लाइव टीवी

Birthday Special : जिम, एक्सरसाइज नहीं घुड़सवारी है सुशांत सिंह राजपूत के माचो फिगर का बॉडी, जानें डायट प्लान

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 10:31 AM IST
Birthday Special : जिम, एक्सरसाइज नहीं घुड़सवारी है सुशांत सिंह राजपूत के माचो फिगर का बॉडी, जानें डायट प्लान
शांत अपने नाश्ते और दोपहर के लंच में प्रोटीन की मात्रा को ध्यान में रखकर खाना खाते हैं.

सुशांत ने कहा था कि वो सप्ताह के 7 दिन नहीं बल्कि 4 दिन ही जिम जाते हैं. जिम जाने से उन्हें बॉडी से एक्स्ट्रा फैट घटाने में मदद मिलती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
छोटे पर्दे से बॉलीवुड पर छाए सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. वैसे तो सुशांत सिंह राजपूत को उनकी एक्टिंग के लिए जाना जाता है, लेकिन लोग उनकी करिश्माई बॉडी के भी फैन हैं. अक्सर लोगों को लगता है कि सुशांत 6 पैक ऐब्स के लिए काफी एक्सरसाइज करते होंगे, लेकिन एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में सुशांत ने कहा था कि वो अपनी बॉडी और सेहत का ध्यान रखते हैं, लेकिन फिटनेस फ्रीक नहीं है.

ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें खाने से बहुत प्यार है. सुशांत कहीं भी जाते हैं तो तरह-तरह के खाने के टेस्ट जरूर करते हैं. तो आइए आज सुशांत के बर्थडे पर जानते हैं उनकी हेल्दी और सेक्सी दिखने वाली बॉडी का राज क्या है.

मेहनत नहीं जागरूकता है जरूरी
हेल्थ कार्ट को दिए गए इंटरव्यू में सुशांत ने कहा था कि वो सप्ताह के 7 दिन नहीं बल्कि 4 दिन ही जिम जाते हैं. जिम जाने से उन्हें बॉडी से एक्स्ट्रा फैट घटाने में मदद मिलती है. इसके साथ ही डायबिटीज, हार्ट प्रॉब्लम का खतरा भी कम रहता है. सुशांत का मानना है कि हेल्दी बॉडी के लिए सबसे पहले लाइफस्टाइल और रूटीन को सही करना जरूरी है. इसके लिए ज्यादा मेहनत नहीं बल्कि थोड़ा सा अलर्ट रहने की जरूरत होती है.




 




View this post on Instagram




 

Love❤ @sushantsinghrajput


A post shared by Sushant Singh Rajput FC (@sushantsinghrajput_fan_forever) on






 

सुबह उठने का टाइम है फिक्स
सुशांत के पास चाहे कितना भी स्ट्रेस और वर्क क्यों न हो वो रोजाना 5 बजे उठ जाते हैं. उठने के बाद सुशांत 5:30 से 7:30 तक वर्कआउट करते हैं. इसके बाद सुशांत मार्शल आर्ट्स, घुड़सवारी करते हैं और टेनिस खेलते हैं. सुशांत का मानना है कि शरीर को फिट रखने के लिए घुड़सवारी सबसे बेस्ट तरीका है.

 




 

ये है सुशांत का पूरा डायट प्लान
सुशांत हमेशा ही एक प्लान के अनुसार खाना खाते हैं. सुशांत अपने नाश्ते और दोपहर के लंच में प्रोटीन की मात्रा को ध्यान में रखकर खाना खाते हैं. इंटरव्यू में सुशांत ने बताया कि वो दिन में 3 बार खाने की बजाय 5 बार खाते हैं.

1 - 1 कटोरा ओट्स, चार अंडे का सफेद भाग और दो पूर्ण अंडा आमलेट काले किशमिश और बादाम.
2 - सब कुछ खाते हैं.
3 - एक कटोरी चिकन करी के साथ फ्राई वेजिटेबल.
4 - ग्रिल्ड तुर्की का 1 भाग फेटा और लेट्यूस के साथ.
5 - ग्रील्ड अटलांटिक सैल्मन के एक हिस्से के साथ एवोकैडो सलाद का एक कटोरा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर