#StopHateForProfit: एक्ट्रेस किम कार्दशियन ने फेसबुक-इंस्टाग्राम छोड़ने का किया ऐलान, बताई ये बड़ी वजह

#StopHateForProfit: एक्ट्रेस किम कार्दशियन ने फेसबुक-इंस्टाग्राम छोड़ने का किया ऐलान, बताई ये बड़ी वजह
किम कार्दशियन वेस्ट (Kim Kardashian West)

किम कार्दशियन वेस्ट (Kim Kardashian West) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर 'स्टॉप हेट फॉर प्रोफिट' (#StopHateForProfit) नाम से अभियान (Campaign) चलाया है. किम ने ऐसा करने के पीछे की बहुत बड़ी वजह बताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
अमेरिकन हॉलीवुड अभिनेत्री किम कार्दशियन वेस्ट (Kim Kardashian West) ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट के जरिए ऐलान किया है कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) बंद कर रही हैं. इसके लिए किम ने सोशल मीडिया पर 'स्टॉप हेट फॉर प्रोफिट' (#StopHateForProfit) नाम से अभियान (Campaign) चलाया है. किम ने ऐसा करने के पीछे की बहुत बड़ी वजह बताई है. किम एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ बिजनेसवुमेन, मॉडल और समाजवादी सोच की महिला भी हैं. किम ने ट्वीट कर बताया- 'मुझे अच्छा लगता है कि मैं आपके साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए सीधे जुड़ी रहती हूं लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा क्योंकि मैं अपने इन दोनों अकाउंट को बंद करने जा रही हूं. ये अब मात्र नफरत फैलाने वाले प्लेटफॉर्म बनकर रह गए हैं, यह उन लोगों का काम है जो अमेरिका को तोड़ना चाहते हैं और लोगों में नफरत पैदा करना चाहते हैं.'

इसे भी पढ़ेंः आमिर खान की बेटी इरा खान ने किया शीर्षासन, वायरल हो गई फोटो

किम में अपने अन्य ट्वीट में लिखा- 'मैंने यह कदम तब उठाया जब लोगों को मारा गया, साथ ही सोशल मीडिया के जरिए समाज में गलत सूचनाएं फैलाई गईं, जो कि गंभीर रूप से हमारे लोकतंत्र और चुनावों पर असर डाल रहे हैं.' आपको बता दें कि किम ने यह ट्वीट 16 सितंबर को शेयर किया है. उन्होंने कहा 'कृपया आप सभी इसमें मेरा समर्थन करें' (Please Join Me Tomorrow), इसका मतलब आज 17 सितंबर को किम इस पर अहम कदम उठाएगी.
किम ने आगे लिखा- 'मैं अपने इन अकाउंट को बंद कर फेसबुक को बताना चाहती हूं कि वह अपने फायदे के लिए नफरत फैलाने का काम बंद करें.' इधर हॉलीवुड स्टार्स कैटी पेरी, डेमी लवेटो, फिल्म टाइटेनिक के अभिनेता लियोनार्डो डी कापरियो ने इस अभियान में किम का समर्थन किया है. आपको बता दें कि बीते दिन फेसबुक की एक पूर्व कर्मचारी के खुलासा करने के बाद किम ने यह फैसला किया है.




दरअसल फेसबुक की पूर्व कर्मचारी ने 6600 शब्दों का एक मेमो पत्र शेयर कर फेसबुक कंपनी पर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई राष्ट्रीय सरकारों के नकारात्मक प्रोपेगेंडा में उनका साथ दे रहा है. इस कारण कई देशों में चुनाव के दौरान गलत माहौल बनाकर वहीं की जनता को गुमराह किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading