अपना शहर चुनें

States

लौट रहा पुराने टाइप की ज्वेलरी का फैशन, दे रहा बंजारन लुक

गले में इन दिनों हार की जगह लोग हसली को पहनना पसंद कर रहे हैं फिर चाहें वो सोने की हो या आर्टिफिशयल.
गले में इन दिनों हार की जगह लोग हसली को पहनना पसंद कर रहे हैं फिर चाहें वो सोने की हो या आर्टिफिशयल.

लोग आर्टिफिशयल ज्वेलरी (Artificial Jewellery) के लिए जहां बाजारों में इसकी तलाश करते नजर आते हैं तो वहीं गोल्ड ज्वेलरी (Gold Jewellery) बनवाने के लिए स्पेशल ऑर्डर दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 3:06 PM IST
  • Share this:
फैशन (Fashion) के मामले में गुजरा दौर फिर से वापस लौटता दिख रहा है. फिर वो फैशन कपड़ों का हो, या ज्वेलरी (Jewellery) का. इन दिनों पुराने जमाने की जिस ज्वेलरी का फैशन ट्रेंड में है वो आपको बंजारन (Banjaran) लुक दे रहा है. पुराने जमाने की ज्वेलरी का ट्रेंड केवल आर्टिफिशियल ज्वेलरी में ही नहीं बल्कि गोल्ड ज्वेलरी में भी वापस आता दिख रहा है. लोग आर्टिफिशयल ज्वेलरी के लिए जहां बाजारों में इसकी तलाश करते नजर आते हैं तो वहीं गोल्ड ज्वेलरी बनवाने के लिए स्पेशल ऑर्डर दे रहे हैं.

गले के हार की जगह ली हसली ने
गले में इन दिनों हार की जगह लोग हसली को पहनना पसंद कर रहे हैं फिर चाहें वो सोने की हो या आर्टिफिशयल. यही नहीं गिन्नी वाला हार भी ट्रेंड में है.

पायल की जगह ले रहे बंजारन कड़े
कुछ समय पहले पैरों में पायल पहनने का जो फैशन ट्रेंड में था उसकी जगह बंजारन कड़ों ने ले ली है. ये कड़े पैरों में कसे रहते हैं और उनमें घुंघरू भी नहीं होते जिसके चलते ऑफिस जाने वाली लड़कियां और महिलाएं इनको पहनती दिख जाती हैं.



इसे भी पढ़ेंः बालों पर मेहंदी लगाने से पहले जरूर जान लें ये बात, नहीं तो हो जाएगी परेशानी

ब्रेसलेट ले रहे चूड़ियों की जगह
चूड़ियां तो अब शायद की किसी की कलाइयों में नजर आती हों. इनकी जगह ब्रेसलेट ले रहे हैं खासकर वो ब्रेसलेट जिनको पहनने के बाद लुक बंजारन जैसा नजर आए. केवल शादी-पार्टी में ही नहीं आम दिनों में भी युवतियां और महिलाएं इनको कैरी करती दिखती हैं.

कमरबंद का भी लौट रहा फैशन
एक दौर ये भी था जब कमरबंद जिसे तगड़ी भी कहा जाता है, पहनने वाली लड़की या महिला को लोग ऐसी नजर से देखते थे जैसे उसने गांव में पहनी जाने वाली कोई चीज पहन ली हो. आज फैशन में कमरबंद का ट्रेंड भी वापस आ गया है. बहुत सारी लड़कियां ही नहीं बल्कि महिलाएं भी साड़ी के साथ इसको कैरी कर रही हैं.

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों में चेहरे की ड्राई स्किन पर लगाएं होमेमड मक्खन, मिनटों में दिखेगा Glow

नोजरिंग और नोजपिन भी है ट्रेंड में
कुछ दिनों पहले तक लड़कियां नोज पील करवाना आउट ऑफ फैशन माना करती थीं और आज इसको फैशन में सबसे ऊपर रखती हैं. बड़ी नोज पिन और नोजरिंग पहनती हैं जो बंजारन लुक देती हैं. कई मॉडल्स और ब्लॉगर्स, नोज पिन और नोजरिंग पहनकर फोटोज क्लिक करवा कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती आ रही हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज