Home /News /lifestyle /

Eyebrow Threading Tips: आइब्रो बनवाने के दर्द से लगता है डर तो इन टिप्स को फॉलो कर Pain को कहें गुडबाय

Eyebrow Threading Tips: आइब्रो बनवाने के दर्द से लगता है डर तो इन टिप्स को फॉलो कर Pain को कहें गुडबाय

आइब्रो बनवाते समय दर्द से बचने के लिए बर्फ लगाएं.

आइब्रो बनवाते समय दर्द से बचने के लिए बर्फ लगाएं.

Eyebrow Threading Tips: चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग कई चीजों की सहायता लेते हैं. खासकर महिलाएं फेस को ग्लोइंग और अट्रैक्टिव बनाने के लिए पार्लर जाने को तवज्जो देती हैं. आइब्रो (Eyebrow) की थ्रेडिंग भी इन्हीं में से एक है. बेशक थ्रेडिंग (Threading) से फेस पर निखार आता है, लेकिन इससे होने वाले दर्द (Pain) के कारण कई महिलाएं आइब्रो बनवाने से डरतीं हैं.

अधिक पढ़ें ...

Eyebrow Threading Tips:   फैशन और आधुनिकता के इस दौर में महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए कई तरीके आजमाती हैं. इस फेहरिस्त में पार्लर (Parlor) जाना भी शामिल है. अमूमन पार्लर में महिलाएं फेस मास्क से लेकर हेयर केयर तक कई ट्रीटमेंट्स लेती हैं, जिसमें से आइब्रो  थ्रैडिंग (Eyebrow threading) भी एक है. लेकिन वहीं थ्रेडिंग से होने वाले दर्द (Pain) के चलते कई महिलाएं इससे बचती नजर आती हैं. हालांकि कुछ चीजों का इस्तेमाल करके थ्रैडिंग के दर्द से बचा जा सकता है.

दरअसल थ्रैडिंग का इस्तेमाल ज्यादातर आइब्रोज को सेट करने के लिए होता है. जिससे न सिर्फ आइब्रो के अनचाहे बाल रिमूव हो जाते हैं बल्कि चेहरा भी साफ और सुंदर दिखने लगता है. मगर, खासकर पहली बार आइब्रो बनवाने से काफी ज्यादा दर्द होता है. इसी कड़ी में हम आपसे शेयर करने जा रहें हैं, आइब्रो के दर्द से निजात पाने के कुछ आसान तरीके, जिनके इस्तेमाल से आपका दर्द छूमंतर हो जाएगा.

बर्फ होगी मददगार

त्वचा पर बर्फ का इस्तेमाल करने से अक्सर ज्यादा ठंडा होने के कारण वो हिस्सा सुन्न हो जाता है. इसलिए अगर आप पहली बार आइब्रो बनवा रहे हैं या फिर उससे होने वाले दर्द से डर रहे हैं, तो आइब्रो  बनवाने के पहले उन पर बर्फ का टुकड़ा रगड़ लें. इससे थ्रेडिंग के दौरान आपको दर्द का एहसास नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: आइब्रो में डैंड्रफ होने से हैं परेशान, इन आसान घरेलू उपायों से दूर करें ये समस्या

ऐसे रगड़ें बर्फ

आइब्रो बनवाने के पहले बर्फ के टुकड़े को एक पॉलीथीन में लपेट लें और इसे आराम-आराम से आइब्रोज पर रगड़ें. 4-5 मिनट तक ऐसा करने से आइब्रोज का हिस्सा लगभग सुन्न हो जाएगा और आपको थ्रेडिंग कराते समय ज्यादा दर्द नहीं होगा.

आईब्रो को रखें टाइट

आइब्रो की थ्रेडिंग करवाते समय ऊपर और नीचे की त्वचा को दोनों हाथों से खींच कर रखें. जिससे आइब्रोज टाइट रहेंगी और आपको दर्द नहीं होगा. साथ ही आइब्रोज के किनारे वाले हिस्से को भी ढ़ीला न करें. इससे आपको काफी कम दर्द होता है.

च्यूइंगम से मिलेगी राहत

आइब्रो बनवाते समय च्यूइंगम चबाने की कोशिश करें. इससे आपका माइंड डाइवर्ट रहता है और आपको ज्यादा दर्द का अनुभव नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: Forehead के अनचाहे बालों और कालेपन से हैं परेशान? इन घरेलू तरीकों को करें ट्राई

टैलकम पाउडर लगाएं

आइब्रो बनवाते समय अक्सर उन पर पाउडर का इस्तेमाल किया है. हालांकि दर्द से बचने के लिए किसी अच्छे टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करना न भूलें. इससे आपको दर्द के साथ-साथ रिएक्शन और साइड इफैक्टस होने का खतरा भी कम हो जाता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर