• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • सोनम कपूर ने ग्लोइंग स्किन के लिए बताए DIY फेसमास्क, बढ़ाएंगे आपकी भी खूबसूरती

सोनम कपूर ने ग्लोइंग स्किन के लिए बताए DIY फेसमास्क, बढ़ाएंगे आपकी भी खूबसूरती

सोनम कपूर आहूजा ने बताया अपनी खूबसूरती का राज. Image:Sonam K Ahuja/Instagram

सोनम कपूर आहूजा ने बताया अपनी खूबसूरती का राज. Image:Sonam K Ahuja/Instagram

Sonam Kapoor Ahuja's Homemade Face Mask: सोनम कपूर अपने फैंस के साथ अपने ब्‍यूटी सीक्रेट्स (Beauty Secrets) साझा करती रहती हैं. वह अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए घरेलू उपायों (Home Remedies) पर काफी भरोसा करती हैं.

  • Share this:
    Sonam Kapoor Ahuja's Homemade Face Mask: लंबे समय से रुपहले पर्दे से दूर सोनम कपूर आहूजा आए दिन अपनी सोशल मीडिया (Social Media) पोस्‍ट की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. इस पर वह अपने फैंस के साथ अपने निजी पलों की तस्‍वीरें शेयर करने के साथ अपने ब्‍यूटी सीक्रेट्स (Beauty Secrets) भी साझा करती रहती हैं. वह अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए घरेलू उपायों (Home Remedies) पर काफी भरोसा करती हैं. हाल ही सोनम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करते हुए त्वचा को चमकदार बनाने वाले कुछ बेहतरीन घरेलू मास्क बनाएं.

    आज कल कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महंगे ब्‍यूटी प्रोडक्ट्स से ज्‍यादा घरेलू उपायों को अधिक अहमियत देती हैं. इन्‍हीं में सोनम कपूर आहूजा भी शामिल हैं. हाल में अपने ब्‍यूटी सीक्रेट को अपने फैंस के साथ साझा करते हुए उन्‍होंने एक वीडियो भी शेयर किया और इसके कैप्शन में लिखा, 'जिन दिनों मैं अपनी त्वचा को लाड़-प्यार करना चाहती हूं और बाहर निकलने का कोई मूड नहीं होता तो मैं चीजों को अपने हाथों में लेती हूं. बिना किसी झंझट के और हाइड्रेटिंग फेस मास्क का यह मेरा सीक्रेट अब आपका है.' इस वीडियो में सोनम ने दो DIY फेसमास्क बताए.








    View this post on Instagram






    A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)





    बेसन फेस मास्क
    सोनम के बताए इस फेसमास्क को घर पर बनाने के लिए बेसन, चंदन पाउडर, गुलाब जल, दूध और हल्दी को मिला लें. फिर इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ देर इसे सूखने दें और फिर इसे अपने चेहरे से बहुत धीरे से रगड़ें. वह वीडियो में कहती हैं क‍ि "यह आश्चर्यजनक है. यह एक एंटीऑक्सीडेंट है और यह एक बेहतरीन फेस स्क्रब और मास्क है. यह स्किन में कसाव लाता है और इसे मॉइस्चराइज करता है.

    ये भी पढ़ें - रवीना टंडन ने येलो कलर की ड्रेस पहन कर जंगल में किया योग

    मुल्तानी मिट्टी फेस मास्क
    अधिकांश भारतीय लड़कियों की तरह सोनम भी मुल्तानी मिट्टी के फेस मास्क पसंद करती हैं. इसे बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को मिक्स कर लें. फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट के लिए लगा रहने दें. जब यह सूख जाए तो इसे हल्‍के हाथ से रगड़ कर पानी से धो लें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज