होम /न्यूज /जीवन शैली /बीच पर मनाने जा रहे हैं वेकेशन तो इस तरह करें स्किन केयर, मेंटेन रहेगा फेस का ग्लो

बीच पर मनाने जा रहे हैं वेकेशन तो इस तरह करें स्किन केयर, मेंटेन रहेगा फेस का ग्लो

बीच पर सनस्क्रीन के अलावा स्किन पर कुछ न लगाएं-Image /Canva

बीच पर सनस्क्रीन के अलावा स्किन पर कुछ न लगाएं-Image /Canva

मानसून में कुछ लोग बीच पर वेकेशन मनाना पसंद करते हैं. मगर मानसून की धूप के कारण आपकी त्वचा डलनेस, टैनिंग और सनबर्न का श ...अधिक पढ़ें

Monsoon skin care tips: मानसून के दौरान लोग अक्सर ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. ऐसे में जहां कुछ लोग पहाड़ों की वादियों का दीदार करने निकल पड़ते हैं. तो कुछ लोग समुद्र की लहरों का लुत्फ उठाने की ख्वाहिश रखते हैं. हालांकि मानसून की धूप में ज्यादा देर तक बीच पर रहने से त्वचा डल भी दिखने लगती है. ऐसे में अगर आप बीच पर वेकेशन (Vacation) मनाने जा रहें हैं, तो कुछ खास स्किन केयर टिप्स की मदद से आप त्वचा का ग्लो आसानी से मेंटेन कर सकते हैं.

दरअसल मानसून की उमस भरी गर्मी और धूप का सीधा असर त्वचा पर भी पड़ता है. ऐसे में ज्यादा देर तक बीच पर रहने से न सिर्फ त्वचा का निखार कम होने लगता है बल्कि स्किन पर टैनिंग और सनबर्न भी हो सकता है. इसीलिए आज हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ आसान स्किन केयर टिप्स, जिनकी मदद से आप बीच पर त्वचा का खास ख्याल रख सकते हैं.

पैकिंग में शामिल करें ये चीजें

अगर आप बीच पर वेकेशन मनाने जा रहे हैं, तो आप कुछ खास स्किन केयर प्रोडक्ट को अपनी पैकिंग में शामिल कर सकते हैं. ऐसे में सनस्क्रीन से लेकर माइल्ड क्लींजर, मॉइश्चराइजर, माइल्ड शैंपू, कैलामाइन लोशन और एंटी-बॉयोटिक क्रीम तक को साथ ले जाना न भूलें.

ये भी पढ़ें: मानसून में चेहरे का ग्लो रखना हो मेंटेन, तो घर पर बनाएं मूंगफली फेस पैक

सनस्क्रीन के एसपीएफ पर दें ध्यान

सनस्क्रीन की मदद से बीच पर रहने के दौरान टैनिंग और सनबर्न से बचा जा सकता है. ऐसे में वेकेशन पर जाने से पहले अपने स्किन टाइप के हिसाब से सनस्क्रीन का चुनाव करें. साथ ही त्वचा की बेहतर प्रोटेक्शन के लिए एसपीएफ 50 वाली सनस्क्रीन ही खरीदें.

समय पर लगाएं सनस्क्रीन

कुछ लोग बीच पर जाते समय ही सनस्क्रीन अप्लाई करते हैं. हालांकि सनस्क्रीन को असरदार बनाने के लिए इसे बीच पर जाने से कुछ घंटों पहले लगाना बेहतर रहता है. इतना ही नहीं बीच पर सुबह के समय जाने पर भी सनस्क्रीन लगाएं और हर 2-3 घंटे में माइल्ड फेस वॉश से चेहरा धोकर, फिर से सनस्क्रीन अप्लाई करते रहें.

इन चीजों को कहें ना

बीच पर जाते समय कुछ लोग स्किन केयर के लिए विटामिन सी सीरम, रोटिनॉल सीरम रखना नहीं भूलते हैं. हालांकि बीच पर इन चीजों को लगाने से बचना चाहिए. इससे आपकी स्किन पर रिएक्शन देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: मानसून में परुष ऐसे रखें अपनी हार्ड स्किन का ख्याल, फेस दिखेगा क्लीन एंड शाइनी

डाइट पर करें फोकस

बीच पर रहने के दौरान डाइट का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है. ऐसे में जंक फूड और ऑयली फूड खाने से परहेज करें. वरना इससे आपकी तबीयत खराब होने के साथ-साथ वेकेशन का मजा भी किरकिरा हो सकता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Monsoon, Skin care

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें