Home /News /lifestyle /

summer makeup tips for office going women mt

ऑफिस जानें वाली महिलाएं इन तरीकों से करें मेकअप, पूरे दिन दिखेंगी फ्रेश

फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम इस्तेमाल करें-Image/Canva

फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम इस्तेमाल करें-Image/Canva

गर्मी के मौसम में महिलाओं के लिए मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाना काफी मुश्किल काम होता है. हालांकि आफिस जाने वाली महिलाओं के लिए मेकअप करना जरूरी हो जाता है. ऐसे में हैवी मेकअप की जगह नॉर्मल टच अप ट्राय करके गर्मियों में मेकअप को खराब होने से बचाया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

Makeup tips for office going women: फेस पर मेकअप लगाना महिलाओं के डेली रूटीन का अहम हिस्सा होता है. मगर, गर्मी के मौसम में धूप और पसीने के चलते मेकअप जल्दी खराब हो जाता है. ऐसे में खासकर ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाना सबसे बड़ा टास्क होता है. हालांकि मेकअप करने की कुछ खास टिप्स फॉलो करके आप न सिर्फ ऑफिस के समय बल्कि पूरे दिन फ्रेश और ग्लोइंग लुक पा सकती हैं.

दरअसल जहां गर्मियों में हैवी मेकअप कुछ घंटों में ही खराब हो जाता है. वहीं नॉर्मल टच भी चेहरे पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाता है. ऐसे में सभी तरीके आजमाने के बाद भी महिलाओं की त्वचा कुछ देर में डल और बेजान लगने लगती है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं, मेकअप करने के कुछ आसान तरीकों के बारे में, जिसे ट्राय करके आप दिनभर फ्रैश दिख सकती हैं.

फाउंडेशन को कहें ना
गर्मियों में अक्सर पसीने के चलते आम फाउंडेशन और पाउडर फेड होने लगता है. ऐसे में आप अपनी मेकअप किट में बीबी क्रीम एड कर सकती हैं. फाउंडेशन की जगह फेस पर बीबी क्रीम ज्यादा असरदार होती है. इसके अलावा टिंटेड मॉइश्चराइजर और टिंटेड सन ब्लॉक से भी आप फाउंडेशन को रिप्लेस कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: क्या कभी स्किन केयर के लिए इस्तेमाल किया है शहतूत? जानें त्वचा पर इसके फायदे

प्राइमर लगाना ना भूलें
कई प्रोफेशनल एक्सपर्ट मेकअप करने के पहले फेस पर प्राइमर लगाने की सलाह देते हैं. खासकर फेस के ऑयली हिस्से पर प्राइमर अप्लाई करने से मेकअप फैलने का डर नहीं रहता है. इसलिए मेकअप करने से पहले टी जोन एरिया पर प्राइमर जरूर लगाएं.

कंसीलर कर सकती हैं ट्राय
अगर आप फेस के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए मेकअप यूज करती हैं, तो आप मेकअप की जगह कंसीलर भी ट्राय कर सकती हैं. बता दें कि मेकअप की तुलना में कंसीलर चेहरे पर काफी ज्यादा लॉन्ग लास्टिंग होता है. हालांकि अगर आपका चेहरा साफ है, तो आप कंसीलर को स्किप कर सकती हैं.

फेस मिस्ट करें स्प्रे
फेस मिस्ट गर्मियों में त्वचा को हाइड्रेट रखकर ग्लोइंग और फ्रेश लुक देने में सहायक होता है. ऐसे में आप फेस मिस्ट को अपनी पर्स में भी रख सकती हैं और जरूरत पड़ने पर इसे चेहरे पर स्प्रे करके फ्रेशनेस ला सकती हैं.

ये भी पढ़ें: फेस पैक और फेशियल टोनर के तौर पर ऐसे इस्तेमाल करें समुद्री नमक, चमक उठेगी स्किन

हैवी मेकअप से रहें दूर
कुछ महिलाएं ऑफिस जाते समय भी हैवी मेकअप करना पसंद करती हैं. हालांकि अगर हो सके, तो गर्मियों में मेकअप प्रोडक्ट्स का कम से कम इस्तेमाल करने की कोशिश करें. क्योंकि इससे फेस के पोर्स ब्लॉक होने का डर रहता है. इसलिए ऑफिस जाते समय फेस को नॉर्मल टच अप देना ही काफी होता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Skin care

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर