Summer Makeup Tips: अब गर्मियों में भी देर तक टिकेगा मेकअप, अपनाएं ये तरीके

Summer Makeup Tips: अब गर्मियों में भी देर तक टिकेगा मेकअप, अपनाएं ये तरीके
गर्मियों में ऑयली स्किन पर भी देर तक टिकेगा मेकअप.

गर्मियों (Summer) के इस मौसम में मेकअप (Makeup) का लंबे समय तक टिके रहना और खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज होता है.

  • Share this:
गर्मी के मौसम (Summer Season) में किसी पार्टी में जाना हो या फिर मौका कहीं घूमने का हो सबसे बड़ी टेंशन यही होती है कि मेकअप (Makeup) कैसे किया जाए. गर्मियों के इस मौसम में मेकअप का लंबे समय तक टिके रहना और खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज होता है. ऐसे में कुछ मेकअप टिप्स (Makeup Tips) को अपना कर आप गर्मी में भी अपने मेकअप को बहने से बचा सकती हैं.

चेहरे को ऑयल कंट्रोल फेस वॉश से साफ करने के बाद चेहरे पर आईस क्यूब को सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए लगाएं. इससे चेहरे पर ज्यादा पसीना नहीं आता और मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है।.

इसके अलावा इस बात का भी पूरा ध्यान रखें कि आप गर्मी में जिस मेकअप का इस्‍तेमाल कर रही हैं वह वॉटरप्रूफ हो.



दरअसल, क्रीम बेस्ड मेकअप प्रोडक्‍ट पसीने के साथ आसानी से बह जाते हैं. ऐसे में मेकअप को ज्‍यादा समय तक टिकाए रखने के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्‍ट ही इस्तेमाल करें.
अपनी स्किन के मुताबिक टोनर का चुनाव करें. ऑयली स्किन के लिए ऑयल फ्री टोनर इस्‍तेमाल कर सकते हैं. वहीं रूखी स्किन के लिए हाइड्रेटिंग टोनर का उपयोग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - घर पर सेब की मदद से बनाएं फेस मास्क, लॉकडाउन में चमक उठेगा चेहरा

इसके अलावा एक अहम चीज जो गर्मियों में खासकर ऑयली स्किन वालों को अपनी मेकअप किट में जरूर रखनी चाहिए वह है ब्लोटिंग पेपर. ब्लोटिंग पेपर चेहरे पर आए अत्‍यधि ऑयल को सोखता है और चेहरा खिला-खिला बना रहता है. साथ ही गर्मियों में ज्यादा हेवी मेकअप प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करने से बचें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading