Men's Fashion : गर्मी से बचने के लिए पहनें ऐसे कपड़े, कूल लुक के साथ पसीने से मिलेगी राहत

कैजुअल फिटिंग वाले शर्ट और ट्राउजर पहनें. Image Credit : Pexels/The Lazy Artist Gallery

कैजुअल फिटिंग वाले शर्ट और ट्राउजर पहनें. Image Credit : Pexels/The Lazy Artist Gallery

Men's Summer Fashion : अगर आप ऑफिस गोइंग हैं और फॉर्मल पहनना आपकी मजबूरी है तो आप कुछ टिप्‍स को अपनाकर गर्मी की तपिश से बचते हुए अपने स्‍टाइल (Style) स्‍टेटस को बनाए रख सकते हैं.

  • Share this:
Men's Summer Fashion Tips: गर्मी (Summer) आ चुकी है और इस मौसम में फैशन (Fashion) एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है. तपती धूप और पसीनों के साथ कूल लुक (Cool Look) पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता. ऐसे में अगर आप भी विंटर स्‍टाइल के बाद गर्मी की इस परेशानी से जूझ रहें हैं तो यहां हम आपके लिए कई क्रिएटिव आइडियाज़ (Creative Ideas) लेकर आए हैं. इन्‍हें फॉलो कर आप गर्मी की तपिश से तो बचेंगे ही, अपने स्‍टाइल स्‍टेटस को भी बरकरार रख सकेंगे. यही नहीं, अगर आप ऑफिस गोइंग हैं और दिनभर फॉर्मल पहनना आपकी मजबूरी है तो भी आपके लिए यहां कुछ खास टिप्‍स हैं जो बहुत काम की हैं. तो आइए जानते हैं कि किस तरह गर्मी में खुद को कूल रखने के साथ साथ दिख सकते हैं स्‍टाइलिश.

1.लेनिन फैब्रिक्स का करें प्रयोग

गर्मियों में फॉर्मल कैरी करना आसान नहीं होता. ऐसे में अगर आप हल्‍के फेब्रिक वाले ब्‍लेजर और पैंट का प्रयोग करें तो यह आपके लिए बहुत आरामदायक साबित हो सकता है. यही नहीं, समर कलेक्‍शन के रूप में इन दिनों लगभग हर बड़ी कंपनियों के शो रूम में लेनिन के शर्ट, ब्‍लेजर और ट्राउजर मिल जाएंगे. आप इन्‍हें हल्‍के और डार्क दोनों शेड में ले सकते हैं. यह दिखने में भी काफी कूल लगते हैं.

2.पहनें लूज़ कपड़े
अगर आप टाइट कपड़े पहनेंगे तो पसीना ज्‍यादा आएगा. यही नहीं, टाइट कपड़ों की वजह से कई बार आर्मपिट और बेल्‍ट एरिया में रैश भी हो सकते हैं. इसलिए हो सके तो एक साइज बड़ा या कैजुअल फिटिंग वाले शर्ट, टीशर्ट, जींस या ट्राउजर पहनें.

इसे भी पढ़ें : 30 की उम्र में लड़के इन वजहों से होते हैं गंजे, कभी न करें ये गलतियां

 






3.लेयरिंग करें

आप लेयरिंग कर अपनी स्किन को धूप और पसीने से तो बचा ही सकते हैं साथ ही, स्‍टाइलिश भी दिख सकते हैं. इसके लिए आप सॉलिड लाइट कॉटन टीशर्ट के उपर कॉटन की समर कलर वाली शर्ट पहन सकते हैं. आपको शर्ट के बटन बंद करने की जरूरत नहीं है.

4.बनियान पहनना न भूलें

अपने वार्डरोब में गर्मी के आते ही कम से कम 6 से 7 बनियान जरूर रखें. अगर आप शर्ट या टीशर्ट के अंदर बनियान पहनते हैं तो पसीने की वजह से आपके कपड़े बॉडी में चिपकते नहीं. यही नहीं आपके साथ आपके कपड़े भी लंबे समय तक फ्रेश रहते हैं.

5.डिजाइन या वर्क वाले कपड़ों से बचें

समर में डिजाइन या वर्क वाले कपड़ों से बचें. अगर आप गर्मी में वर्क या लेयरिंग डिजाइन वाले ड्रेस पहनेंगे तो हो सकता है कि आपको गर्मी अधिक लगे. इसलिए बेहतर होगा कि आप वर्क वाले कपड़ों को समर में अपने वार्डरोब से  हटाकर रखें.

6.सही रंगों का करें चुनाव

अगर आप समर में ग्रे, सफेद, ऑलिव ग्रीन, स्‍काई ब्‍लू, ऑफ वाइट, पीच जैसे रंगों के कपड़ों का चुनाव करेंगे तो यह दिखने और पहनने दोनों में कूल रहेगा.

इसे भी पढ़ें : इस बार गर्मियों में घर लाएं इन 5 फैब्रिक्स की ड्रेस, पसीने और गर्मी से रहेंगे कोसों दूर

 




7.कैप, हैट और सनग्‍लास का करें प्रयोग

फैशन एसेसरीज के नाम आप समर में कैप और हैट का प्रयोग कर सकते हैं. इसके अलावा, आप सनग्‍लास जरूर कैरी करें. ये आपको धूप से तो बचाएंगे ही, आपकी त्‍वचा और आंखें भी बची रहेंगी.

8.हाफ शर्ट और स्‍लीवलेस टीशर्ट

दोस्‍तों के साथ अगर आप मौज मस्‍ती का प्‍लान बना रहे हैं तो आप स्‍लीवलेस टीशर्ट कैरी कर सकते हैं. इसके अलावा, सेमी फॉर्मल लुक के लिए आप हाफशर्ट का प्रयोग कर सकते हैं.

9.शॉर्ट्स का बनाएं कलेक्‍शन

समर में शॉर्ट्स कंफर्टेबल रहता है. यही नहीं, यह आपको कूल लुक भी देता है. ऐसे में आप तरह तरह के शॉर्ट्स का कलेक्‍शन बना सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज