ये 5 बातें आपके रिश्ते को बनाएंगे खास और मजबूत, आज ही जान लें

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 12:59 PM IST
ये 5 बातें आपके रिश्ते को बनाएंगे खास और मजबूत, आज ही जान लें
रिश्तों को दिमाग से नहीं बल्कि दिल से निभाया जाता है. इसके लिए विश्वास और प्यार दोनों का होना बेहद जरूरी है.

रिश्तों को दिमाग से नहीं बल्कि दिल से निभाया जाता है. इसके लिए विश्वास और प्यार दोनों का होना बेहद जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 12:59 PM IST
  • Share this:
किसी भी रिश्ते में आपका परफेक्ट होना बिल्कुल मायने नहीं रखता लेकिन आपका रिश्ता कितना परफेक्ट है ये बात बहुत जरूरी होती है. दरअसल, रिश्ते को सही तरीके से निभाना ही रिश्ते की अहमियत है. रिश्तों को दिमाग से नहीं बल्कि दिल से निभाया जाता है. इसके लिए विश्वास और प्यार दोनों का होना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं आप कैसे अपने रिश्ते को खास बना सकते हैं. कैसे विश्वास के साथ अपने रिश्ते की डोर को मजबूत कर सकते हैं.

आप अपने पार्टनर के साथ सप्ताह में एक बार बाहर खाना बाहर जरूर जाएं. कोशिश करें कि दिन में एक वक्त का खाना सब साथ मिलकर खा सकें. दरअसल, हम इतने व्यस्त हो जाते हैं कि हमें अपने पार्टनर के साथ खाने का भी वक्त नहीं मिलता है. ऐसे में रिश्ते थोड़े उलझने लगते हैं. आप अपने रिलेशन को उलझने न दें और एक-दूसरे के लिए टाइम निकालकर साथ में डिनर जरूर करें.

आप अपने पार्टनर की पसंद की फिल्म देखने साथ जाएं. दरअसल, अगर आपको फिल्म देखना ज्यादा पसंद नहीं है तो भी महीने में एक बार आप अपने पार्टनर की पसंदीदा फिल्म देखने के लिए उसके साथ जरूर जाएं. इससे आपसी प्यार बढ़ता है. पति-पत्नी और प्रेमी-प्रेमिका की पसंद और नापसंद अलग-अलग हो सकती है. ऐसे में कई बार एक-दूसरे की पसंद का सम्मान करना और उसे अपनी पसंद बनाना समझदारी है. ऐसा करने से रिश्तों की डोर मजबूत होती है.

अगर आपके पार्टनर को क्रिकेट देखना पसंद है तो आप उसे क्रिकेट की टिकट का सरप्राइज दे सकती हैं. दरअसल, रिश्तों में सरप्राइज देने से प्यार हर रोज बढ़ता है. आप एक-दूसरे की पसंद से कपड़े पहनें. इससे भी आपके बीच का प्यार मजबूत होगा. एक दूसरे की पसंद-नापसंद का ख्याल रखें.

रिश्तों में मिठास बरकरार रखने के लिए एक-दूसरे की पसंद का खाना भी जरूरी है. इससे आप एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम तो बिताते ही हैं साथ ही में आपस में मजबूती से जुड़ते भी हैं. आप अपने पार्टनर को सरप्राइज तोहफा दे सकते हैं. उसके लिए परफ्यूम या फिर कपड़े खरीद सकते हैं. कुछ ऐसा जो आपके पार्टनर को बहुत दिनों से चाहिए था लेकिन संभव नहीं हो पा रहा था आप उसे भी लाकर अपने पार्टनर को दे सकते हैं. इससे आपसी समझ भी नजर आती है.

अपने पार्टनर के साथ डेट पर बाहर जरूर जाएं. आप उसके साथ उसकी फेवरेट जगह डेट पर जा सकते हैं. इसके अलावा घर पर ही अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट भी कर सकते हैं. दरअसल, रिश्ते और प्यार को खुशनुमा बनाना अपने हाथ में होता है. आप किसी भी रिलेशनशिप में जितने अच्छे से रहेंगे वह उतना ही अच्छा होगा. विश्वास और आपसी प्यार के साथ ही रिश्तों में बेहद छोटी-छोटी बातों का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...