लाइव टीवी

सेक्स को लेकर बदले लोगों के मिजाज़, देखें क्या कहता है यह नया सर्वे!

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 11:44 AM IST
सेक्स को लेकर बदले लोगों के मिजाज़, देखें क्या कहता है यह नया सर्वे!
सेक्स को लेकर लोगों की सोच में बदलाव हुआ है. (फोटो: Reuters)

सेक्स (SEX) सर्वे में यह बात सामने आई है कि लोगों ने यौन संबंधों में स्पार्क लाने के लिया वियाग्रा (viagra) का भी इस्तेमाल किया और कई लोगों ने तो साथी को धोखा देने की बात भी स्वीकारी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 11:44 AM IST
  • Share this:
बदलाव के इस दौर में रिश्ते, उनके मायने और संबंधों को लेकर लोगों की सोच में काफी बदलाव आया है. लोग अब यौन संबंधों, अपनी इच्छाओं (desires), फैंटेसी को लेकर काफी मुखर हुए हैं. छोटे शहरों और कस्बों के लोग भी पहले जो बात बंद पर्दों के पीछे करने से भी कतराते थे आज इस मुद्दे पर खुलकर सामने आ रहे हैं. इंडिया टुडे के सेक्स सर्वे (Sex Survey 2019) में यह बात सामने आई है. आइए जानते हैं कि रिलेशनशिप और यौन संबंधों को लेकर किये गए सर्वे में क्या बातें सामने निकल कर आई हैं...

सर्वे में शामिल इंदौर के 85 प्रतिशत प्रतिभागियों ने ने बताया कि उनकी फैंटेसी है कि वो यौन संबंधों के मामले में अपने पार्टनर को धोखा दें वहीं जयपुर के 87 प्रतिशत प्रतिभागियों ने बताया कि संबंधों में उत्तेजना लाने के लिए उन्होंने या उनके पार्टनर ने वियाग्रा या उसके जैसी ही असर वाली दवाई का इस्तेमाल किया था.

इसे भी पढ़ेंः ये 5 एंटी पॉल्यूशन मास्क जानलेवा वायु प्रदूषण से बचा सकते हैं आपकी जान

वहीं लखनऊ के 48 प्रतिशत प्रतिभागियों, गुरुग्राम से 43.7 प्रतिशत प्रतिभागी और चेन्नई के 42 प्रतिशत लोगों ने सेक्स संबंधों को लेकर अपनी फैंटेसी को खुलकर स्वीकार किया. हालांकि, इंदौर के 91.5 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि उनके लव मेकिंग काफी महत्वपूर्ण है वो केवल 30 मिनट ही फोरप्ले और यौन संबंधों को दे पाते हैं. वहीं जयपुर के 67.5 प्रतिशत लोगों, अहमदाबाद के 63 प्रतिशत लोगों, चंडीगढ़ के 53.7 प्रतिशत लोगों का ऐसा ही मानना है. चड़ीगढ़ के 44.9 फीसदी लोगों ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने साथी को धोखा दिया था.

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली एनसीआर में Pollution का असर होगा फेल, आज ही खाने में शामिल करें ये Superfoods

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...