सूजी का चीला रेसिपी

Suji Ka Cheela Recipe: फटाफट बनाएं सूजी चीला, दिल कह उठेगा वाह

4/5
35 min.
  • प्रेप टाइम15 min
  • कुकिंग टाइम 20 min
  • सर्विंग2 लोग
  • कैलोरीज़121
  • Share
    Suji Ka Cheela Recipe: सर्दियों में कई बार कुछ ज्‍यादा बनाने का मन नहीं करता है, लेकिन खाली पेट भी तो नहीं रह सकते. ऐसे में बनाएं कुछ स्‍पेशल यानी सूजी का चीला, जिसे बनाने में समय भी कम लगता है और यह बेहद स्‍वादिष्‍ट (Tasty) भी बनता है. इसे बनाने में ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ती. इसलिए इस बार अपनों को करें खुश इस टेस्टी रेसिपी से. इसका स्‍वाद आप जल्‍दी भूल नहीं पाएंगे. आइए जानते हैं सूजी का चीला बनाने का तरीका.

    सूजी का चीला बनाने के लिए सामग्री
    सूजी- एक कप
    बेसन- एक कप
    अदरक- छोटा टुकड़ा कद्दूकस किया
    हरा धनियां- थोड़ी बारीक कटी
    दही- एक कप से थोड़ा कम
    प्याज- एक बारीक कटा
    हरी मिर्च- 1-2 बारीक काटी
    नमक- स्वादानुसार

    ये भी पढ़ें - Lauki ki Barfi Recipe: मीठा हो खाना तो मिनटों में बनाएं लौकी की बर्फी

    सूजी का चीला बनाने का तरीका
    सूजी का चीला बनाने के लिए सूजी और बेसन एक गहरे बर्तन में ले लें. इसके बाद दही में 2 कप पानी, नमक मिलाकर इसे फैंटें. अब इसे 10-15 मिनट के लिए रख दें. फिर इसमें प्याज, हरी मिर्च, अदरक और हरा धनियां डाल कर अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद नॉनस्टिक तवे पर थोड़ा या तेल लगा कर इसे चिकना कर लीजिए. अब थोड़ा मिश्रण लेकर तवे पर चीले बनाएं. चीले के ऊपर भी थोड़ा सा तेल डालें. फिर इसके ब्राउन होने पर इसे करछी से पलट कर सेकें. तैयार है आपका सूजी का चीला. इसे आप गरमा गरम टमाटर या हरे धनिये की चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.