लाइव टीवी

इन 5 बातों की पति को भनक भी नहीं लगने देती हैं पत्नियां, जानकर हो जाएंगे हैरान

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 10:23 AM IST
इन 5 बातों की पति को भनक भी नहीं लगने देती हैं पत्नियां, जानकर हो जाएंगे हैरान
ऐसी कई बातें हैं जो पति अपनी पत्नियों से शेयर नहीं करते हैं. वहीं कई ऐसी बाते भी हैं जो पत्नियां बड़ी सफाई से अपने पतियों से छुपा लेती हैं.

कई बार वह अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए तो कई बार अपने घर में शांति के लिए वह कुछ बातों को अपने पार्टनर से छुपाने के लिए मजबूर होती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 10:23 AM IST
  • Share this:
पति-पत्नी के रिश्ते की डोर विश्वास और प्यार पर टिकी होती है. दोनों एक दूसरे से हर बात शेयर करते हैं. पर क्या आपको मालूम है हर किसी के कुछ न कुछ बड़े सिक्रेट होते हैं. ऐसी कई बातें हैं जो पति अपनी पत्नियों से शेयर नहीं करते हैं. वहीं कई ऐसी बाते भी हैं जो पत्नियां बड़ी सफाई से अपने पतियों से छुपा लेती हैं. महिलाओं का ऐसे अपने पति से बाते छुपाने का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि वह अपने पति को धोखा दे रही हैं. कई बार वह अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए तो कई बार अपने घर में शांति के लिए वह कुछ बातों को अपने पार्टनर से छुपाने के लिए मजबूर होती हैं. आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो बातें जो एक पत्नी अपने पति से छुपा लेती हैं.

इसे भी पढ़ेंः शादी से एक रात पहले लड़कियों के दिमाग में चलते हैं ये सवाल, क्या आपने भी सोचा

थेरेपिस्ट से सेशन
कई बार महिलाएं पति के साथ अपने रिश्ते, घर, बच्चों से जुड़े फैसलों को लेकर इतनी परेशान हो जाती हैं कि वह थेरेपिस्ट से सेशन लेने लगती हैं. ऐसे में अगर उन्हें लगता है कि पति यह बात नहीं समेझेंगे तो वह इस बात को छुपाती हैं.

सेहत से जुड़ी परेशानी
अक्सर पत्नियां अपनी सेहत से जुड़ी गड़बड़ियां पतियों से छुपाती हैं. कभी अगर निजी अंगों से जुड़े रोग जैसे कोई गांठ या अचानक कोई दाग उभर आए तो वह अपने पति को बता कर परेशान नहीं करना चाहतीं. वह इसे बताने से हिचकिचाती हैं.

बैंक अकाउंट 
Loading...

कई बार महिलाओं का पति से छुपाकर एक बैंक अकाउंट होता है जिसमें वह अपनी अलग से सेविंग करती हैं. इस बारे में वह पति से कुछ शेयर नहीं करती. इसके बहुत से कारण होते हैं. कुछ इसलिए ऐसा करती हैं कि वह अलग से सेविंग करना चाहती हैं तो कुछ यह सोच कर करती हैं कि कभी अगर जरूरत पड़ गई पति से अलग होने की तो उनके पास भी पैसा रहे.

पसंद नापसंद 
महिलाएं पार्टनर के साथ इंटिमेट होते वक्त अपनी पसंद नापसंद को लेकर पति से खुलकर बात नहीं कर पाती. पति के बजाय वह किसी थेरेपिस्ट या किसी सहेली से पहले इस बारे में बात करना पसंद करती हैं. अपने पति को वह आसानी से जाहिर नहीं कर पाती कि उन्हें संबंध बनाते समय क्या नहीं अच्छा लग रहा.

जासूसी करना
महिलाएं अपने पति को यह नहीं पता लगने देती कि वह उनकी जासूसी कर रही हैं. जिसके लिए वह कई बार अपने पार्टनर का सोशल मीडिया हैक करके रखती हैं और अपने पार्टनर को इस बात की जरा भी भनक नहीं लगने देती.

इसे भी पढ़ेंः हनीमून के लिए होटल बुक करवाने से पहले कपल्स इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो होगा पछतावा

यही कारण है कि जिम्मेदार पतियों को समय समय पर अपनी पत्नियों से उनकी सेहत, खर्च, जरूरतों और उनके साथ इंटिमेट होते हुए उनकी पसंद-नापसंद के बारे में पूछते रहना चाहिए. पर ध्यान रखें कि ऐसे पूछे कि पत्नी को यह न लगे कि उन पर शक किया जा रहा है, बल्कि ऐसे कि उन्हें महसूस हो कि पति को भी उनकी चिंता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...