Teachers Day 2020: अपने पसंदीदा टीचर को दें ये खास गिफ्ट, खुशी से झूम उठेगा मन

अगर आपको सही में ये समझ नहीं आ रहा है कि टीचर्स डे के मौके पर आप अपने शिक्षक को कौन सा तोहफा दे सकते हैं तो ग्रीटिंग कार्ड और बुके आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है.

अगर आपको सही में ये समझ नहीं आ रहा है कि टीचर्स डे के मौके पर आप अपने शिक्षक को कौन सा तोहफा दे सकते हैं तो ग्रीटिंग कार्ड और बुके आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है.

वैसे तो कोरोना (Corona) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते आप अपने टीचर के घर उन्हें तोहफा (Gift) देने नहीं जा सकते लेकिन कई ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) और गिफ्ट्स वेबसाइटों के चलते आप उन्हें तोहफा भेज जरूर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 3:44 PM IST
  • Share this:
आज देश के हर एक कोने में शिक्षकों को धन्यवाद, सम्मान और प्यार जताने के लिए टीचर्स डे 2020 (Teachers Day 2020) मनाया जा रहा है. शिक्षक दिवस, हर साल 5 सितंबर को भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Sarvepalli Radhakrishnan) की जयंती के मौके पर मनाया जाता है. डॉ राधाकृष्णन मशहूर शिक्षाविद और महान दार्शनिक थे. उन्होंने देश-विदेश में भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार किया. ऐसे में अगर टीचर्स डे के मौके पर आप सोच रहे हैं कि इस दिन को यादगार बनाने के लिए अपने पसंदीदा टीचर को आप क्या गिफ्ट (Gift) दें तो इस बारे में हम आपको कुछ उपाय सुझा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Teacher’s Day (शिक्षक दिवस) 2020 Wishes: गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णुः, इन दोहों में छिपी है गुरु की महिमा

वैसे तो कोरोना और लॉकडाउन के चलते आप अपने टीचर के घर उन्हें तोहफा देने नहीं जा सकते लेकिन कई ऑनलाइन शॉपिंग और गिफ्ट्स वेबसाइटों के चलते आप उन्हें तोहफा भेज जरूर सकते हैं. कई वेबसाइट तो एक ही दिन में आपका गिफ्ट भेजने में सक्षम है. ऐसे में अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने पसंदीदा टीचर को क्या गिफ्ट दें तो आइए आपको कुछ विकल्प के बारे में हम आइडिया देते हैं.

इसे ही पढ़ें: Teachers Day 2020: कोई भिखारी बना, किसी ने नदी पार की, तो किसी ने फ्लाईओवर के नीचे खोला स्कूल
ग्रीटिंग कार्ड और बुके

अगर आपको सही में ये समझ नहीं आ रहा है कि टीचर्स डे के मौके पर आप अपने शिक्षक को कौन सा तोहफा दे सकते हैं तो ग्रीटिंग कार्ड और बुके आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है. कई ऐसे ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद हैं जो विशेष दिन पर गिफ्ट्स होम डिलिवरी करते हैं. ऐसे में आप अपने पसंदीदा टीचर को ग्रीटिंग कार्ड और फूलों का गुलदस्ता भेज सकते हैं. आप चाहें तो इस ग्रीटिंग कार्ड पर खास मैसेज भी लिखवा सकते हैं. इनके पास आपके बजट में ही कई तरह के खूबसूरत ग्रीटिंग मौजूद होते हैं जिसे आप अपने टीचर को एक प्यारे से मेसेज के साथ गिफ्ट कर सकते हैं.

पेपर वेट



टीचर्स डे के मौके पर कई तरह के डिजाइनर पेपर वेट भी शिक्षकों को गिफ्ट में दिए जा सकते हैं. आप 50 से 250 रुपए में इसे खरीद कर बड़ी ही आसानी से अपने पसंदीदा टीचर को गिफ्ट कर सकते हैं. यह उनके लिए बहुत काम की चीज होगी.

कॉफी मग

कॉफी मग भी आकषर्क गिफ्ट्स में से एक है. आजकल मार्केट में कस्टामाइज कॉफी मग भी मौजूद हैं. आप कॉफी मग पर अपने टीचर की तस्वीर, उनका नाम या फिर प्यारा सा मेसेज डिजाइन करवा कर भी उसे गिफ्ट में दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Teachers' Day 2020: समूचा विश्व एक स्कूल है, पढ़ें सर्वपल्ली राधाकृष्णन के अनमोल विचार

मोबाइल कवर

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों पर बड़ी ही कलरफुल और डिजाइनर मोबाइल कवर उपलब्ध होते हैं. इन्हें आप अपने पसंदीदा शिक्षकों को गिफ्ट में दे सकते हैं जिससे उनका मोबाइल सेफ रहेगा और सुंदर भी दिखेगा. आप चाहें तो इसे अपनी पसंद से डिजाइन भी करवा सकते हैं.

इनडोर प्लांट्स

अगर आपके टीचर को पेड़-पौधे पसंद हों तो उन्हें आप इनडोर प्लांट्स भी गिफ्ट में दे सकते हैं. आज के समय में यह एक अच्छा तोहफा साबित हो सकता है. कुछ इनडोर प्लांट्स तो घर सजाने के साथ साथ एयर प्यूरीफायर का काम भी करते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज