायत भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips: अगर स्किन है एक्स्ट्रा ऑइली तो चुटकियों में ऑयल निकालेंगे यह घरेलू फेस पैक

ब्लीच के बाद स्क्रब को नजरअंदाज करना ही बेहतर होगा. इससे आपको साइड इफेक्ट्स का खतरा भी नहीं होगा और रिजल्ट्स भी बेहतर मिलेंगे. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर