होम /न्यूज /जीवन शैली /Skin Care Tips: मेकअप के बाद फेस पर सनस्क्रीन कैसे करें री-अप्लाई, जानें

Skin Care Tips: मेकअप के बाद फेस पर सनस्क्रीन कैसे करें री-अप्लाई, जानें

सनस्क्रीन को रगड़ें नहीं बल्कि थपथपाकर री-अप्लाई करें.

सनस्क्रीन को रगड़ें नहीं बल्कि थपथपाकर री-अप्लाई करें.

Skin Care Tips: सनस्क्रीन (Sunscreen) लगाना कई महिलाओं के स्किन केयर रुटीन का अहम हिस्सा होता है. वहीं धूप में ज्यादा ...अधिक पढ़ें

Skin Care Tips: गर्मी में त्वचा का खास ख्याल रखना काफी जरूरी होता है. यही कारण है कि ज्यादातर महिलाएं त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए मेकअप (Makeup) के पहले सनस्क्रीन क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करती हैं. मगर गर्मी (Summer) ज्यादा होने के चलते अक्सर सनस्क्रीन (Sunscreen) भी कई बार लगानी पड़ती है. ऐसे में मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन अप्लाई करना काफी मुश्किल टास्क होता है.

बेशक मेकअप के पहले सनस्क्रीन लगाना गर्मियों में स्किन प्रोटेक्शन का नायाब नुस्खा है. लेकिन ज्यादा देर तक बाहर रहने के चलते सनस्क्रीन दोबारा लगाने के लिए कुछ महिलाओं को मेकअप के साथ समझौता करना पड़ता है. इसीलिए ज्यादातर महिलाएं सनस्क्रीन दोबारा लगाने से बचती नजर आती हैं. हालांकि कुछ टिप्स को फॉलो करके आप मेकअप के ऊपर भी सनस्क्रीन आसानी से लगा सकती हैं. आइए जानते हैं मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने का तरीका.

ब्लेंडर का करें इस्तेमाल
फेस पर सनस्क्रीन लगाने के लिए आप ब्लेंडर का उपयोग कर सकती हैं. अगर आप दो घंटे से अधिक समय के लिए धूप में हैं, तो सनस्क्रीन दोबारा लगाने से बिल्कुल न हिचकिचाएं. इसके लिए ब्लेंडर पर थोड़ी से सनस्क्रीन ले कर चेहरे पर हल्के हाथ से ब्लेंड कर लें.

ये भी पढ़ें: Summer Makeup Tips: गर्मी में पसीने से बह जाता है मेकअप, तो इन आसान तरीकों से बनाएं इसे लॉन्ग लास्टिंग

चेहरे को रगड़ने से बचें
सनस्क्रीन लगाने के लिए फेस को ज्यादा रगड़ना नहीं चाहिए. इससे निश्चित रूप से आपका मेकअप खराब हो जाएगा. ब्लेंडर को चेहरे पर घुमाने की बजाए हल्के हाथ से थपथपा कर सनस्क्रीन अप्लाई करें.

नहीं खराब होगा मेकअप
जहां सनस्क्रीन को रगड़ने से आपका फाउंडेशन खराब हो सकता है. वहीं थपथपाने से सनस्क्रीन आपकी त्वचा को न सिर्फ धूप से बचाने में मदद करेगी बल्कि इसके निशान भी आपके मेकअप पर नहीं दिखेंगे. क्योंकि थोड़ी देर में आपकी त्वचा सनस्क्रीन को पूरी तरह से ऑब्जॉर्ब कर लेगी.

टचअप देना न भूलें
बेशक सनस्क्रीन लगाने के लिए आपको मेकअप उतारने की जरूरत नहीं है. मगर मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने से अक्सर मेकअप लाइट हो जाता है. इसलिए मेकअप को फिर से पहले जैसा बनाने के लिए ब्लश और ब्रॉन्जर से टचअप देना न भूलें.

ये भी पढ़ें: गर्मियों में चिलचिलाती धूप से त्वचा के झुलसने का डर है तो अपनाएं ये 11 स्किन केयर टिप्स

टू इन वन नुस्खा
जाहिर है सनस्क्रीन लगाने का ये नुस्खा अपनाने के बाद अब आपको अपनी त्वचा की सुरक्षा और मेकअप लुक में से किसी एक के साथ समझौता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सनस्क्रीन लगाने के इस तरीके को ट्राय करके आप मेकअप के साथ त्वचा को भी सुरक्षित रख सकती हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care, Summer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें