Home /News /lifestyle /

Sweet Potato Fries: फ्रेंच फ्राइज के बजाय ट्राई करें स्वीट पोटैटो फ्राइज, स्वाद के साथ सेहत से हैं भरपूर

स्वीट पोटैटो फ्राइज़ (Sweet Potato Fries).

स्वीट पोटैटो फ्राइज़ (Sweet Potato Fries).

Sweet Potato Fries: फ्रेंच फ्राइज के बजाय ट्राई करें स्वीट पोटैटो फ्राइज, स्वाद के साथ सेहत से हैं भरपूर

5/5
25 min.
  • प्रेप टाइम5 min
  • कुकिंग टाइम 20 min
  • सर्विंग5 लोग
  • कैलोरीज़151

    स्वीट पोटैटो फ्राइज़ रेसिपी (Sweet Potato Fries Recipe): स्वीट पोटैटो (Sweet Potato) यानी शकरकंद (Shakarkand) सर्दियों के मौसम में काफी आसानी से मिल जाता है. घरों में बच्चे जब स्नैक्स की जिद करते हैं तो आमतौर पर फटाफट तैयार होने वाले फ्रेंच फ्राइज़ (French Fries) बना दिये जाते हैं. ये बच्चों को खाने में तो बेहद स्वादिष्ट लगते हैं लेकिन सेहत के लिहाज से इन्हें ज्यादा खाना नुकसान पहुंचा सकता है. इन सर्दियों में अगर बच्चों के लिए आप कुछ टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी बनाना चाहते हैं तो स्वीट पोटैटो फ्राइज एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इन्हें बनाना काफी आसान होता है. इसके साथ ही ये बच्चों को भी काफी पसंद आएंगे.
    स्वीट पोटैटो फ्राइज फटाफट तैयार होने वाली रेसिपी है. ये डिश बच्चों के साथ ही बड़ों को भी काफी पसंद आती है. अब तक आपने अगर घर में इसे बनाकर स्वाद नहीं लिया है तो कोई बात नहीं. हम आपको इसे झटपट तैयार करने की आसान रेसिपी बताने जा रहे हैं. जिसे फॉलो कर आप किसी भी वक्त इसे बना सकते हैं.

    स्वीट पोटैटो बनाने के लिए सामग्री
    स्वीट पोटैटो (शकरकंद) – 3
    कॉर्न फ्लोर – 50 ग्राम
    आटा – 50 ग्राम
    मिक्स फ्रूट पाउडर – 1 टेबल स्पून
    नमक – 1 टी स्पून
    तेल
    पानी – 2 कप

    इसे भी पढ़ें: फेमस स्ट्रीट फूड आलू चाट का घर में लें मज़ा, इस तरह करें तैयार

    स्वीट पोटैटो बनाने की विधि
    स्वीट पोटैटो बनाने के लिए सबसे पहले शकरकंद को लें और उन्हें अच्छी तरह से धोकर छील लें. इसके बाद इनके फ्रेंच फ्राइज की तर्ज पर लंबे टुकड़े काट लें. इसके बाद एक बाउल लें और उसमें पानी डालकर नमक को मिला दें. इस पानी में शकरकंद के काटे गए टुकड़ों को डालकर लगभग दो से तीन मिनट तक भिगोए रहने दें. जब शकरकंद के टुकड़े अच्छी तरह से डूब जाएं तो उन्हें तय समय के बाद निकालकर एक दूसरी बाउल में रख दें. अब इसमें कॉर्न फ्लोर डालकर अच्छी तरह से लपेट लें. एक बार फिर इन्हें पानी में भिगोकर निकाल लें.

    इसे भी पढ़ें: स्नैक्स में हिमाचल की फेमस डिश बबरू का लें मज़ा, झटपट हो जाती है तैयार
    अब इन्हें एक बाउल में डालकर आटे से चारों ओर से अच्छी तरह से लपेट दें. इसके बाद एक कड़ाही लें और उसमें तेल डालकर गर्म करें. जब तेल अच्छी तरह से गर्म हो जाए तो उसमें स्वीट पोटैटो यानी शकरकंद के पीसेस डालकर डीप फ्राई कर लें. ध्यान रखें की इस दौरान गैस की फ्लेम को फुल पर ही रखना है. अब इन फ्राइड पोटैटो को एक किचन पेपर लगाकर एक प्लेट में निकाल लें. बच्चों के लिए स्वीट पोटैटो फ्राइज़ बनकर तैयार हो गए हैं. इन्हें सर्व करने से पहले मिक्स फ्रूट पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिलाएं.

    Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर