रंगभेद की वजह से लोगों से सुनीं ऐसी बातें, फिर कुछ इस तरह बनीं इंडिया की 'रिहाना'

रंगभेद की वजह से लोगों से सुनीं ऐसी बातें, फिर कुछ इस तरह बनीं इंडिया की 'रिहाना'
रेने कहती हैं कि रिहाना जैसी दिखने की वजह से कई सारी चीजें खुद ब खुद होने लगीं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले के बागीचा इलाके में रहने वाली रेने कुजूर (Renne Kujur) उर्फ रेणू पेशे से एक मॉडल (Model) हैं और रिहाना की हमशक्ल होने की वजह से इन दिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रही हैं.

  • Share this:
इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना (International Pop Star Rihanna) के दुनियाभर में करोड़ों दीवाने हैं. भारत में भी उनके फैंस की कमी नहीं है. ऐसे में जब लोगों ने भारतीय रिहाना की तस्वीरें देखीं तो सभी शॉक्ड हो गए. दरअसल देसी रिहाना असली रिहाना से इतनी मिलती-जुलती हैं कि दोनों में फर्क करना बहुत मुश्किल है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले के बागीचा इलाके में रहने वाली रेने कुजूर (Renne Kujur) उर्फ रेणू पेशे से एक मॉडल (Model) हैं और रिहाना की हमशक्ल होने की वजह से इन दिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रही हैं. रेने ने अपनी स्ट्रगल की दर्दनाक कहानी लोगों के साथ शेयर की है.

देखो-देखो काली परी आई है
अपने बचपन को याद करते हुए रेने बताती हैं कि जब वह पहली बार फैंसी ड्रेस कॉम्पिटीशन में परी बनकर गई थीं तो किस तरह उनका मजाक उड़ाया गया था. उन्हें देखते ही सब कहने लगे थे- देखो-देखो काली परी आई है. इसके बाद रेने रोते-रोते ही स्टेज छोड़कर चली गई थीं. आज रेने कुजूर के वही आंसू उनकी पहचान में बदल गए हैं. आज के समय में रेने को खूबसूरत कहने वालों की लंबी लिस्ट है और वह कहती हैं- कुछ परियां काली भी होती हैं. आज के समय में सोशल मीडिया रेने कुजूर का दीवाना है. उसे लोग इंडियन रिहाना फेंटी कह रहे हैं.
 
View this post on Instagram
 

Fresh ⛲ 😘 #smile #kiss #happy #love #selfie #o #you #fff #followforfollowback #alwaysandforever

A post shared by Rene (Renu) ☀ (@reneekujur) on

मॉडलिंग में करियर बनाने का सपनाआपको बता दें कि रॉबिन रिहाना फेंटी फेमस बारबेडियन पॉप स्टार हैं. पहले उनकी दोस्त फिर फोटोग्राफर्स ने क्लाइंट्स को ये कहना शुरू किया कि रेने, रिहाना जैसी दिखती हैं और यहीं से उनका सफर थोड़ा आसान होना शुरू हो गया. अपना अनुभव बताते हुए रेने कहती हैं कि मॉडलिंग में करियर बनाने का सपना लेकर जब वह उस दुनिया में पहुंचीं तो काले रंग की वजह से उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. काला रंग होने की वजह से मॉडलिंग वर्ल्ड में उन्हें काफी मुश्किल हो रही थी.काली लड़की को सुंदर बना दियाकई बार उन्हें इनकार सुनना पड़ा. काला रंग और अंग्रेजी में कमजोर होने की वजह से कोई भी उन्हें अपने प्रोजेक्ट में लेने को तैयार नहीं होता था. लोगों ने उन्हें यहां तक कहा कि सभी मॉडल वेश्यावृत्ति में होती हैं और जब तक वो क्लाइंट्स को खुश नहीं करेंगी उन्हें मौका नहीं मिलेगा. ऐसा ही एक बुरा अनुभव शेयर करते हुए रेने ने बताया कि फोटोग्राफर्स पहले मेकअप ऑर्टिस्ट को उनका स्किन टोन हल्का करने को कहते थे और फोटोज को एडिट भी किया जाता था. रेने बताती हैं कि एक बार तो मेकअप आर्टिस्ट ने ये भी कहा कि सुंदर लड़की का मेकअप तो कोई भी कर सकता है, देखो उन्होंने काली लड़की को सुंदर बना दिया है.रेने इंडियन रिहाना हैंरेने बताती हैं कि एक दिन उसकी दोस्त ने कहा कि वह रिहाना जैसी दिखती है और फिर बिना मेकअप उसका फोटो ले लिया. शुरू में रेने इस बात पर खूब हंसीं लेकिन धीरे-धीरे सब उन्हें यही कहने लगे. फिर फोटोग्राफर्स ने भी क्लाइंट्स को यही कहा कि रेने इंडियन रिहाना हैं, उसका चेहरा और लुक्स पॉप स्टार रिहाना से मिलता है. लोग कन्वेंस होने लगे और रेने को मौका मिल गया. रेने कहती हैं कि रिहाना जैसी दिखने की वजह से कई सारी चीजें खुद ब खुद होने लगीं. जैसे उन्हें फिर ये नहीं कहना पड़ा कि वह सुंदर है, क्योंकि लोग पहले से ही रिहाना को ब्यूटीफुल और सेक्सी मानते हैं.
 
View this post on Instagram
 

Happiness #supermodel #supermodeloftheyear #rene #beautiful #smile

A post shared by Rene (Renu) ☀ (@reneekujur) on






रेने की ये जर्नी इंस्पायरिंग है
रेने इसके लिए रिहाना को थैंक्स भी कहती हैं कि अगर वह रिहाना जैसी नहीं दिखतीं तो उन्हें न जाने कितने दिन और संघर्ष करना होता. रेने कहती हैं कि रिहाना फैक्टर उनके लिए भाग्यशाली साबित हुआ. रेने, इसके लिए रिहाना से मिलकर उन्हें थैंक्स भी कहना चाहती हैं. इसमें कोई शक नहीं कि रेने की ये जर्नी इंस्पायरिंग भी है और इमोशनल भी. खासकर भारत जैसे देश में, जहां आज भी गोरा रंग एक टैबू है. ऐसे में रेने की ये कहानी उनकी जैसी कई लड़कियों को प्रेरणा देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading