लाइव टीवी

ऑफिस जाने वाले लड़कों के बैग में जरूर होनी चाहिए ये 5 चीजें, कभी न भूलें

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 3:52 PM IST
ऑफिस जाने वाले लड़कों के बैग में जरूर होनी चाहिए ये 5 चीजें, कभी न भूलें
आप अपने ऑफिस बैग या डेस्क पर एक छोटा ग्रूमिंग किट जरूर रखें.

लड़कों को भी कुछ खास चीजों को अपने ऑफिस बैग में कैरी करना चाहिए. किसी को क्‍या पता कब आपको उन चीजों की जरूरत पड़ जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 3:52 PM IST
  • Share this:
लड़कियों या महिलाओं के ऑफिस बैग में मेकअप का सामान हमेशा मौजूद रहता है. इसके अलावा भी कई ऐसी जरूरी चीजें हैं जो लड़कियों के बैग में मौजूद रहती हैं लेकिन सिर्फ लड़कियों को ही नहीं, लड़कों को भी कुछ खास चीजों को अपने ऑफिस बैग में कैरी करना चाहिए. किसी को क्‍या पता कब आपको उन चीजों की जरूरत पड़ जाए. हो सकता है आपको ऑफिस के तुरंत बाद ही किसी पार्टी या डेट पर जाना पड़ जाए या फिर ऑफिस में रहते ही आपको कोई जरूरत आ जाए.

इसे भी पढ़ेंः Valentine Day 2020: वैलेंटाइन की पार्टी में अलग दिखने के लिए लड़के ट्राई करें ये 5 आउटफिट

अगर आप पूरे दिन एक एयर कंडीशनर क्यूबिकल के अंदर बैठते हैं और बीच में कभी-कभी धूप में निकलते हैं, तो आप दिन के अंत तक एक ऑयली, सुस्त और डल चेहरा महसूस कर सकते हैं. ऐसे में आप ऑफिस में रहते हुए शॉवर भी नहीं ले सकते. इसलिए जरूरी है कि आप अपने ऑफिस बैग या डेस्क पर एक छोटा ग्रूमिंग किट जरूर रखें. आइए आपको बताते हैं लड़कों को किन जरूरी सामानों को अपने बैग में कैरी करना चाहिए.

आप अपने ऑफिस बैग में एक क्रीम जरूर रखें. ये किसी भी तरह की नॉर्मल या बीबी क्रीम हो सकती है.


फेस वॉश
आपकी ऑफिस स्किनकेयर किट में एक अच्छा फेस वॉश जरूर होना चाहिए. आप अपने लिए आपकी स्किन मुताबिक एक माइल्ड क्लीन्जर चुनें. कई बार आपको सुस्‍ती या चेहरे की डलनेस को दूर करने के लिए ऑफिस में चेहरे को साफ करना पड़ सकता है. इसके लिए आप अपने पास एक फेसवॉश जरूर रखें.

क्रीमआप अपने ऑफिस बैग में एक क्रीम जरूर रखें. ये किसी भी तरह की नॉर्मल या बीबी क्रीम हो सकती है जो आपके स्किन को सूट करे. खासकर जब आप आपके चेहरे में पिंपल्‍स या दाग धब्‍बे नजर आते हों. यह न केवल उनको छिपाने में मदद करेगी बल्कि यह आपको अचानक प्‍लान होने वाली पार्टी के लिए हमेशा तैयार रखेगी.

परफ्यूम
परफ्यूम आपके ऑफिस ग्रूमिंग किट का जरूरी हिस्‍सा होता है. कई बार गर्मी या पसीने के कारण आपको इसकी जरूरत पड़ सकती है. इसके अलावा यह पोस्‍ट-वर्क की एक पार्टी या एक डेट के लिए भी जरूरी है.

परफ्यूम आपके ऑफिस ग्रूमिंग किट का जरूरी हिस्‍सा होता है.


मॉइश्चराइजर
मॉइश्चराइजर एक ऐसा ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट है जो लड़की और लड़के दोनों की ही ग्रूमिंग किट में मौजूद होना चाहिए. आपकी त्वचा ट्रैवलिंग के कारण अपना मॉइश्चर खो सकती है. ऐसे में आपको मॉइश्चराइजर की जरूरत पड़ेगी.

इसे भी पढ़ेंः 30 की उम्र में बालों को इन टिप्स की मदद से रखें हेल्दी, नहीं होगा हेयर फॉल

लिप बाम
लिप बाम भी लड़कों की ग्रूमिंग किट में जरूर होना चाहिए. फटे होंठ लड़‍कियों के हों या फिर लड़कों के दोनों ही भद्दे लगते हैं. इसलिए आप अपने होंठों को मुलायम रखने के लिए एक अच्‍छा लिप बाम बैग में जरूर कैरी करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर