रिश्‍तों में घुलेगी अपनेपन की मिठास, बस थोड़ा सा बदलें आप, थोड़ा वो...

रिश्‍तों में घुलेगी अपनेपन की मिठास, बस थोड़ा सा बदलें आप, थोड़ा वो...
अपने रिश्‍तों को नए नजरिये से देखें...

रिश्‍तों (Relationships) को प्‍यार (Love) से सींचे रखना मुश्‍किल तो नहीं, मगर इनमें समझदारी से काम लेना बहुत जरूरी है. कई बार जिंदगी (Life) की भाग दौड़ में हम रिश्‍तों को वह अहमियत नहीं दे पाते, जिनकी उन्‍हें जरूरत होती है. ऐसे में खुद में बदलाव करके हम इन्‍हें फिर से खूबसूरत बना सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 5:51 PM IST
  • Share this:
अक्‍सर लंबे समय तक के लिए बने रिश्‍तों (Relationships) में कभी कभी कुछ खालीपन सा आने लगता है. इसकी वजह कई हो सकती हैं. कई बार यह महसूस होता है कि आपका पार्टनर (Partner) आपको पहले जैसा प्‍यार (Love) नहीं करता, तो कई बार उसके आपको समय न देने से यह महसूस होता है कि उसे अब आपकी परवाह नहीं रही. आपको इंतजार रहता है कि आपका पार्टनर आपकी तारीफ में चंद शब्‍द बोले. ऐसे में कभी कभी दो दिलों के बीच शक का साया भी मंडराने लगता है. ऐसे में जरूरी नहीं कि जो आप सोच रहे हैं वही सच हो. खुद में भी कुछ बदलाव करने की जरूरत होती है, ताकि आप अपने रिश्‍तों को नए नजरिये से देखें, समझें. यहां हम बता रहे हैं आपको ऐसे ही कुछ टिप्‍स, जिनके जरिये आप फिर महसूस कर सकेंगे रिश्‍तों में वही ताजगी, अपनापन...

ये भी पढ़ें - Long Distance Relationship: दूर रह कर भी रिश्‍तों में रहेगी मिठास, फॉलो करें ये टिप्‍स

दिन बनाएं यादगार
फूल दुनिया में मामूली कीमत का बेशकीमती तोहफा कहे जा सकते हैं. जहां ये दिलों को जोड़ते हैं, उनके जज्‍बात बयां करते हैं. इसी तरह खुश्‍बू भी रिश्‍तों को करीब लाने का अच्‍छा जरिया बन सकती है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके करीब आए, तो आप उसकी पसंद की खुश्‍बू यानी इत्र, परफ्यूम का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आपकी खुश्‍बू आपके पार्टनर को आपसे ज्‍यादा समय तक दू नहीं रहने देगी. तो इस बार अपने पार्टनर के साथ अपने साथ को यादगार बनाने के लिए अपने घर को भी फूलों से सजाइए और उन्‍हें तोहफे में फूल दीजिए. यह रिश्‍तों में ताजगी भरने का अच्‍छा जरिया है.
ये भी पढ़ें - कुछ संकेतों से समझें प्‍यार हो रहा है कम, इमोशंस से मजबूत होगा रिश्‍ता



एक दिन हो उनके नाम
जिंदगी की भाग दौड़ में हम भूल ही जाते हैं कि हमें अपने लिए भी कुछ समय निकालना चाहिए. इससे जहां खुद का ख्‍याल रखना आसान होता है, वहीं इसके लिए आप अपने पार्टनर को भी खास एहसास करा सकते हैं. इसके लिए बस इतना करना है कि सप्‍ताह का एक दिन अपने रिश्‍ते के नाम कीजिए. इस दिन अपने पार्टनर की पसंद से तैयार होइए. उनकी पसंद का रंग, उनकी पसंद की ड्रेस सब कुछ उनकी पसंद का होना चाहिए.

जिंदगी का सफर होगा आसान
जरा याद कीजिए आप अपने पार्टनर के साथ कब से कहीं बाहर घूमने नहीं गए. या किसी दिन ऐसा हुआ है कि आप अपने पार्टनर के दफ्तर के बाहर उनका इंतजार कर रहे हों. उनके साथ चंद कदम की दूरी जिंदगी के सफर को भी आसान बना देगी. रिश्‍तों की लंबी जिंदगी के लिए जरूरी है एक दूसरे की परवाह को एहसास कराना. यह एक अच्‍छा बहाना हो सकता है पार्टनर की परवाह जताने का कि आप उन्‍हें उनकी पसंद का ख्‍याल रखें.

ये भी पढ़ें - क्‍वारंटा‍इन समय को ऐसे बदले मौज-मस्‍ती के माहौल में, दूर रहेगा तनाव

अंदाज में नरमी से आएगा बदलाव
किसी के बोलने का अंदाज भी उसे आकर्षक बनाता है. आप भी अपने कम्युनिकेशन स्किल में और सुधार कर सकते हैं. इसके लिए अपनी आवाज में मिठास के साथ नरमी भी लाएं. कोई शिकायत भी करनी हो, तो आपका अंदाज बेहद अच्‍छा होना चाहिए. इससे दो फायदे होंगे. एक तो आपका अपने पार्टनर से झगड़ा नहीं होगा और दूसरा यह कि आपका रिश्‍ता मिठास से भर जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज