लाइव टीवी

अब पार्टनर के साथ सोने के तरीके खोलेंगे Love Life के राज, आप कैसे सोते हैं?

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 8:57 AM IST
अब पार्टनर के साथ सोने के तरीके खोलेंगे Love Life के राज, आप कैसे सोते हैं?
आपके सोने का तरीका पार्टनर के साथ आपकी रोमांटिक लाइफ के बारे में सारे राज खोलता है.

हर व्यक्ति कुछ अलग तरीके से सोता है. सबके सोने की पोजीशन एक जैसी नहीं होती. ये सोने की पोजीशन ही आपके Love Life के बारे में कई चीजें बताती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 8:57 AM IST
  • Share this:
आपके चलने के तरीके से लेकर बातचीत का अंदाज, आपकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ बताता है. ठीक उसी तरह आपके सोने का तरीका पार्टनर के साथ आपकी रोमांटिक लाइफ के बारे में सारे राज खोलता है. जी हां ये बात बिल्कुल सही है. दरअसल हर व्यक्ति कुछ अलग तरीके से सोता है. सबके सोने की पोजीशन एक जैसी नहीं होती. ये सोने की पोजीशन ही आपके Love Life के बारे में कई चीजें बताती हैं. आइए आपको बताते हैं कि आपके सोने के तरीके के मुताबिक आपकी लव लाइफ कैसी है.

इसे भी पढ़ेंः सेक्सुअल संबंधों को लेकर कुछ इस तरह बोल्ड हो रहे हैं भारतीय कपल

स्पूनिंग पोजीशन
ये वो पोजीशन है जब मेल पार्टनर फीमेल पार्टनर के पीठ की तरफ से लिपटकर सोता है. ये पोजीशन बताता है कि आप अपने पार्टनर के साथ कंफर्टेबल हैं और आप दोनों के बीच काफी रोमांटिक रिश्ता है.

प्रेट्सल पोजीशन
इस पोजीशन में मेल पार्टनर फीमेल पार्टनर को बांहों में भरकर सोता है. सोने का ये तरीका आमतौर पर नए शादीशुदा जोड़े अपनाते हैं लेकिन अगर शादी के कई सालों बाद भी आप इस पोजीशन में सोते हैं तो खुद को लकी मानिए.

शिंगल्स पोजीशनइस पोजीशन में फीमेल पार्टनर मेल पार्टनर के कंधों पर सिर रखकर सोती हैं. ये इस बात का इशारा है कि आपकी पार्टनर को आप पर गहरा विश्वास है और वो आपसे बहुत प्यार करती है.

एक दूसरे के विपरीत सटकर सोना
ये पोजीशन इस बात का इशारा करता है कि दोनों पार्टनर आत्मनिर्भर हैं और एक दूसरे के पर्सनल स्पेस का ख्याल रखते हैं. ये इस बात का भी इशारा करता है कि दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षित हैं और अपने रिश्ते को काफी सुरक्षित मानते हैं.

इसे भी पढ़ेंः अब वजाइना म्यूजियम महिलाओं को करेगा जागरूक, सोशल मीडिया पर पूछे जाएंगे सवाल

रोलिंग बैक पोजीशन
इस पोजीशन में दोनों पार्टनर एक दूसरे से उलट दूर-दूर सोते हैं. इसका ये मतलब नहीं कि दोनों में प्यार नहीं है. जब कोई पार्टनर काम की वजह से काफी थका हुआ हो और वो फिजिकल रिलेशन नहीं चाहते हों, तब सोने की ये पोजीशन देखने को मिलती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 8:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर