होम /न्यूज /जीवन शैली /Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन के सीक्रेट हैं ये जूस, फेस पर लगाने से होंगे ये अनोखे फायदे

Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन के सीक्रेट हैं ये जूस, फेस पर लगाने से होंगे ये अनोखे फायदे

संतरे का जूस स्किन से दाग-धब्बे कम करता है

संतरे का जूस स्किन से दाग-धब्बे कम करता है

Skin Care Tips: कई लोग फिट रहने के लिए जूस (Juice) का सेवन करते हैं. फल और सब्जियों के जूस शरीर को भरपूर पोषण देने के स ...अधिक पढ़ें

Skin Care Tips:  ज्यादातर लोग हेल्दी रहने के लिए अपनी डाइट में फ्रूट जूस और वैजीटेबल जूस को शामिल करना नहीं भूलते हैं. नियमित रूप से जूस (Juice) का सेवन शरीर में पोषक तत्वों (Nutrients) की कमी पूरी करके फिटनेस बरकरार रखने में मदद करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फल और सब्जियों के जूस आपकी ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) का भी सीक्रेट बन सकते हैं. जी हां, फ्रेश फ्रूट्स और वैजूटेबल का जूस स्किन पर अप्लाई करके आप न सिर्फ कई स्किन प्राब्लम्स से निजात पा सकते हैं बल्कि अपनी त्वचा को भी खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं त्वचा में निखार के लिए कुछ फ्रेश जूस बनाने के तरीकों के बारे में.

दाग-धब्बे मिटाएगा संतरे का जूस

संतरे को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है. जो दाग-धब्बों को मिटाकर चेहरे को साफ करने में मदद करता है. इसे फेस पर लगाने के लिए फ्रेश संतरों के जूस को हल्के हाथों से चेहरे पर अप्लाई करें. लगभग 10 मिनट तक इस जूस से फेस की मसाज करें और फिर इसे साफ पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips: अगर आप भी इन चीजों को करते हैं अनदेखा, तो अंडर आर्म हो सकते हैं डार्क

गाजर से आएगा फेस पर ग्लो

गाजर का जूस सेहत के लिए फायदेमंद होने के अलावा त्वचा पर भी ग्लो लाने का भी नेचुरल तरीका है. ताजे गाजर का जूस बनाकर कॉटन की मदद से इस जूस को स्किन पर लगाएं और 15 मिनट तक सूखने दें. फिर चेहरे को साफ पानी से धो लें, इससे चेहरा ग्लो करने लगेगा.

निखार लाने में मददगार है आंवले का जूस

आंवले में भी विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जो स्किन के डेड सेल्स को रिमूव करके फेस पर ग्लो लाने का काम करता है. हफ्ते में दो बार चेहरे पर आंवले का जूस लगाने से दाग-धब्बे भी कम होने लगते हैं.

अनार का जूस है असरदार

शरीर में हीमोग्लोबिन बढ़ाने में असरदार होने के साथ-साथ अनार का जूस चेहरे  पर चमक लाने में भी सहायक होता है. हालांकि अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अनार के जूस को फेस पर डॉयरेक्ट लगाने से बचें. ऑयली त्वचा पर मुल्तानी मिट्टी के साथ आनार का जूस लगाना बेहतर रहेगा.

ये भी पढ़ें: त्वचा हो रही है रूखी और बेजान? निखार पाने में मदद करेगा चारकोल

टैनिंग से छुटकारा दिलाएगी स्ट्रॉबेरी

गर्मी के मौसम में टैनिंग की समस्या आम हो जाती है. स्ट्रॉबेरी के मदद से आप टैनिंग को गुडबॉय कह सकते हैं. इसके लिए कॉटन बॉल की मदद से स्ट्रॉबेरी के जूस को फेस पर लगाएं और 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें. इससे टैनिंग कम होने लगेगी.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें