लाइव टीवी

दिल्ली के इन बाजारों में 200 रुपए में मिलेगा स्वेटर, आज ही पहुंच जाएं

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 1:59 PM IST
दिल्ली के इन बाजारों में 200 रुपए में मिलेगा स्वेटर, आज ही पहुंच जाएं
स्वेटर, जैकेट, ब्लेजर जैसे गर्म कपड़ों की शॉपिंग के लिए दिल्ली के विभिन्न इलाकों के बाजारों में लोगों की भीड़ लग रही है.

दिल्ली में कुछ ऐसे खास मार्केट हैं, जहां आप बेहद सस्ते में सर्दियों के कपड़ों की शॉपिंग कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 1:59 PM IST
  • Share this:
सर्दियों के मौसम में दिल्ली की ठंड का अपना एक अलग ही मजा है. ऐसे में ठंड के कपड़ों का बाजार भी बढ़ने लगा है. स्वेटर, जैकेट, ब्लेजर जैसे गर्म कपड़ों की शॉपिंग के लिए दिल्ली के विभिन्न इलाकों के बाजारों में लोगों की भीड़ लग रही है. क्या आपको पता है कि दिल्ली में कुछ ऐसे खास मार्केट हैं, जहां आप बेहद सस्ते में सर्दियों के कपड़ों की शॉपिंग कर सकते हैं. जहां आप अपने पसंद का गर्म कपड़ा बहुत ही सस्ते में खरीद सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि दिल्ली के किन बाजारों में सस्ते में मिल रहा है गर्म कपड़ा.

इसे भी पढ़ेंः कम खर्च में मनाएं क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न, इन 5 जगहों पर जाएं घूमने

गांधी नगर मार्केट
सर्दियों के कपड़ों की शॉपिंग बेहद किफायती कीमतों में करना चाहते हैं तो दिल्ली का गांधी नगर मार्केट आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इसे भारत ही नहीं बल्कि एशिया का बड़ा थोक मार्केट भी कहा जाता है. वैसे तो यह मार्केट थोक बिक्री के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां आपको अपने लिए स्वेटर से लेकर जैकेट तक बहुत कम कीमत में मिल जाएंगे.

खुदरा खरीद के लिए आपको यहां मोल-भाव ठीक से आना चाहिए. कई बार ऐसा होता है कि जिस जैकेट के शुरुआत में 3000 रुपए बताए जाते हैं, वह मोल-भाव के बाद 500 रुपए तक में मिल जाता है. गांधी नगर मार्केट से खरीदारी कर देशभर के अलग-अलग इलाकों में कपड़े सेल किए जाते हैं. यहां खुदरा बिक्री के लिए भी स्वेटर और जैकेटों की कई रेंज उपलब्ध हैं. लेडिज स्वेटरों की कीमतों की शुरुआत 200 रुपए से होती है. वहीं 350 रुपए से 2200 रुपये तक में जैकेट मिल जाते हैं. क्वालिटी के हिसाब से कीमतें ज्यादा होती चली जाती हैं.

मॉनेस्ट्री मार्केट
कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन से पास स्थित मॉनेस्ट्री मार्केट इन दिनों सर्दियों के कपड़ों से भरा हुआ है. बच्चों के स्वेटर से लेकर युवाओं के लिए हूडी और जैकेट यहां किफायती कीमतों में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं. हूडी की रेंज 400 रुपए से शुरू होती है जबकि जैकेट की रेंज 500 रुपए से शुरू होती है. दोनों तरफ से पहनने वाले जैकेट यहां 800 से 3000 रुपए तक में उपलब्ध हैं.कमला नगर मार्केट
कपड़ों की शॉपिंग हो या ब्यूटी प्रोडक्ट की खासकर लड़कियों के लिए कमला नगर मार्केट बेस्ट है. सर्दियों के सीजन में यहां पर लड़कियों के लिए काफी सस्ते में स्वेटर, जैकेट और वुलेन लेगिंग्स उपलब्ध हैं. स्वेटर की रेंज 350 रुपए से शुरू हो जाती है. वहीं 450 रुपए से लेकर 1600 रुपए तक अच्छे जैकेट मिल जाते हैं. शॉल की भी ढेर सारी रेंज यहां मौजूद है.

इसे भी पढ़ेंः IRCTC का कपल्स को 6 दिन का हनीमून पैकेज, सिर्फ 12 हजार में घूम सकेंगे ये खूबसूरत जगह

चांदनी चौक और जनपथ बाजार
चांदनी चौक हो या कनॉट प्लेस का जनपथ मार्केट, यह भी युवाओं का पसंदीदा बाजार है. इन जगहों पर सर्दियों के कपड़े सस्ते में उपलब्ध हो जाते हैं. मोलभाव करने पर आप कम पैसे में ढेर सारे कपड़े ले सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर