नेल पॉलिश रिमूवर के बिना हटाना हो नेल पेंट, तो आजमाएं ये शानदार 7 तरीके

नेल पॉलिश डिओड्रेंट की मदद से भी हटाया जा सकता है.Image Credit : Pixabay

नेल पॉलिश डिओड्रेंट की मदद से भी हटाया जा सकता है.Image Credit : Pixabay

Nail Polish Remover Hacks: आप बिना नेल पॉलिश रिमूवर का प्रयोग किए भी अपने नेल पेंट (Nail Paint) को आसानी से हटा सकती हैं.

  • Share this:
Nail Polish Remover Hacks : क्‍या आपकी लाइफ में कभी ऐसा हुआ है कि ऑफिस में क्‍लाइंट के सामने इमरजेंसी मीटिंग (Meeting) हो, एक इंपोर्टेंट प्रेजेन्‍टेशन देनी हो और कल रात की पार्टी में ही आपने अपने नाखूनों पर फंकी वाइबरेट कलर के नेलपेंट (Nail Paint) लगा रखे हों? इस फॉर्मल सिचुएशन में अब आप उन्‍हें हटाना चाहती हों और आसपास नेल पॉलिश रिमूवर न हो? ऐसी स्थिति में आप क्‍या करेंगी? अगर आपने अपने नेलपेंट को कुरेद कुरेद कर निकालने की कोशिश की तो ये और भी भद्दे लग सकते हैं. आपको इस मुश्किल हालात से बचाने के लिए कुछ आइडिया (Ideas) हैं जिनकी मदद से आप बिना नेल पॉलिश रिमूवर का प्रयोग किए ही अपने नेल पेंट को आसानी से हटा सकती हैं. ये आइडियाज आपके कभी भी कहीं भी काम आ सकते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं ये हैक्‍स (Hacks) .

1.टूथपेस्‍ट

इस सिचुएशन में टूथपेस्‍ट को ब्रश पर लगाएं और अपने नाखूनों को रब करें. इसमें मौजूद इथाइल एसीटेट नेल पेंट को कुछ ही मिनटों में हटाने लगेगा. बता दें कि नेल पॉलिश रिमूवर में भी इथाइल एसीटेट मौजूद होता है.

2. डिओड्रेंट
नेल पॉलिश को निकालने का एक और तरीका है डिओड्रेंट का प्रयोग. आप अपने नाखूनों पर इसका स्‍प्रे करें और कॉटन से रगड़ें. आपका नेल पेंट निकलने लगेगा.

इसे भी पढ़ें : नाखून से तुरंत हट जाते हैं नेल पेंट तो करें ये उपाय, लंबे समय तक रहेंगे बरकरार

 






3. हैंड सैनेटाइजर

थोड़ा सा हैंड सैनेटाइजर कॉटन पर लगाएं और इसकी मदद से नेल पेंट को रगड़ें. आपका नेल पेंट तुरंत निकलने लगेगा.

4.परफ्यूम

डिओड्रेंट की तरह ही परफ्यूम भी रिमूवर की तरह काम करता है. थोड़े से कॉटन में परफ्यूम लगाएं और नेल पर रब करें.

5.हेयर स्‍प्रे

अगर आप अल्‍कोहल वाले हेयर स्‍प्रे का प्रयोग करती हैं तो इसकी मदद से भी आप अपने नेल पेंट को क्‍लीन कर सकती हैं. हेयर स्‍प्रे को अपने नेल पर स्‍प्रे करें और कॉटन से रब करें. आपके नेल पेंट बाहर आने लगेंगे.

इसे भी पढ़ें : इन तरीकों से रखें अपने हाथों का ख्‍याल, दिखेंगे कोमल और नाजुक

6.अल्‍कोहल

आप अल्‍कोहल को एक कॉटन बॉल में लगाएं और नेल पेंट पर 1 मिनट के लिए लगाकर रखें. इसके बाद इन्‍हें रगड़ें. देखिएगा आपके नेल पेंट निकलने लगेंगे.

7.नेल पॉलिश टॉप कोट

अगर आप अपने साथ नेल पॉलिश टॉपकोट कैरी करती हैं तो फिर किसी अन्‍य चीज की जरूरत नहीं. आप झट से अपने नेल पेंट के उपर इन्‍हें अप्‍लाई करें और इनके ड्राई होने से पहले टिश्‍यू या कॉटन से तुरंत वाइप करें. आपके नेल पेंट साफ हो जाएंगे.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज