सूरत के ज्वैलरी कारोबारी ने बनाया 'डायमंड मास्क', जानिए कितनी है कीमत

सूरत के ज्वैलरी कारोबारी ने बनाया 'डायमंड मास्क', जानिए कितनी है कीमत
सूरत में डायमंड मास्क इन दिनों लोगों के बीच फैशन ट्रेड बनता जा रहा है.

सूरत (Surat) के एक ज्वैलरी कारोबारी ने सोना और हीरा लगा हुआ 'डायमंड मास्क' (Diamond Mask) बनाया है. सूरत में ये मास्क (Mask) इन दिनों लोगों के बीच फैशन ट्रेड बनता जा रहा है.

  • Share this:
जीवन में किसी ने सोचा भी नहीं था कि कुछ समय पहले तक प्रदूषण से बचने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला मास्क जीवन का अनिवार्य हिस्सा बन जाएगा. अब जिंदगी के लिए मास्क जरूरी बन ही गया है तो इस पर प्रयोग भी किए जा रहे हैं. सूरत में एक कारोबारी ने हीरे जड़ित मास्क बनाए हैं. इस मास्क को खरीदने वालों की भी संख्या रोज बढ़ती जा रही है. सूरत में यह मास्क फैशन ट्रेंड बन गया है.

हीरे जड़े हुए N-95 मास्क
डायमंड नगरी सूरत में N-95 सर्टिफिकेशन और 3 प्लाई प्रॉटेक्शन मास्क का क्रेज बढ़ रहा है, क्योकि इसमें हीरे जड़े हुए हैं. ज्वैलर्स ने बताया कि मास्क में असली और सिंथेटिक दोनों ही तरह के हीरे जड़े हुए हैं. इन दिनों अलग-अलग डिजाइन वाले इन डायमंड मास्क का क्रेज खूब बढ़ रहा है.

कस्टमर्स की मांग पर किया गया तैयार
हीरे-सोने के कारोबारी दीपक चौकसी ने बताया कि यह आइडिया तब आया, जब कस्टमर्स ने शादियों के लिए कुछ अनोखा और अलग डिमांड किया. हमने दूल्हे और दुल्हन के लिए हीरों से जड़ा मास्क तैयार किया था. इसके बाद और लोघ भी अलग-अलग बजट इसकी मांग करने लगे. इसके बाद ही हमने कई तरह के बजट में डायमंड मास्क तैयार किया है.




1.5 से 4 लाख तक है कीमत
कोरोबारी ने बताया कि ग्राहक के बजट के हिसाब से एक मास्क पर 150 से लेकर 400 तक हीरे जड़े होते हैं. उन्होंने बताया कि मास्क पर पहले पतला गोल्ड कास्केट फिट किया जाता है और फिर उस पर हीरे जड़े जाते हैं. सिंथेटिक डायमंड मास्क की रेंज एक से डेढ़ लाख रुपये तक है, जबकि असली हीरों के मास्क की रेंज करीब चाढ़े 4 लाख रुपये तक की है.

Coronavirus: सुरक्षित रहना है तो जानें फेस मास्‍क पहनने का सही तरीका

कोरोना काल में कुछ हटकर करने की कोशिश
ग्राहक के बजट के अनुसार मास्क पर 150 से लेकर 400 तक हीरे जड़े होते हैं. कोरोना वायरस और सोने की बढ़ी कीमत के बीच ज्वैलरी बिजनस में 20 फीसदी की कमी आई है. इसलिए ज्वैलर्स कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading