लाइव टीवी

दुनिया के सबसे डरावने हैं ये 5 बीच, यहां जाने के नाम पर कपल्स की सूख जाती है जान

News18Hindi
Updated: January 9, 2020, 3:46 PM IST
दुनिया के सबसे डरावने हैं ये 5 बीच, यहां जाने के नाम पर कपल्स की सूख जाती है जान
कुछ बीच ऐसे हैं, जो जितने सुंदर हैं उतने ही खतरनाक और रहस्यमय भी माने जाते हैं.

इन बीच की खूबसूरती और आकर्षण ऐसा होता है कि लोग इन्हें देख सोचने लगते हैं कि यहां एक बार जाना तो जरूर बनता है लेकिन वहां जाना किसी खतरे से खाली नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 3:46 PM IST
  • Share this:
इस दुनिया में कई ऐसी जगहें और बीच हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल जरूर बिताना चाहेंगे लेकिन कुछ बीच ऐसे भी हैं, जो जितने सुंदर हैं उतने ही खतरनाक और रहस्यमय भी माने जाते हैं. इन बीच की खूबसूरती और आकर्षण ऐसा होता है कि लोग इन्हें देख सोचने लगते हैं कि यहां एक बार जाना तो जरूर बनता है लेकिन वहां जाना किसी खतरे से खाली नहीं. आइए आपको बताते हैं दुनिया की 5 ऐसे बीच के बारे में जो जितने खूबसूरत और रोमांटिक हैं, उतने ही रहस्यों से भरे हुए. हैं.

इसे भी पढ़ेंः गलती से भी घूमने न जाएं इन 4 जगहों पर, कभी भी जा सकती है जान!

जेनी डिक्सन बीच (Jenny Dixon Beach)



ऑस्ट्रेलिया में स्थित जेनी डिक्सन बीच को दुनिया के सबसे खूबसूरत और रोमांटिक बीच माना जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बीच पर लोग जाने से डरते हैं. स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां शाम होते ही कुछ अजीबोगरीब चीजें दिखाई देने लगती हैं. साथ ही अलग-अलग तरह की आवाजें भी सुनाई देती हैं. इस रोमांटिक बीच पर जाने से पहले एकबार जरूर सोच लें.

चंगी बीच (Changi Beach)

सिंगापुर के चंगी बीच को एशिया का सबसे डरावना बीच माना जाता है लेकिन यह उतना ही खूबसूरत और रोमांटिक भी है. दरअसल इसकी खूबसूरती के पीछे एक भयावह अतीत भी है. ऐसा कहा जाता है कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान, इस क्षेत्र में कई लोग मारे गए थे और उनकी चीख आज भी यहां आने वाले पर्यटकों को सुनाई देती हैं.

डुमस बीच (Dumus Beach)


गुजरात के सूरत शहर में स्थित डुमस बीच की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत और रोमांटिक बीच में होती है लेकिन यह जितना सुंदर है उतना ही डरावना भी है. लोगों के अंदर इस बीच को लेकर इतना डर है कि वह यहां दिन में आने से भी डरते हैं. इस बीच के रेत का रंग भी काला है. यहां लोगों को चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनाई देती हैं.

बेकर बीच (Baker Beach)


सैन फ्रांसिस्को स्थित इस बीच पर सूरज छिपने के बाद किसी के भी आने-जाने पर रोक है. ऐसा कहा जाता है कि सूरज ढलते ही यहां बीच पर लोगों के चिल्लाने की आवाज ने लगती है. यहां जाने से पहले एक बार जरूर सोच लें.

इसे भी पढ़ेंः भारत में मौजूद कुछ ऐसे आइलैंड जहां जाने को तरसते हैं लोग, आज ही बना लें घूमने का प्लान

मॉस बीच (Moss Beach)


कैलिफोर्निया के इस बीच पर ब्लू लेडी नाम की महिला के घूमने का दावा किया जाता है. हालांकि किसी ने इसके अभी तक देखा नहीं लेकिन लोगों का मानना है कि इस बीच पर जाने से डर लगने लगता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यात्रा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 3:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर