Home /News /lifestyle /

South Indian Recipes: इन 6 साउथ इंडियन फूड डिशेस को ज़रूर करें ट्राई, स्वाद में हैं लाजवाब

South Indian Recipes: इन 6 साउथ इंडियन फूड डिशेस को ज़रूर करें ट्राई, स्वाद में हैं लाजवाब

साउथ इंडियन फूड डिशेस सेहत के लिहाज से भी ठीक होती हैं.

साउथ इंडियन फूड डिशेस सेहत के लिहाज से भी ठीक होती हैं.

South Indian Recipes: साउथ इंडियन फू़ड (South Indian Food) पूरे देश में काफी पसंद किया जाता है. कई दक्षिण भारतीय डिशेस तो स्ट्रीट फूड की शान बन चुकी हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ फेमस साउथ इंडियन डिशेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप किसी भी वक्त बनाकर खा सकते हैं. ये स्वाद में लाजवाब हैं.

अधिक पढ़ें ...
masala dosa

मसाला डोसा (Masala Dosa) – साउथ इंडियन फूड डिशेस में सबसे ज्यादा फेमस फू़ड आइटम्स में से एक मसाला डोसा खाने में काफी टेस्टी होता है. इसे अलग-अलग तरह की स्टफिंग से बनाया जा सकता है. ये फूड डिश बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय है.
medu vada

मेदू वड़ा (Medu Vada) – साउथ इंडियन फूड डिश मेदू वड़ा लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है. इसे बनाना काफी आसान है और इसे बनाने के लिए सिर्फ उड़द दाल की जरूरत पड़ती है. इसे नारियल की चटनी या लाल चटनी के साथ सर्व किया जाता है.
appam

अप्पम (Appam) – केरल की फेमस डिशेस में से एक अप्पम है. इसे चावल और नारियल की मदद से तैयार किया जाता है. अप्पम एक हेल्दी फूड आइटम है और ये डाइजेशन में भी काफी आसान है. इसे आमतौर पर नाश्ते में खाया जाता है.
Idli sambhar

इडली सांभर (Idli Sambhar) – दक्षिण भारत का पारंपरिक फूड इडली सांभर अब देशभर में सभी जगह आसानी से उपलब्ध हो जाता है. कई घरों में तो नाश्ते के तौर पर इसे बनाया जाने लगा है. ये डिश खाने में काफी स्वादिष्ट होने के साथ शरीर के लिहाज से भी हेल्दी होती है.
rava uttapam

रवा उत्तपम (Rava Uttapam) – अन्य दक्षिण भारतीय फूड डिशेस की तरह ही उत्तपम भी काफी स्वादिष्ट फूड डिश है. इसे अलग-अलग तरह से बनाया जाता है. रवा उत्तपम उनमें से एक है. इसे रवा, प्याज, टमाटर और मसालों की मदद से तैयार किया जाता है.
veg kurma

वेज कुरमा (Veg Kurma) – वेज कुरमा एक बेहद स्वादिष्ट साउथ इंडियन फूड आइटम है. इसे कई मसालों से तैयार किया जाता है और ये स्पाइसी होती है. वेज कुरमा को मिक्स वेजिटेबल्स, नारियल और मसालों से तैयार किया जाता है.

Tags: Food, Lifestyle

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर